myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrology Services ›   Puja ›  

Mahaashivaraatri Par Sarason Ke Tel Ka Abhishek Dilaega Karj Mukti, Shatru Vinaash Aur Mukadamon Mein Jeet : 08 Maarch 2024

महाशिवरात्रि पर सरसों के तेल का अभिषेक दिलाएगा कर्ज मुक्ति, शत्रु विनाश और मुकदमों में जीत : 08 मार्च 2024

By: Myjyotish Expert

Rs. 2,500
Buy Now

धार्मिक कथाओं एवं मायताओं के अनुसार ऎसा माना जाता है कि भगवान श्री राम ने सीता जी को रावण से बचाने के लिए लंका प्रस्थान करने से पहले  यह पूजा की थी.

महा शिवरात्रि के अवसर पर सरसों के तेल से अभिषेक करने के फायदे

  • अपार शांति और सकारात्मकता के साथ स्वस्थ मन और उत्तम शरीर का आनंद प्राप्त होता है. 
  • अदालती मुकदमों और कानूनी झंझटों से मुक्ति प्राप्त होती है.
  • सभी ऋणों और वित्तीय समस्याओं का समाधान होता है. 
  • समृद्धशाली जीवन काीआशीर्वाद मिलता है. 
  • शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है. 

भगवान शिव को सृष्टि के जन्मदाता और संहारक के रूप में माना जाता है. भगवान शिव के कई रूपों पूजनीय हैं. भगवान शिव के अनेकों अवतारों में एक अवतार रुद्र रूप का है. इस रूप में भगवान शिव की पूजा करना रुद्राभिषेक के रूप में जाना जाता है. वैदिक शास्त्र इसे बहुत ही महत्वपूर्ण पूजा की श्रेणी में स्थान देता है और इसका वैदिक कालिन स्वरुप होना ही इसे सर्वोत्तम फल प्रदान करने वाला भी बताय अगया है. धार्मिक कथाओं एवं मायताओं के अनुसार ऎसा माना जाता है कि भगवान श्री राम ने सीता जी को रावण से बचाने के लिए लंका प्रस्थान करने से पहले रामेश्वरम में यह पूजा की थी. रुद्राभिषेक के समय पर ग्रहों की स्थिति भी अनुकूलता एवं शुभता को प्रदान करने में अत्यंत सहायक बनती है. रुद्राभिषेक का समय ऊर्जाओं का प्रवाह अत्यंत ही सकारात्मक रुप से प्रवाहित होता है. रुद्राभिषेक के दौरान किए जाने वाले समस्त कृत्यों का शुभ फल प्राप्त होता है. किसी भी प्रकार की कष्ट मुक्ति के लिए इस अभिषेक को बहुत ही उत्तम माना जाता है. 

रुद्राभिषेक क्या है?
रुद्राभिषेक का अर्थ है, शिव लिंगम का अनुष्ठान स्नान जिसे अभिषेक कहा जाता है. शिव लिंगम बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भगवान शिव को दर्शाता है. यह भगवान शिव को प्रसन्न करता है क्योंकि शिव सहज रुप से प्रसन्न होने वाले और जल्द फल प्रदान करने वाले भगवान हैं और वह प्रेम, विवाह, सुख, समृद्धि, शक्ति और ज्ञान के दाता हैं. रुद्राभिषेक यज्ञ भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण, सबसे बड़ा और लोकप्रिय धार्मिक आध्यात्मिक उत्सव होता है, इस अभिषेक में शामिल होने पर जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति दिलाने का सुगम मार्ग प्राप्त होता है.

रुद्राभिषेक पूजा के लाभ
रुद्राभिषेक कई प्रकार से संपन्न होता है. अभिषेक में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों का अपना अलग महत्व होता है. जिस भी चीज से रुद्राभिषेक किया जाता है वह वस्तु जीवन के किसी न किसी क्षेत्र को बहुत गहराई के साथ प्रभावित करने वाली होती है. रुद्राभिषेक के लिए विभिन्न प्रकार के तेल भी उपयोग में लाए जाते हैं ओर इन का अलग अलग फल प्राप्त होता है. शिवलिंग को सरसों के तेल द्वारा अभिषेक करने का विधान भी मिलता है ओर इस तेल का उपयोग व्यक्ति के अनेकों संकटों को दूर करने वाला होता है. सरसों के तेल द्वारा अभिषेक से भगवान शिव की कृपा द्वारा आर्थिक कष्टों से मुति प्राप्त होती है. 

हमारी पूजा सेवाएं :-

पूजन के समय आपको एक लिंक भेजा जाएगा, जिसके माध्यम से आप पूजन को लाइव देखकर पूजा का आनंद व लाभ ले सकेंगे। साथ ही पूर्ण विधि - विधान से महादेव का पूजनकर रुद्राभिषेक संपन्न किया जाएगा।     

प्रसाद 

  • पंचमेवा
  • शत्रु नाशक यन्त्र 

 

जानिये हमारे पंडित जी के बारे में

ये भी पढ़ें



Ratings and Feedbacks


अस्वीकरण : myjyotish.com न तो मंदिर प्राधिकरण और उससे जुड़े ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करता है और न ही प्रसाद उत्पादों का निर्माता/विक्रेता है। यह केवल एक ऐसा मंच है, जो आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों से जोड़ता है, जो आपकी ओर से पूजा और दान जैसी सेवाएं देंगे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X