myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Photo Gallery ›   Blogs Hindi ›   September born people interesting facts

जानें सितंबर में जन्मे लोगों के व्यक्तित्व से जुड़ी कुछ रोचक बातें

kumari sunidhiraj My jyotish expert Updated Fri, 03 Sep 2021 10:44 AM IST
Astrology facts
1 of 6
सितंबर में जन्मे लोगों को "परफेक्शनिस्ट" के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। सितंबर के महीने में जन्मे लोगो की  कन्या राशि होती है  और बुध ग्रह का शासन होता है। वे विस्तार-उन्मुख होते हैं और अपने हर काम में लगभग परिपूर्ण हैं। वे हमेशा दूसरों से अलग होते हैं क्योंकि वे एक अनोखे तरीके से काम करते हैं। वे अपने तरीके से आकर्षक होते हैं, और यही उनके आसपास रहने के लिए उन्हें इतना आकर्षक बनाता है। वही इस महीने के जातक  कुछ कम से कम निर्णय लेने वाले लोग भी हैं और आपके विचारों और विश्वासों का सम्मान करते हैं।

सितंबर में जन्म लेने वाले लोगों के चरित्र लक्षण की बात करे तो ये देखा गया है कि वे खुले विचारों वाले और उचित वयवहार रखने वाले लोग होते है सितंबर के महीने में जन्मे जातक सही और गलत के बीच संघर्ष करते हैं क्योंकि उन्हें हमेशा इस बात की प्रबल धारणा होती है कि क्या सही है और उसके अनुसार सही काम करें। ये भी देखा गया है की सितंबर में जन्मे जातक हर चीज का प्रेमी होते है उनके पास सुंदरता को देखने के लिए एक अलग नजरिया है और वे हमेशा सभी सुंदर चीजे चाहे वे जीवित या निर्जीव हो ये उनकी ओर आकर्षित होते हैं। यह एक सुंदर घर या फूलों का गुलदस्ता हो सकता है; वे हमेशा सुंदरता को प्रशंसा के उच्चतम स्तर तक बनाए रखते हैं।
एक और चीज है जो सितंबर में जन्मे जातक को औरो से अलग बनाती है वो है इनका पुस्तक प्रेमी होना 

यह एक आदत है जो दूसरों को परेशान कर सकती है लेकिन पढ़ना एक ऐसी चीज है जो सितंबर में पैदा हुए लोगों को परिभाषित करती है क्योंकि उनमें ज्ञान की भूख होती है। वे किताबी कीड़ों की सही परिभाषा हैं। ये काफी साहसी भी होते है इनके लिए लोगों के साथ रहना मुश्किल हो सकता है क्योंकि वे हमेशा हर चीज में रोमांच की तलाश में रहते हैं। वे अपने चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा फैलाते हैं।
इनकी एक खूबी जो इन्हें औरो से अलग बनाती है वो है इनका पूर्णतावादी होना उनके हर काम में परफेक्शन झलकता है और वे चाहे जो भी काम चुनें, उसे पूरे मन से करते हैं। खैर, यह ठीक उसी तरह है जैसे सितंबर का जन्म उनके दैनिक जीवन से निपटने के लिए हुआ है।

हलाकि इनकी एक बुरी आदत है वो है इनका अति विचारक यानि अधिक सोचने वाला सितंबर में जन्में जातक को चीजों को पलटने की आदत होती है। यही मुख्य कारण है कि यदि कोई समस्या उत्पन्न होती है तो वे अत्यधिक चिंता की स्थिति में होते हैं और उनके लिए अपने मस्तिष्क को व्यवस्थित करना बहुत कठिन होता है। आइये जानते है सितंबर में जन्मे लोगो से जुडी कुछ और रोचक बाते 

सितंबर में जन्म लेने वालों के बारे में कुछ रोचक तथ्य

यहां सितंबर में जन्म लेने वाले लोगों के 5 अविश्वसनीय लक्षण दिए गए हैं।

हस्तरेखा ज्योतिषी से जानिए क्या कहती हैं आपके हाथ की रेखाएँ


 

फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X