myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Photo Gallery ›   Blogs Hindi ›   shani sade sati effects zodiac signs

इन राशियों को मिलेगी साढ़ेसाती से मुक्ति, जानिए किन के ऊपर से हटने वाला है शनि का प्रकोप

kumari sunidhiraj Myjyotish expert Updated Thu, 22 Jul 2021 05:11 PM IST
shani sadhesati
1 of 3

ज्योतिष शास्त्र की गणना (Astrology Calculation) ,  में सूर्य ग्रह (Sun Planet, चंद्र ग्रह (Moon Planet) और शनि ग्रह  (Saturn Planet) का बेहद विशेष महत्व  (Importance) होता है। किसी भी व्यक्ति की कुंडली में शनि अशुभ (Inauspicious) होने से उसके जीवन (Life)  में कई प्रकार की परेशानियां (Problems) और विपत्तियां आने लगती हैं। नौ ग्रहों (Nine Planets)  में शनि ग्रह सबसे धीमी (Slow) चाल चलने वाला ग्रह है। शनि ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए लगभग ढाई वर्ष ( Two and a half Years)  का समय  (Time) लेता है। ऐसा माना जाता है कि किसी भी राशि में शनि ग्रह के होने पर उस राशि पर करीब साढ़े सात वर्षों (Seven and a half years)  तक शनि का प्रभाव (effect)  लगातार बना रहता है व इसे ही शनि की साढ़ेसाती कहा जाता है। हर व्यक्ति अपने जीवन काल (Life span) में कम से कम एक बार अवश्य ही शनि की दशा का सामना करता है। शनि ग्रह के किसी भी राशि में गोचर (Transit) करने पर एक साथ पांच राशियों (Zodiac Signs) पर असर पड़ता है। जिसके चलते 3 राशियों को शनि की साढ़ेसाती का सामना (Face)  करना पड़ता है वही 2 राशियों पर शनि की ढैय्या चलती है।

शनि की साढ़ेसाती (Shani ki Sade Sati)  किसी भी राशि पर तीन चरणों  (Three stages) से होकर निकलती है। पहला चरण, दूसरा चरण और अंतिम तीसरा चरण।

तो आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि किन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और किस चरण में चल रही है।

शादी-विवाह में रुकावट दूर करने के लिए ज्योतिषी से पूछिए सरल उपाय

फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X