Venus Dying Today, Know Which Zodiac Signs Will Benefit, Who Will Lose - आज अस्त हो रहे शुक्र, जानें किन राशियों को होगा लाभ, किसे नुकसान - Myjyotish News Live
myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • login

    Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Venus dying today, know which zodiac signs will benefit, who will lose

आज अस्त हो रहे शुक्र, जानें किन राशियों को होगा लाभ, किसे नुकसान

पंडित भरतलाल शास्त्रीपंडित भरतलाल शास्त्री Updated 10 Jun 2020 03:08 PM IST
Venus dying today, know which zodiac signs will benefit, who will lose
शुक्र ग्रह का जीवन में बहुत महत्व है । शुक्र को विष्णु, तुलसी, धन और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है । वक्री चल रहे शुक्र 31 मई, रविवार के दिन अस्त होने वाले हैं ।  जब शुक्र अस्त होता है तो ना ही विवाह संबंधी कोई प्रस्ताव दिया जाता है ना ही इससे संबंधित कोई कार्य किया जाता है। हालांकि 28 मई को शुक्र अस्त होने से पहले वारर्धक योग लगाएंगे, जिससे कई राशियों को लाभ भी होगा ।

जाने अपनी समस्याओं से जुड़ें समाधान भारत के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों के माध्यम से शुक्र अस्त के दौरान सारे मांगलिक कार्य रोक दिए जाते हैं । इसके अलावा इस दौरान ना तो व्यापार में धन नहीं लगाना चाहिए और ना ही नौकरी बदलनी चाहिए । सारे शुभ कार्य 31 मई से 9 जून तक वर्जित रहेंगे । 9 जून को दोपहर 2 बजे के बाद शुक्र उदय हो जाएगा जिसके बाद पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र आ जाएगा । ये शुक्ष नक्षत्र होता है और इसमें सारे रुके हुए काम फिर से शुरू किए जा सकते हैं ।आइए जानते हैं कि शुक्र के अस्त होने का राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा ।

*मेष- धन लाभ कम होगा, खर्चे बढ़ेंगे और परेशानियां आएंगी. सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है ।आपको चावल का दान करना चाहिए ।

*वृषभ- वृषभ राशि वालों का स्वामी शुक्र है और इस समय वक्री स्थिति में शुक्र में ही बैठे हैं । आपको मान-सम्मान का ध्यान रखना पड़ेगा ।  किसी भी प्रकार के वित्तीय निवेश के लिए बहुत सोच समझ कर आगे बढ़ें । दूध का दान करना आपके लिए फायदेमंद होगा ।

*मिथुन- शुक्र के अस्त होने का असर आपके निजी संबंधों पर पड़ सकता है ।पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव हो सकता है । आपको नौकरी बदलने से काफी लाभ मिल सकता है । आपके करियर के लिए यह परिवर्तन काफी अच्छा रहेगा ।आपको दूध का दान करना चाहिए ।

11 दिन तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर के बाल गोपाल को कराएं माखन मिश्री का भोग, मिलेगी आर्थिक समस्याओं से मुक्ति

*कर्क- नौकरी में अड़चन या किसी से झगड़ा हो सकता है लेकिन भविष्य के लिए बनाई गई आपकी योजनाएं सफल होंगी ।करियर के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी । आपको पेठा का दान करना चाहिए ।

*सिंह- सिंह राशि वालों को गुस्सा बहुत आएगा और इनकी खूब लड़ाइयां होंगी ।धन-आगमन रुक जाएगा लेकिन आपके कई अटके हुए काम पूरे होंगे जिससे आपका मनोबल भी बढ़ेगा । चावल का दान अवश्य करें ।

शनि साढ़े साती और ढैय्या से बचने के लिए शनि धाम कोकिलावन में कराएं तेल अभिषेक

*कन्या- कन्या राशि वालों के लिए ये बहुत ही अच्छा रहेगा लेकिन कुछ बुरे लोगों से आपकी लड़ाई हो सकती है । बुरे लोगों की संगत में पड़ सकते हैं। शर्बत का दान करें ।

*तुला- तुला राशि का स्वामी शुक्र है । शुक्र के अस्त होने का असर आपके काम धंधे पर पड़ेगा । शादी की बाद नहीं बन पाएगी । बताशे का दान जरूर करें ।

*वृश्चिक- सेहत खराब होगी और लोगों से लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं ।जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी अचानक से ट्रांसफर होने की सम्भावना रहेगी जिसके कारण वे थोड़े विचलित हो सकते हैं । आलू की सब्जी और पूड़ी दान करें।

गुरूवार के दिन कराएं साई बाबा की पूजा और दूर करें जीवन के समस्त कष्ट

*धनु- धनु राशि वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा लेकिन आपके छोटे भाई-बहनों पर परेशानी आएगी । आपके खर्चे बढ़ेंगे । चांदी का कोई जेवर अपने पास रखें ।

*मकर- मकर राशि वालों के लिए शुक्र अस्त बहुत परेशानियां लेकर आने वाला है । प्यार में बाधा आएगी । गुस्सा बहुत आएगा । दूध में बताशे डालकर दान करें ।

*कुंभ- किसी मुकदमें में फंस सकते हैं । कुछ अच्छे कार्यो विशेषकर धर्म-कर्म और पुण्य कार्यों पर धन खर्च करेंगे । आर्थिक तौर पर आप को मजबूती मिलेगी। पेठे का दान करें ।

*मीन- आपके काम नहीं बनेंगे और फंसे हुए पैसे भी वापस नहीं आएंगे लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके कार्य को सराहना प्राप्त होगी । जल में गंगाजल डालकर स्नान करे।

यह भी पढ़े :-

चंद्रग्रहण जून 2020 : कैसे करें ग्रहण का उपायें ?

ग्रहण का राशियों पर प्रभाव - ज्योतिषाचार्य सारथी त्रिशला

चंद्रग्रहण जून 2020 : क्यों है यह चंद्रग्रहण खास ?
 

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X