myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Money Remedies: Chanakya has told these 4 ways to become a millionaire, know what

Money Remedies: लखपति बनने के लिए चाणक्य ने बताए हैं ये 4 उपाय, जानें क्या

my jyotish expert Updated 06 May 2023 06:11 PM IST
Money Remedies: लखपति बनने के लिए चाणक्य ने बताए हैं ये 4 उपाय, जानें क्या
Money Remedies: लखपति बनने के लिए चाणक्य ने बताए हैं ये 4 उपाय, जानें क्या - फोटो : google
चाणक्य न सिर्फ अच्छे राजनैतिज्ञ विशेषज्ञ थे बल्कि उन्हें अर्थशास्त्र, कूटनीति और सामाजिक विषयों  का भी अच्छा ज्ञान था. उन्होंने अपनी नीतियों में समाज कल्याण को लेकर भी कई बातों का जिक्र किया है जिसका पालन करने के व्यक्ति को लाभ प्राप्त हो सकता है. इन्हीं नीतियो में उन्होंने कुछ ऐसी बातें बताई हैं जिसका यदि पालन किया जाए तो व्यक्ति करोड़पति बन सकता है. 

शनि जयंती पर शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक 

व्यक्ति अपने जीवन में जो ज्ञान अर्जित करता है या जो कुछ भी सीखता है उसमें अधिकतर श्रेय उसके गुरु का होता है. चाणक्य का मानना था कि अपने गुरु से शिक्षा लेने या कुछ सीखने में कभी भी शर्म नहीं करनी चाहिए. अच्छा विद्यार्थी वही कहलाता है जो बिना शर्म के शिक्षा ग्रहण करता है.

यदि जीवन में जल्दी सफलता प्राप्त करनी है तो अपने काम को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करें. चाणक्य का मानना की कोई भी कार्य शुरू करने से पहले उसकी योजना अवश्य बना लें. इससे काम के सफल होंने की संभावनाएं भी अधिक हो जाती हैं. यदि आप काम में सफल होते हैं तो आपको आर्थिक लाभ भी मिलता है.

आचार्य चाणक्य का कहना था कि व्यक्ति कमाता इसलिए है ताकि वह अपना और अपने परिवार का पेट भर सके. चाणक्य का कहना था कि भोजन करते समय कभी भी शर्म नहीं करनी चाहिए. अधिकतर लोग जब कहीं बाहर जाते हैं तो उनमें भोजन को लेकर एक अजीब तरह की शर्म होती है. इसके चलते वे भरपेट खाना भी नहीं खातें हैं. चाणक्य के अनुसार व्यक्ति को कभी भी भूख को नहीं मारना चाहिए.

अब हर समस्या का मिलेगा समाधान, बस एक क्लिक से करें प्रसिद्ध ज्योतिषियों से बात 

अधिकतर व्यक्ति दूसरों की मदद के लिए कुछ पैसे दे देता है या आर्थिक तौर पर कोई मदद कर देता है. लेकिन उधार वापस देने में मनुष्य कंजूसी करता है. ऐसे में आचार्य चाणक्य का माना था कि उधार दिए हुए पैसे वापस मांगने में कभी भी शर्म नहीं करनी चाहिए. जो ऐसा करते हैं उन्हें आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ती है.
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X