myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   venus transit astrology effects zodiac signs

जानें किस राशि पर होगा शुक्र गोचर का प्रभाव

Myjyotish Expert Updated 11 Apr 2021 12:11 AM IST
Astrology
Astrology - फोटो : Myjyotish

जिस तरह सूर्य हमारी सरकारी नौकरी और सेवाओं के लिए जिम्मेदार माना गया है । ठीक उसी तरह शुक्र हमारे प्रेम और विवाह का कारक माना गया है ।

आज हम जानेगें किन राशि पर पड़ने वाला है शुक्र के गोचर का प्रभाव अच्छा 
 
इस बार 10 अप्रैल सुबह 6बजकर 28 मिनट पर शुक्र मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 4 मई की दोपहर 1 बजकर 26 मिनट तक मेष राशि में ही गोचर करते रहेंगे। उसके बाद वृष राशि में चले जायेंगे। ज्योतिष के मुताबिक शुक्र, वृष और तुला राशि के स्वामी है। साथ ही मीन राशि में शुक्र उच्च का, जबकि कन्या राशि में यह नीचे का होता है। विभिन्न राशियों में किसी भी ग्रह के गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


मेष राशि
इस राशि के जातकों में शुक्र का  गोचर आपके पहले स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको जीवन में  हर प्रकार    की सुख-सुविधा मिलेगी। आपको संतान तो मिलेगा साथ आप  वाहन का सुख को भोगने  । 4 मई तक आपका और आपके बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। इस दौरान अपने कार्यों के लिये दूसरों से सलाह लेने में बिल्कुल न हिचकें, आपको सहयोग अवश्य प्राप्त होगा। शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये 4 मई तक खाने में गुड़ का इस्तेमाल करने से बचें।

वृष राशि
इस राशि के जातकों के जीवन में शुक्र का यह गोचर  बारहवें स्थान पर होगा। इस गोचर से आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, किन्तु  4 मई तक आपको अपने जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखने की आवश्यकता है। आपके पास धन का आगमन होगा। शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये घर की महिला विराने में जाकर अपने हाथों से घर की धूल दबाएं।

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के जीवन में  शुक्र का यह गोचर आपके ग्यारहवें खाने में होगा। शुक्र के इस गोचर से आपके अंदर दूसरों से छिपकर अपने कार्य को करने की प्रवृत्ति उत्पन्न होगी। आपके सामने बचपन की कुछ अच्छी यादें फिर से ताजा हो सकती हैं। इस दौरान आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। अतः शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये मन्दिर में रूई की बाती बनाकर दान करें।

कर्क राशि
इस राशि के जातकों के जीवन में शुक्र का यह गोचर दसवें घर में होगा। शुक्र के इस गोचर से धार्मिक कामों में आपकी रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। परन्तु इस बीच पैसों के प्रति आपका अधिक झुकाव रहेगा। इस दौरान अपने जीवनसाथी के साथ  ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश करें। शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये- सुबह अपने स्नान के पानी में थोड़ा-सा दही डालकर नहाएं।

सिंह राशि
शुक्र का यह गोचर आपके नवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपका भाग्य चमकेगा। आपकी ज्ञान क्षमता में बढ़ोतरी होगी। 4 मई तक किसी तीर्थ स्थल पर जाना आपके लिये शुभ फलदायी होगा। हालांकि इस बीच अपनी बेहतरी के लिये आपको मेहनत जारी रखने की आवश्यकता है। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये चांदी का एक चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

कन्या राशि
शुक्र का यह गोचर आपके आठवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपकी और आपके जीवनसाथी की सेहत में कुछ बदलाव हो सकता है। आपके जीवनसाथी के स्वभाव में भी कुछ बदलाव आयेंगे। इस दौरान आपको किसी से उधार लेने या किसी की जमानत कराने से बचना चाहिए। शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये  4 मई तक नीला फूल गन्दे नाले में डालें।

इस नवरात्रि कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन : 13 से 21 अप्रैल 2021 - Kamakhya Bagalamukhi Kavach Paath Online

तुला राशि
शुक्र का यह गोचर आपके सातवें घर में होगा। शुक्र के इस गोचर से जीवनसाथी के साथ प्रेम में बढ़ोतरी होगी। साथ ही आपको अपनी पैतृक संपत्ति को संभालकर रखने की जरूरत है। इस दौरान आपको अपने बिजनेस संबंधी फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए और अपने आरामदायक जीवन के लिये अधिक पैसे खर्च करने से बचना चाहिए। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये लाल गाय की सेवा करें। अगर लाल गाय न मिले तो शुक्रवार के दिन किसी मन्दिर में कांसे का बर्तन दान कर दें।

वृश्चिक राशि
शुक्र का यह गोचर आपके छठे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिये 4 मई तक कोशिशें करनी होंगी। साथ ही संतान से सुख पाने के लिये भी आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी। इस दौरान अपनी बेहतरी के लिये अपने जीवनसाथी से अच्छे रिश्ते बनाये रखें। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये महिलाओं का सम्मान करें। अगर घर में आपसे उम्र में कोई बड़ी महिला है तो उनके पैर छूएं।

धनु राशि
शुक्र का यह गोचर आपके पांचवे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको हर तरह का लाभ मिलेगा। आपके पास धन के साधन बढ़ेंगे। आपको अच्छा जीवनसाथी मिलेगा। साथ ही आपकी बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी और शत्रुओं से आपको इस दौरान छुटकारा मिलेगा। शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये  गाय की सेवा करें या अपनी माता को रोज़ प्रणाम करें।

मकर राशि
इस राशि के जातकों के जीवन में शुक्र का यह गोचर  चौथे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको 4 मई तक एकस्ट्रा मैरिटल रिलेशन का बड़ा अवसर सामने दिखाई देगा, आपको इससे बचने की कोशिश करनी चाहिए और अपने जीवनसाथी से प्रेम बनाकर रखना चाहिए। साथ ही इस दौरान हरफनमौला किस्म के लोगों और आराम पसन्द लोगों से आपकी दोस्ती बढ़ेगी। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये 4 मई तक रोज़ कुएं में एक चुटकी हल्दी डालें।

कुंभ राशि
इस राशि के जातकों के जीवन में शुक्र का यह गोचर आपके तीसरे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपके पास सब तरह के सुख-साधन होने के बावजूद भी आपको चैन नहीं मिलेगा। आपको रातों को नींद कम आयेगी। अपनी स्वयं की मदद से ही आपके काम सफल होंगे। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता है। शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये  महिलाओं का सम्मान करें और अपने से बड़ी महिलाओं के पैर छूकर उन्हें कुछ गिफ्ट करें ।

मीन राशि
इस राशि के जातकों में शुक का यह गोचर  दूसरे स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपकी धन-सम्पदा में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लेकिन इस बीच जीवनसाथी से आपको अधिक सहयोग प्राप्त नहीं होगा।संतान सुख पाने के लिये आपको कोशिशें करनी पड़ेंगी। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये मन्दिर में जाकर गाय के घी का दीपक जलाएं।

ये भी पढ़े :

नवरात्रि 2021 : नवदुर्गा से जुड़े ये ख़ास तथ्य नहीं जानते होंगे आप

कालिका माता से जुड़े ये ख़ास रहस्य, नहीं जानते होंगे आप

जानें कुम्भ काल में महाभद्रा क्यों बन जाती है गंगा ?

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X