myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   2024 Mars Transit: Mars-Saturn conjunction concludes, impacting signs.

Mars Transit 2024: मंगल और शनि का युति योग हो रहा है समाप्त, इन राशियों पर होगा असर

Acharya Rajrani Sharma Updated 19 Apr 2024 11:04 AM IST
Mars Transit
Mars Transit - फोटो : myjyotish

खास बातें

Shani Mangal Yuti : मंगल और शनि का युति योग अब एक अर्से बाद समाप्त होने जा रहा है. एक लंबे समय से मंगल और शनि एक साथ कुंभ राशि में गोचर कर रहे thतe लेकिन अब इन दोनों का यह योग समाप्त होगा. मंगल के मीन राशि में गोचर के साथ ही यह युति योग अब समाप्त होगा.  
विज्ञापन
विज्ञापन
Shani Mangal Yuti : मंगल और शनि का युति योग अब एक अर्से बाद समाप्त होने जा रहा है. एक लंबे समय से मंगल और शनि एक साथ कुंभ राशि में गोचर कर रहे thतe लेकिन अब इन दोनों का यह योग समाप्त होगा. मंगल के मीन राशि में गोचर के साथ ही यह युति योग अब समाप्त होगा.  

Shani Mangal Conjunction: मंगल के साथ शनि का युति योग अब 23 अप्रैल 2024 को समाप्त होगा. इस समय पर मंगल कुंभ राशि से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे 
मीन राशि में गोचर से कुंभ राशि में निर्मित शनि मंगल योग की समाप्ति कुछ बदलाव दिखाएगी लेकिन साथ ही इस योग का असर देश दुनिया पर भी होगा. आइये जान लेते हैं आप की कुंडली पर इस युति योग का क्या होगा असर. 

अयोध्या के सिद्धपीठ श्री हनुमानगढ़ी मंदिर में हनुमान (जन्मोत्सव) पर जीवन में समृद्धि और सफलता की प्राप्ति चढ़ाए चोला, प्रसाद पाए हनुमान जी का आशीर्वाद 23 अप्रैल 2024

ज्योतिष में मंगल और शनि दोनों ही पाप ग्रह के रुप में जाने जाते हैं. यह दोनों ग्रह जीवन में दुर्घटनाओं के लिए विशेष होते हैं.इन का असर जीवन पर आघात के रुप में दिखाई देता है ओर जब ये दोनों साथ होते हैं तो कष्टों को बढ़ा देने का काम करते हैं. इन्हीं ग्रहों के कारण घटनाएँ जीवन का हिस्सा हैं और हर व्यक्ति जीवन में इनका शिकार होता है. पर जब दोनों एक साथ एक ही राशि में होते हैं तो कभी-कभी कुछ लोग दुर्घटनाओं का अधिक शिकार होते हैं. इसी समय पर राष्ट्रों पर भी इनका गंभीर असर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में इसका कारण कुंडली में मंगल और शनि की युति को बताया गया है. 


मंगल शनि युति का असर आपके जीवन पर 

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि यदिकिसी भी भाव राशि में मंगल और शनि की युति हो तो यह काफी घातक साबित होती है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति बार-बार दुर्घटना का शिकार होता है और उसका बहुत अधिक खून बहता है. इसके कारण व्यर्थ के मसले खड़े होते हैं. इनके कारण जीवन पर नकारात्मक रुप से असर अधिक दिखाई देता है. यह एक अच्छे युति योग का नाम नही है अपितु इसके कारण कष्ट बहुत अधिक बढ़ जाते हैं. ज्योतिष अनुसार मंगल और शनि परस्पर शत्रु हैं और इनकी एक ही भाव में युति किसी के भी स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकती है. मंगल और शनि की यह युति जीवन में बहुत ही नकारात्मक प्रभाव ला सकती है. जिस कुंडली में शनि और मंगल की युति होती है, वहां करियर और बिजनेस स्थापित करने में दिक्कतें आती हैं.


मंगल शनि युति योग समाप्ति का समय 

मंगल ग्रह 23 अप्रैल 2024 को सुबह 08:38 मिनट पर मीन राशि में गोचर करने वाले हैं. मंगल के मीन राशि में गोचर से  ग्रहों का शुभाशुभ संयोग बनने वाला होगा. मीन राशि में मंगल के साथ-साथ राहु, शुक्र और बुध की भी युति होगी. इसमें राहु मंगल अंगारक योग बनाएंगे तो वहिं वहीं शुक्र और मंगल के एक साथ रहने से धन योग भी बनाएंगे. ऎसे में फायदा और सफलता मिलने वाली है लेकिन साथ ही चुनौतियां भी बनी रहेंगी. आइए जानते हैं मंगल गोचर के बाद किन राशियों की किस्मत पर पड़ सकता है इसका असर.

हनुमान (जन्मोत्सव) पर सर्वबाधा निवारण और मनोकामाना पूर्ण करने हेतु महाबली हनुमान की पूजा और पाएं शत्रुओं के संकट से मुक्ति 23 अप्रैल 2024
 

मंगल शनि युति समाप्ति का राशियों पर असर 

मेष और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर बेहद महत्व रखेगा. चाहे इस समय शनि से मुक्त होगा मंगल लेकिन वहीं राहु का साथ आसान राह नहीं बनाएगा. इस अवधि में आपकी प्रतिस्पर्धी शक्ति में वृद्धि देखने को मिलेगी. आप के क्रोध ओर उत्साह दोनों में वृद्धि का समय होगा. सेहत का ध्यान रखना होगा. इस दौरान आप अपने लक्ष्यों को पूरा कर पाएंगे. आर्थिक दृष्टि से भी यह गोचर आपके लिए मिलाजुला होगा. आपको अच्छा आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है लेकिन खर्चों का दौर भी बना हुआ है. इस अवधि में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है रक्त एवं बुखार आदि जैसी समस्या हो सकती है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X