myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Horoscope ›   aquarius-yearly-horoscope-2020
कुंभ

वार्षिक कुम्भ राशिफ़ल 2020 (Jan 20 - Feb 18)

कुम्भ राशि वाले जातकों के लिए २०२० के प्रथम दो मासों में धन लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगें I कार्यों में आपको सफ़लता के योग हैं। आपके कामों की प्रसंशा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। भूमि, वाहन, जायदाद पर अधिक व्यय हो सकता है I अपने आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। संतान  सुख एव परिवार में खुशी का वतावरण बनेगा I प्रेम संबंधों के लिए भी समय काफ़ी अनुकूल रहेगा। आप धर्म या समाज से कामों से जुड़ेंगे। आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होगा।

मार्च-अप्रैल मास में मानसिक तानव एव घरेलु उलझने बढ़ सकती हैं I अत्यधिक संघर्ष के बाद भी धन लाभ अल्प रहेगा I खर्चों की अधिकता रहेगी I जीवन साथी को लेकर या फ़िर कुछ घरेलू परेशानियों के कारण भी आप व्यथित रह सकते हैं I अप्रैल मास के उतरार्ध में रुके हुए कार्यों में सुधार, नए लोगो के साथ संपर्क स्थापित होंगे I विदेश यात्रा एव स्थानांतरण होने के भी प्रबल योग हैं I कार्य-व्यापार के साथ-साथ अपने घर पारिवार और स्वास्थ्य का खयाल रखें।

मई-जून मास में अत्यधिक भागदौड़ और परिश्रम करने  के उपरांत ही धन प्राप्ति के साधन बनेंगें I आप हर काम को बहुत ही सावधानी से निबटाने का प्रयास करेंगे फ़िर भी महीने की शुरुआत अपेक्षाकृत कम अनुकूल रहेगी।  परिवार में अचानक ही कोई मंगल कार्य संपन्न हो सकता है I मान सामान में वृद्धि संभव है I कुछ रुके हुए कार्यों में प्रगति संभव है I जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा हानि होगी I इस समय भी अपना तथा घर परिवार के स्वास्थ्य का खयाल रखना जरूरी होगा।

जुलाई-अगस्त में नवीन कार्य को योजनाबद्ध तरीके से करने पर ही सफलता एव लाभ प्राप्ति संभव है I जमीन जायदाद सम्बंधित मामलों में तनाव उत्पन्न होगा I निकट बन्धुयों से कुछ ग़लतफहमी उत्पन्न हो सकती है I व्यर्थ के कामों पर धन अधिक व्यय हो सकता है I दिसम्बर मास  में आप जीवन का बड़े उत्साह और उल्लास से स्वागत करेंगे। आप अचानक किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी।

सितम्बर-अक्तूबर में संघर्षमयी सथियों के बावजूद धन की प्राप्ति होगी I मानसिक चिंताएं व फिजूलखर्ची बढेगी I भाफ्दौद अधिक रहेगी I नौकरी में तनाव उत्पन्न होगा I स्त्री व संतान की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त होगा I  प्रतिस्पर्धा में वांछित सफलता प्राप्त हो सकती है I शिक्षा और संतान को लेकर चली आ रही चिंताएं दूर होंगी।  स्वास्थ्य सम्बंधित कुछ विकार उत्पन्न हो सकतें हैं I इस समय माता पिता के स्वास्थ्य का खयाल रखना जरूरी होगा।

२०२० के अंतिम दो मासों में व्यवसाय की स्थिति मध्यम रहेगी I आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। व्यस्तताएं बढेगी I किसी विदेशी सम्बन्धी से मुलाकात संभव है Iनवीन कार्य की योजना को कार्यरूप देने के अवसर प्राप्त होंगें I धन लाभ की आशा बनेगी I भूमि के क्रय विक्रय की संभावना प्रबल होगी I क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। इस समय आपको अपनी वाणी पर भी संयम रखना होगा। अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें।

ऋतु शुक्ला

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
X