myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   2022 Anti valentines week: How Kick day is celebrated

2022 Anti valentines week: आखिर कैसे सेलिब्रेट किया जाता है "किक डे"

Myjyotish Expert Updated 16 Feb 2022 12:02 PM IST
आखिर कैसे सेलिब्रेट किया जाता है "किक डे"
आखिर कैसे सेलिब्रेट किया जाता है "किक डे" - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
आखिर कैसे सेलिब्रेट किया जाता है "किक डे"


जैसा की आप जानते होंगे की प्यार भरे वैलेंटाइन्स डे के बाद एंटी वैलेंटाइन्स डे की शुरुआत हो जाती है। जिसका पहले दिन स्लैप डे से शुरू होता है और दूसरा किक डे। जिसके बारे में हम आज आपको बतायेंगे। आज के दिन आप सभी बुरी चीज़ों को जिन्हे आप पसंद नहीं करते एवं जो आपके लिए सही नहीं है उन्हें अपनी लाइफ से किक मार के फेंक सकते हैं। ज़्यादातर लोग यही सोचते हैं की किक डे का मतलब है किसी व्यक्ति को किक मरना या फिर उससे चोट पहुँचाना। पर किक का यह मतलब नहीं होता, इसके कईं मतलब हैं, पर किसी को किक मरना नहीं। आप चाहें तो किक डे के दिन अपनी लाइफ से सभी नेगेटिव चीज़ों को दूर कर सकते हैं। और अपनी लाइफ को एक पॉजिटिव रस्ते की तरफ ले जा सकते हैं।  

किक डे को सेलिब्रेट करने के लोगों के अपने अपने तरीके होते हैं, पर हम आपको किक डे सेलिब्रेट करने के सबसे अलग और बेहतरीन तरीके बताएंगे, जिन्हें जान कर आप अपनी लाइफ को पॉजिटिव कर सकते हैं।  

बुरी आदतों को मारें किक:-

किक डे के दिन आप अपनी सभी बुरी आदतों को छोड़ सकते है। वो आदतें जो आपकी सेहत और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। या वो आदतें जो आपकी फैमिली या आपके पार्टनर को आप में बिलकुल भी पसंद नहीं है। ऐसी आदतों को आज के दिन अपनी लाइफ से निकलना एक सही फैसला है। इन सभी बुरी आदतों को लिस्ट करें और उन्हें अपनी लाइफ से निकल फेकें, जिससे आपकी लाइफ एक सही ट्रैक पर आएगी और आपको सही और गलत के बीच का फर्क समझ में आने लगेगा। जिससे की आप फिर कभी भी उन गलत आदतों की तरफ नहीं भागेंगे। तो फिर इंतज़ार मत कीजिये, पेन पेपर उठाएं, अपनी बुरी आदतों की लिस्ट त्यार करें और आज ही उन्हें किक मार के फेंक दें।  

बुरी संगती को करें किक:-

आज के दिन अपने आस पास के वातावरण को स्वच्छ करना एक सही फैसला है। यदि आपको लगता है कि जिन लोगों के साथ आप उठते बैठते हैं उनकी संगती आपके लिए सही नहीं है या वह लोग गलत आचरण के हैं, तो आज ही आप उनकी संगती को त्याग दें। और किक डे सेलिब्रेट करते हुए उन्हें अपनी लाइफ से दूर कर दें। क्योंकि अभी नहीं किया तो कभी नहीं कर पाएंगे। आप जितना गलत लोगों की संगति में रहेंगे उतना ही गलत स्वभाव आपका भी हो जाएगा। किक डे का सही रूप में प्रयोग करते हुए आज के दिन से ही बुरी संगति के लोगों से दूरियां बनानी शुरू कर दीजिये। फिर देखिये की आपकी लाइफ कितनी हैप्पी और इंटरेस्टिंग हो जाती हैं।  

दोस्तों के साथ हसी-मज़ाक वाली किक:-

आज के दिन अगर आप थोड़ा सा एन्जॉय करने के मूड में हैं तो अपने दोस्तों से बेटर ऑप्शन आपको कहीं नहीं मिल सकता। क्योंकि वह आपके साथी हैं जो आपके साथ हर हसी, मज़ाक और खेल के भागिदार हैं। आज के दिन आप अपने दोस्तों को किक मार के यह दिन बहुत ही मज़े के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं, पर थोड़ा प्यार से। ध्यान रखें की एन्जॉयमेंट की वजह से आपके किसी दोस्त को चोट न लगजाए। या आपके किसी दोस्त की फीलिंग्स हर्ट न हों।

ऑनलाइन लाइफ को मारें किक:-

यदि आप उन लोगों में से हैं जो बहुत ऑनलाइन रहते हैं और जिनके हाथ से फोन छूटता ही नहीं है तो आज के दिन आप अपने मोबिलइ फ़ोन को मार दीजिये एक ज़ोर की किक। ताकि आप आज का दिन शांति से बिता सकें और बिना किसी सोशल साइट के। क्योंकि आजकल लोग ऑनलाइन तो एक दूसरे से जुड़े हुए हैं पर आमने सामने वाली बातचीत ख़तम हो गई हैं इस मोबाइल फ़ोन की वजह से। थोड़ा समय आज के दिन आप अपनी फैमिली और अपने प्रियजनों को देंगे तो उनके साथ साथ आपको भी देखना बहुत ख़ुशी मिलेगी।
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X