myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Photo Gallery ›   Blogs Hindi ›   Sun Transit in Aries April 2021 Surya Gochar Effects in Mesh Rashi Zodiac Signs

राशिनुसार जानें सूर्य का गोचर किन राशियों के लिए होगा प्रभावशाली

Osheen Myjyotish Expert Updated Wed, 14 Apr 2021 12:24 PM IST
Astrology
1 of 7

सूर्य ग्रहों के राजा माने जाते हैं जो सभी ग्रहों में सबसे ऊपर होते हैं । जिनका सम्बन्ध चंद्रग्रहण और सूर्यग्रहण दोनों से होता है । अंतर सिर्फ इतना मात्र होता है । कि सूर्यग्रहण में सूर्य की रोशनी धरती तक नहीं पहुंच पाती चंद्र पृथ्वी और सूर्य के बीच आ जाता है । जबकि चंद्रग्रहण के समय सूर्य और चंद्र के बीच पृथ्वी आ जाती है जिससे सूर्य की रोशनी चंद्र तक नहीं पहुंच पाती जिससे चंद्रग्रहण कहते हैं   ।

जैसा की हम सब अवगत है कि सभी ग्रहों के स्वामी सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में चले गए हैं  । जिसे सूर्य का गोचर कहते हैं बता दे की सूर्य का यह गोचर 13 अप्रैल को मध्य रात्रि के बाद 2 बजकर 33 मिनट पर मेष राशि में आ गए है । इसलिए आज बड़े स्तर पर संक्रांति के दान पुण्य किए जाएगें वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सूर्य एक राशि में एक महीने तक रहते हैं और जिस दिन सूर्य राशि में प्रवेश करते हैं, उस दिन को संक्रांति के नाम से जाना जाता है। इसलिए आज 14 अप्रैल को मेष संक्रांति का उत्सव है  और जिसके प्रभाव से आज कुंभ में पवित्र डुबकी भी श्रद्धालु लगाएंगे। जो बड़ा आकर्षण दृश्य हो होगा आध्यात्मिकता का परिचायक होगा आपको बता दे कि सूर्य का मेष राशि में गोचर होने पर सभी राशियों पर प्रभाव है । कुछ राशियों की आमदनी बढ़ेगी तो किसी के व्यापार में तेजी आएगी तो वहीं कुछ राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। 

फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X