myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Vrishabh Masik Rashifal July 2024: July will be special for Taurus people

Vrishabh Masik Rashifal July 2024: वृष राशि वालों के लिए जुलाई होगा खास। अभी पढ़ें अपना मासिक राशिफल

Acharya RajRani Updated 25 Jun 2024 11:23 AM IST
वृष राशि वालों के लिए जुलाई होगा खास
वृष राशि वालों के लिए जुलाई होगा खास - फोटो : myjyotish

खास बातें

Vrishabh Masik Rashifal July 2024:  माह के आरंभिक समय राशि स्वामी की स्थिति में बदलाव होगा। शुक्र का कर्क राशि में गोचर होने से आपको कला, मीडिया और संचार क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जाने वृष राशि मासिक राशिफल 2024
विज्ञापन
विज्ञापन
Vrishabh Masik Rashifal July 2024:  माह के आरंभिक समय राशि स्वामी की स्थिति में बदलाव होगा। शुक्र का कर्क राशि में गोचर होने से आपको कला, मीडिया और संचार क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जाने वृष राशि मासिक राशिफल 2024

Vrishabh Rashifal July 2024: इस माह आप अपने प्रेम को नजदीक पाएंगे। वृष राशि वालों के लिए जानें कैसा रहेगा करियर, वृष राशि प्रेम संबंध, वृष राशि परिवार, वृष राशि शिक्षा क्षेत्र, वृष राशि आर्थिक स्थिति जुलाई 2024 ।

वृषभ राशि राशि चक्र की दूसरी राशि। जो धन वैभव आर्थिक समृद्धि का प्रतिनिधित्व करती है। यह राशि अच्छा और आकर्षक व्यवहार प्रदान करती है। इसमें धैर्य और स्थिरता के प्रमुख गुण भी पाए जाते हैं। ये अपने जीवन में आदर्शों के प्रति भी काफी सचेत रहते हैं। प्रेम के साथ-साथ रिश्तों में गंभीरता के साथ आगे बढ़ने की प्रवृत्ति इनमें होती है।

वृषभ राशि के जातकों का व्यक्तित्व सभी को आकर्षित करता है। शुक्र ग्रह के स्वामी वृषभ राशि के जातक कुशल और सौंदर्य प्रेमी होते हैं। ये अपनी जीवनशैली में शालीनता को प्राथमिकता देते हैं। जीवन में सोच-समझकर आगे बढ़ने की प्रवृत्ति इनमें होती है। ये अपने रिश्तों के प्रति समर्पण की भावना रखते हैं और पारिवारिक मूल्यों को सहारा देते हैं। 
 

वृष राशि के लिए जुलाई माह में आजीविका 

जुलाई के महीने में वृषभ राशि को मिलेगा कुछ अच्छा लाभ।आजीविका के क्षेत्र में नए अवसर मिलने की संभावना है। इस माह के दूसरे भाग में जब राशि के स्वामी की स्थिति सूर्य के साथ युति से प्रभावित होगी तो आप खर्चों को करेंगे लेकिन आपको इस समय सरकार की ओर से लाभ भी मिल सकता है।

कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे और आप अपनी मेहनत से आय में वृद्धि कर पाएंगे । इस समय अधिकारियों को संतुष्ट करना आसान होगा। सहकर्मियों के साथ अनुकूलता हो सकती है। 
 

वृष राशि के लिए जुलाई माह में परिवार

परिवार में आप नई चीजों की खरीदारी को क्रते हुए घर की स्थिति में बदलाव लाएंगे। इस समय घर के बड़ों की ओर से थोड़ा दबाव रह सकता है। अनुशासन की स्थिति मन में विद्रोह को भी जन्म देगी। महीने के उत्तरार्ध में किसी अजनबी व्यक्ति की मदद मिलेगी। इस समय आप घर पर कुछ काम करने के लिए अधिक उत्साहित हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने के लिए साहस रखना जरूरी है, तभी संबंध आपके अनुकूल रहेंगे। 


वृष राशि के लिए जुलाई माह में स्वास्थ्य 


इस समय आप कंधे और कान में दर्द की शिकायत से प्रभावित हो सकते हैं माह के दूसरे भाव में राशि के स्वामी की स्थिति अग्नि तत्व के ग्रहों के साथ होने के कारण पित्त संबंधी विकार भी उभर सकते हैं। कोई समस्या, खासकर पाचन तंत्र की समस्या अधिक परेशान कर सकती है।

ऐसे में खान-पान पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी। परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होगी। मौसम में होने वाले बदलावों को ध्यान में रखते हुए अपनी जीवनशैली को भी ध्यान में रखें। 
 

वृष राशि के लिए जुलाई माह में आर्थिक स्थिति 

आर्थिक रुप से यह माह लाभ देगा। इस महीने धन कमाने की स्थिति नए अवसर वाली होगी। इस समय आपको अपने आसपास के लोगों का भी कुछ खर्च उठाना पड़ सकता है। परिवार में नई वस्तुओं को लाने का अवसर होगा। अत्यधिक खर्च महीने के उत्तरार्ध में अधिक प्रभाव डाल सकते हैं। बच्चों की मांगों पर भी इस समय खर्च अधिक रहेगा।लेकिन फिर भी कुछ मामलों में आप अपनी आय के साथ संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे।
 

वृष राशि के लिए जुलाई माह में शिक्षा

इस महीने आपको शिक्षा के मामले में अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होगी। अपने दिमाग में बेकार की बातों को जगह न दें। इस समय विद्यार्थी अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रतियोगिताओं की तैयारी में आगे रहेंगे। इस समय किसी शिक्षक का सहयोग भी आपके लिए मददगार हो सकता है। विद्यार्थियों को कुछ समय मौज-मस्ती करने का अवसर भी मिलेगा। परिवार से दूर रहने वाले विद्यार्थी घर वापस आ सकते हैं।
 

वृष राशि के लिए जुलाई माह में उपाय

इस माह वृष राशि वालों को शुक्रवार के दिन शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करना चाहिए। 

ज्योतिषाचार्यों से बात करने के लिए यहां क्लिक करें- https://www.myjyotish.com/talk-to-astrologers
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X