myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Astrology Blog ›   Eid 2023: This time give Eid in a new way, make your loved ones happy.

Eid 2023: इस बार ईद पर दें कुछ नए अंदाज़ में ईदी, करें अपनों को खुश।

my jyotish expert Updated 22 Apr 2023 09:35 AM IST
Eid 2023: इस बार ईद पर दें कुछ नए अंदाज़ में ईदी, करें अपनों को खुश।
Eid 2023: इस बार ईद पर दें कुछ नए अंदाज़ में ईदी, करें अपनों को खुश। - फोटो : google
रमजान का पाक महीना चल रहा है और उम्मीद है कि आने वाली 22 अप्रैल को ईद उल फितर का जश्न मनाया जाएगा. मीठी ईद के रूप में चर्चित इस त्योहार को पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया जाता है. लोग अपनों में खुशियां को बांटने के लिए खानपान, मिठाई व अन्य तरीके अपनाते हैं. ईद को मनाए जाने का सबसे बेहतरीन तरीका ईदी देना भी है यानी अपनों को गिफ्ट या उपहार देना.

ईदी देने का तरीका अपनों या प्रियजनों के चेहरे पर मुस्कुराहट ले आता है. आप ईद के गिफ्ट को उम्र के हिसाब से चुन सकते हैं. यहां हम आपको बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को किस तरह से ईदी दी जा सकती है ये बताने जा रहे हैं.

जन्मकुंडली ज्योतिषीय क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है

बच्चों के लिए ईदी
क्या आपके घर में 5 से 14 साल की उम्र का बच्चा है जिसे आप ईदी में कुछ अलग देना चाहते हैं. अगर बच्चा लड़का है तो उसे आप गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं. वहीं लड़की के लिए आप सूट या मेकअप से जुड़ी कोई दूसरी चीज तोहफे में दे सकते हैं.

बहन या पत्नी के लिए
ध्यान रखें आपकी पत्नी सिर्फ पत्नी नहीं बल्कि वह एक बहू, बेटी और मां भी है. लाइफ में उसकी वैल्यू क्या है ये हम सभी को समझना चाहिए. पत्नी या बहन को गिफ्ट में कई चीजें दी जा सकती हैं. महिलाओं या लड़कियों को मेकअप और आउटफिट बहुत पसंद आते हैं. वैसे डिजिटल दुनिया में आप स्मार्ट वॉच भी तोहफे में दे सकते हैं.

भाई या दोस्त
भाई हमारी लाइफ में दोस्त की भूमिका भी निभाता है. अपने भाई को गिफ्ट में स्मार्ट वॉच, जिम टूल्स या फिर दूसरे गैजेट्स गिफ्ट में दे सकते हैं.

बुजुर्गों के लिए
हमें जिंदगी की सही राह दिखाने और हमेशा हमारे साथ खड़े रहने वाले घर के बुजुर्गों को भूलने की भूल बिल्कुल न करें. आप अपने दादा-दादी या नाना-नानी को उनकी पसंद की चीजें गिफ्ट में दे सकते हैं. उन्हें गाने सुनना पसंद है तो ऐसे टूल्स भी मार्केट में मौजूद हैं.

मात्र रु99/- में पाएं देश के जानें - माने ज्योतिषियों से अपनी समस्त परेशानियों

गरीबों को न भूलें
अपनों या परिवार वालों के अलावा आप गरीबों को भी ईदी दे सकते हैं. कपड़ों से लेकर मिठाई कई ऐसी चीजें हैं जो किसी की मीठी ईद में मिठास भर सकती हैं
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X