myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Photo Gallery ›   Blogs Hindi ›   How To Make Lord Hanuman Happy on Tuesday To Get Blessing For Happy Life

मंगलवार के दिन हनुमान जी को कैसे प्रसन्न करें सुखी जीवन का आशीर्वाद पाने के लिए

Osheen Myjyotish Expert Updated Tue, 06 Jul 2021 01:34 PM IST
हनुमान जी को कैसे प्रसन्न करें
1 of 18
हनुमान जी को कैसे प्रसन्न करें - धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मंगलवार और शनिवार का दिन बजरंगबली का है। आइए आज जानते हैं हनुमान जी के कुछ अचूक उपाय जिनको करने से दूर हो जाती हैं सभी समस्याएं।

सनातन परंपरा में हनुमत भक्ति के बारे में मान्यता है कि जो कोई व्यक्ति श्रद्धा भाव से हनुमान जी की साधना करता है, देवाधिदेव श्री बजरंग बली उसे अपनी उपस्थिति का अहसास जरूर कराते हैं। हनुमान जी को सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाला देवता माना जाता है। श्री हनुमान जी भगवान शिव के ग्यारहवें अवतार और रामजी के परम भक्त हैं। शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि भगवान हनुमान के उपासक को कभी राहु और शनिदोष की पीड़ा नही सहनी पड़ती है। यही कारण है कि देश में शायद ही ऐसा कोई कोना हो जहां श्री हनुमान जी का पावन धाम न मौजूद हो। देश में हनुमान जी की अद्भुत शक्ति् और भक्ति से जुड़े कई पावन धाम हैं, जिनके दर्शन मात्र से ही सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और मनोकामनाएं पूरी होने लगती हैं। मान्यताओं के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से समस्त दुःख दूर हो जाते है। किसी भी बुरी परछाई का साया आपके आस - पास नहीं रहता, कष्टों का समापन होता है और खुशियां आपके घर निवास करती है। 
 
एक कॉल से पता करें, कैसे होगा आपका जीवन खुशहाल और कैसे बढ़ेगा धन, बात करें हमारे ज्योतिषाचार्य से
 

फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X