myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Horoscope ›   sagittarius-yearly-horoscope
धनु

वार्षिक धनु राशिफ़ल 2020 (Nov 22 - Dec 21)

धनु राशि वाले जातकों के लिए २०२० के प्रथम दो मासों में बनते कामों में विघ्न और विलम्ब संभव है I व्यवसाय में किसी से धोखा मिल सकता है I खर्च की अधिकता से मन परेशान और अशांत रहेगा Iवृथा व्यय अधिक रहेंगें I कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें  करें। इस समय भावुक होकर यदि आप किसी की मदद करना चाह रहे हैं तो ज़रुर करें लेकिन अपने काम को बिगड़ने न दें। शारीरिक कष्ट और चोट आदि का भय रहेगा I

मार्च-अप्रैल मास में कहीं परिश्रम के बाद ही आप विघ्न बाधायों पर विजय तथा आर्थिक लाभ अर्जित  कर पायेंगे I खर्चों में आकस्मिक वृद्धि संभव है I सरकारी विभागों एव सरकारी कर्मियों से कुछ परेशानी रह सकती है I अपनी गलती के कारण आप अपना कई महत्वपूर्ण कार्य बिगड़ सकतें हैं I शारीरिक कष्ट और उदर विकार का भय रहेगा I आपको कुछ घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं। अथवा आप माता पिता को लेकर कुछ चिंतन कर सकते हैं।

मई-जून मास में कार्य व्यवसाय में लाभ तथा सोची हुई योजनायों में कुछ कामयाबी प्राप्त होगी I आपकी भाषा शैली काफ़ी प्रभावशाली रहेगी अत: इस अवधि में आप काफी प्रसिद्ध रहेंगे। परिवार के सदस्यों का आपके प्रति बहुत अच्छा बर्ताव रहेगा। पारिवारिक संबंधों में सुधार संभव है Iभाई – बन्धुयों और मित्रों से संबंध सामान्य बनेंगें I किसी आकस्मिक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है I

जुलाई-अगस्त में उच्च प्रतिष्ठित लोगो से संपर्क एव संबंध संभव हैं I धर्म कर्म की और रूचि बढेगी I निर्वाह योग्य आय के साधन बनेंगें I परन्तु खर्च की भी अधिकता रहेगी I भाई या घनिष्ठ मित्र के बारे में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी। 

सितम्बर-अक्तूबर में कार्य व्यवसाय में परिश्रम के उपरांत ही लाभ की संभावना रहेगी I विलास आदि कार्यो पर व्यर्त व्यय संभव है I  परिवार में धार्मिक उत्सव एव शुभ कार्य संपन्न होंगें I भूमि अथवा वहाँ के क्रय-विक्रय की योजना बनेगी I पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आपकी कलात्मक क्षमता में भी विकास होगा। छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा।  स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी।
 
२०२० के अंतिम दो मासों में शारीरिक कष्ट एव खर्चे बढ़  सकतें है I व्यवसाय में उंच नीच बनी रहेगी I नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर उत्तार चढ़ाव संभव है I यह समय आपसे मेहनत करवा सकता है। बेकार की यात्राओं से बचें और घर परिवार का खयाल रखें। इस अवधि में  कुछ स्वास्थ्य एव परिवार संबंधी समस्याएं रह सकती है। घरेलु उलझनों के कारण मन अशांत रहेगा I पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। समस्याओं परेशानियों का प्रतिरोध करने की कोशिश करें। सम्भव है आपका मन में अध्यात्म की ओर झुकाव संभव है ।

ऋतु शुक्ला

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
X