myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Weekly Horoscope: The luck of these people will change in the second week of June

Weekly Horoscope June: जून के दूसरे सप्ताह में बदलेगी इन जातकों की किस्मत, पढें साप्ताहिक राशिफल

माय ज्योतिष डेस्क Updated 10 Jun 2024 10:06 AM IST
जून के दूसरे सप्ताह का राशिफल
जून के दूसरे सप्ताह का राशिफल - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Weekly Horoscope June: जून के दूसरा सप्ताह में कुछ जातकों के जीवन में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जिन जातकों के जीवन में कुछ कार्य रुके थे, वह जल्द ही पूरे होने वाले हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

Weekly Horoscope June: जून के दूसरे सप्ताह में कुछ जातकों के जीवन में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ जातकों के जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि जून के दूसरे सप्ताह का राशिफल समस्त राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।
 

मेष साप्ताहिक राशिफल- Mesh Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह चंद्रमा की स्थिति आपके लिए अनुकूल होगी। इस समय पहले से एक योजना बनाएं और उस पर टिके रहने का आपका प्रयास अच्छे परिणाम लाने में सहायक होगा। आपको कुछ अच्छे लाभ प्राप्त करने का मौका मिल सकता है, तनाव मुक्त दिनचर्या को प्राप्त कर सकते हैं। सप्ताह के दूसरे भाग में अपनी क्षमता के अनुसार कार्य करें, क्योंकि कभी-कभी अतिरिक्त काम करने और भविष्यवाणी करने के लिए कई काम करने से आपकी सेहत पर भारी असर पड़ सकता है। 
उपाय - इस सप्ताह आपके लिए चंद्रमा का पूजन शुभ होगा।
 

वृष साप्ताहिक राशिफल- Taurus Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह के आरंभ में भागदौड़ रहेगी, जिसके चलते आपको नींद न आने की परेशानी हो सकती है, जो आपको स्वास्थ्य संबंधित कुछ बीमारियां भी दे सकती है। इसलिए अपनी इम्यूनिटी का भी ध्यान रखना होगा। छोटे पारिवारिक मामलों के अनुकूल योग बनते दिखाई दे रहे हैं। इस समय माता की ओर से आपको प्रेम और सहयोग मिलेगा। यह सप्ताह आपके वित्तीय जीवन के लिए अनुकूल रहेगा लेकिन खर्चों की अधिकता सप्ताह के अंत में अधिक रह सकती है। 
उपाय - इस सप्ताह बच्चों को मिठा खिलाना शुभ होगा। 
 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल- Gemini Weekly Horoscope

 

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह आपके पास अपने घर पर कुछ अनुकूल समय बिताने का अवसर मिल सकता है। संपत्ति की खरीददारी का अवसर बन रहा है। बहुत अधिक तनाव और आपकी अधिक सोच की आदत स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए ऐसे में खाली समय में ज्यादा सोचने की बजाय कुछ काम करें। आपके काम निपटाने में परिवार की मदद भी आपको मिल सकती है। इस सप्ताह आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है और इससे आपके लाभ की स्थिति बन सकती है। 
उपाय - इस सप्ताह आप के लिए हरे रंग का दान शुभ होगा।
 

कर्क साप्ताहिक राशिफल- Cancer Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह चंद्रमा की स्थिति के चलते खर्चे भी होंगे, जो शिक्षा अथवा बच्चों पर अधिक रहेंगे और आप उन्हें नियंत्रित कर सकते हैं। अपने वित्तीय दायित्वों को निवेश रूप में उपयोग कर सकते हैं। आप अक्सर भावनाओं में बहकर कई फैसले लेते हैं, जिससे आपको भविष्य में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इस सप्ताह आपको दूसरों और परिवार के सदस्यों से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में संकोच नहीं करना चाहिए। प्रेम संबंध में अनुकूल स्थिति दिखाई देगी और सप्ताह के अंत में रिश्ता मजबूत होगा। 
उपाय - इस सप्ताह आप शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करें।
 

सिंह साप्ताहिक राशिफल- Leo Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह के आरंभिक दौर में आपको परिश्रम और सफलता दोनों का ही मिलजुला प्रभाव देखने को मिलेगा। इसके साथ ही रिश्तेदारों पर कई जिम्मेदारियां भी पड़ सकती है। इस सप्ताह हॉस्टल या बोर्डिंग स्कूलों में रहने वाले छात्रों को कुछ विशेष ध्यान देने के साथ अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। आपको धन के पुरुष में कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। वहीं अगर विदेश जाने की सोच रहे लोगों की बात करें तो शुभ समाचार मिल सकता है। 
उपाय - इस सप्ताह हरिवंश पुराण का दान धर्म स्थल पर करें।
 

कन्या साप्ताहिक राशिफल- Virgo Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह आप अपने करियर में कुछ नए फैसले ले सकते हैं। आप अधिक क्रियाशील होंगे और कुछ मामलों में यह खतरा है कि आपके जल्दबाजी वाले रुख के कारण अपने कार्य पर कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज खो सकते हैं। जिसके कारण कई कामों के बीच में अटक सकते हैं, इसलिए ध्यान से काम करें। तेजी का समय बना हुआ है और भाई बंधुओं के साथ कुछ समय बिताने को मिल सकता है। हल्का व्यायाम, तनाव और शरीर के दर्द को दूर कर सकता है। 
उपाय - इस सप्ताह को गणेश जी की साधना करें।
 

तुला साप्ताहिक राशिफल- Libra Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह आपके जीवन में नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं, आपका उत्साही रवैया आपको अनुकूल चीजों को हासिल करने में मदद कर सकता है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं या पढ़ाई कर रहे हैं, तो इस सप्ताह आपका भाग्य आपका काम आ सकता है। इस सप्ताह का अधिकांश समय आपके स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए फायदेमंद हो सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके स्वास्थ्य पर कुछ मामूली प्रभाव पड़ सकता है और अधिक प्रयास करने में सक्षम हो सकते हैं। 
उपाय - इस सप्ताह कन्याओं को भोजन कराएं तथा आशीर्वाद प्राप्त करें.
 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल- Scorpio Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह नए काम में अगर कोई परेशानी हो, तो सलाह लेना बेहतर होगा, छात्रों को उनकी मेहनत के अनुसार परिणाम मिल सकता है। आपको सही दिशा की ओर ले जाएगा, जिससे आपको सफलता मिल सकती है। आप न केवल अपने कार्य को ठीक से पूरा करेंगे, बल्कि प्रशंसा के साथ-साथ मान-सम्मान भी प्राप्त कर सकते हैं। घर पर मेहमान का स्वागत हो सकता है। छात्रों को लेकर माता-पिता काफी व्यस्त रहने वाले हैं। सप्ताह के मध्य में आय में बाधा हो सकती है लेकिन, चिंता न करें, अच्छे समय से पहले कठिन समय आता है जो आपको सकारात्म फल देगा। 
उपाय - इस सप्ताह हनुमान जी को चोला अर्पित करें. 
 

धनु साप्ताहिक राशिफल- Sagittarius Weekly Horoscope

 

सप्ताह के आरंभ में आपके लिए व्यस्तता या परेशानी का समय हो सकता है। इस समय आप थोड़े अस्थिर रह सकते हैं। तनाव या थकान कि अधिकता बाहरी ओर से लगी रहने वाली है। आप अपने लिए कुछ खास करने की योजना बना रहे हैं, तो आपके प्रयास रंग ला सकते हैं। सावधानी से आगे बढ़ना आवश्यक हो सकता है, इसलिए बस कुछ देर के लिए शांत और गंभीरता बनायें। धीरे-धीरे परिस्थितियां सुधरने लगेंगी। इस सप्ताह के अंत में आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं। 
उपाय - इस सप्ताह चने की दाल गरीबों में बांटें।
 

मकर साप्ताहिक राशिफल- Capricorn Weekly Horoscope

 

इस सप्ताह व्यवसायियों के पास बेहतर समर्थन रह सकता है और काम के क्षेत्र में परिवार भी आपके लिए आगे रहेगा। शिक्षा को आगे बढ़ाने और प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए समय अनुकूल हो सकता है। यह वृद्धि और अवसर का सप्ताह हो सकता है, निराशा के समय में इस सप्ताह शांत और स्थिर रहने के लिए स्वयं को स्वस्थ रखने का प्रयास करें। यदि आप लंबे समय से आर्थिक व्यवस्था का सामना कर रहे हैं, तो इस सप्ताह आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है और अपनी कमाई बढ़ाने के तरीके भी आपको मिल सकते हैं। 
उपाय - इस सप्ताह हल्दी का दान विष्णु मंदिर में करें।
 

कुंभ साप्ताहिक राशिफल- Aquarius Weekly Horoscope

 

जैसे ही सप्ताह शुरू होगा, आपको अपनी वित्तीय योजना पर तुरंत काम करना शुरू करना अनुकूल रहेगा। बेवजह खरीदारी करने से बचें और सामान उधार या पैसा उधार न लेना ही उचित होगा। यदि आप पैसा निवेश करना चाहते हैं, तो पहले से लाभ और नुकसान का मूल्यांकन कर लें। ग्रहों के प्रभाव से कुछ गलतियां हो सकती हैं, इसलिए उन लोगों से बात करने की कोशिश करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। इस सप्ताह परिवार के सदस्यों के साथ, मिलेजुले प्रभाव दिखाई दे सकते हैं। 
उपाय - इस सप्ताह के समय शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें।
 

मीन साप्ताहिक राशिफल- Pisces Weekly Horoscope

 

आपको किसी भी कार्य को पूरा करने में अनावश्यक देरी से बचना होगा, क्योंकि तब आपको अपने सीनियर्स का समर्थन और प्रशंसा मिल सकती है। इस सप्ताह आपके लिए बहुत सी चीजें आ सकती हैं, क्योंकि आपको सावधान रहने की जरूरत है। प्रेम जीवन में आपको संबंधों में थोड़ा शांत रहना होगा। यदि आप प्रतिबद्ध हैं, तो आप अपने साथी के साथ बिल्कुल भी बहस में न पड़ें। किसी नए और दिलचस्प व्यक्ति से मिलने की संभावना है जिसके कारण आप इंटररनेट पर व्यस्त रह सकते हैं। आप में से जो प्रतियोगी परीक्षा देने की योजना बना रहे हैं, तो आपकी गंभीरता की स्थिति आपके लिए उपयोगी होगी।
उपाय - इस सप्ताह किसी धर्म स्थल पर सेवा करें।

यदि आप अपनी राशि से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से संपर्क करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X