myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Tula Masik Rashifal July 2024: Rise of Venus will give benefits in July. Read Tula Rashifal 2024 Monthly Horos

Tula Masik Rashifal July 2024: शुक्र का उदय देगा जुलाई में लाभ । अभी पढ़ें तुला राशि मासिक राशिफल 2024

Acharya RajRani Updated 28 Jun 2024 02:31 PM IST
तुला राशि मासिक राशिफल 2024
तुला राशि मासिक राशिफल 2024 - फोटो : myjyotish

खास बातें

Tula Masik Rashifal July 2024: माह के आरंभिक समय राशि स्वामी की स्थिति में बदलाव होगा। इस समय राशि स्वामी की स्थिति प्रबल भी होगी। जो लोग अपने लिए नए काम की तलाश कर रहे हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
Libra Masik Horoscope July 2024: माह के आरंभिक समय राशि स्वामी की स्थिति में बदलाव होगा। इस समय राशि स्वामी की स्थिति प्रबल भी होगी। जो लोग अपने लिए नए काम की तलाश कर रहे हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकते हैं।

Tula Rashifal July 2024: इस माह आप अपने प्रेम को नजदीक पाएंगे। जुलाई राशि वालों के लिए जानें कैसा रहेगा करियर, जुलाई राशि प्रेम संबंध, जुलाई राशि परिवार, जुलाई राशि शिक्षा क्षेत्र, जुलाई राशि आर्थिक स्थिति जुलाई 2024  
 

तुला राशि के लिए जुलाई माह में आजीविका 

इस माह आप आजीविका को लेकर कुछ संतोषजनक स्थिति में रह सकते हैं। आप को किसी की मदद भी मिल सकती है।  आप अपने प्रयासों से अच्छे लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। आप अपने काम से कुछ अच्छे लाभ पाने में सफल रहेंगे। आपको इस समय सहभागिता में किए हुए काम कुछ अच्छे रिजल्ट दे सकते हैं। बच्चों की ओर से आपको आर्थिक क्षेत्र में सहायता मिलेगी। आप मानसिक उलझनों से कुछ मुक्त जैसा अनुभव कर सकते हैं। 

आपकी प्रतिभा और मेहनत का रुख अब बाहरी स्तर पर दिखाई देगा। न चाहते हुए भी बहुत से काम आप दूसरे रुप में करना चाहें। इस समय आप अपने काम में थोड़ी हेरफेर भी शामिल कर सकते हैं। इस समय अभी काम में आपको बेहतर लाभ कमाने के मौके भी मिलेंगे। सरकारी पक्ष की ओर से या किसी वरिष्ठ व्यक्ति से आपको सकारात्मक बदलाव भी मिल सकते हैं। आपका परिश्रम और मेहनत ही आपके रुख को दर्शाने वाली होगी। 
   

तुला राशि के लिए जुलाई माह में परिवार

परिवार में कुछ धार्मिक आयोजन होंगे। आप धर्म कर्म में शामिल रहेंगे। इस समय परिवार में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। घर परिवार में एक दूसरे का साथ मिलेगा। इस समय विवाह इत्यादि कार्यों को लेकर बात भी सुनने को मिल सकती है। प्रेम संबंधों के लिहाज से आपको थोड़ा संभल कर काम करने की जरूरत है। आपके रिश्ते की यह शुरुआत हो सकती है। ऐसे में आपको चाहिए की संबंधों को लेकर ज्यादा गंभीर न हों।

आप में भावुकता और भ्रम की स्थिति पूरे वर्ष ही बनी रहने वाली है। इसलिए आप को स्वयं को थोड़ा मजबूत बना कर रखें। इस समय आप अपनी भावनाओं के चलते परेशानी में पड़ सकते हैं। कई बार ऐसे मसले खड़े हो सकते हैं, जिनके चलते आप बहुत अधिक हताश हो जाएं। तीमाही के दूसरे दौर में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा यहां आप रिश्तों को लेकर क्रोध और गुस्से में भी रह सकते हैं।  
 

तुला राशि के लिए जुलाई माह में स्वास्थ्य 

स्वास्थ्य के लिहाज से समय मिलेजुले प्रभाव दिखा सकता है। आप कुछ मामलों में दूसरों की जिम्मेदारियों को निभाते हुए थकान का अनुभव कर सकते हैं। इस समय आपका धन भी स्वास्थ्य से संबंधित बातों पर खर्च होगा। मुख संबंधित विकार परेशान करेंगे। जो लोग आंखों के रोगों और त्वचा से जुड़े विकारों के चलते आप बहुत परेशानी  का अनुभव कर सकते हैं। अपने जीवन साथी को लेकर थोड़ा चिंता होगी किंतु स्थिति जल्द ही सुधार पाएगी। कई कारणों के चलते आप अपने पर ध्यान न दे सकें और आपका यह व्यवहार ही आपको बीमारी की गिरफ्त में ले सकता है। 
 

तुला राशि के लिए जुलाई माह में आर्थिक स्थिति


इस माह आपको धनार्जन और सेविंग कर पाने में बेहतर रुप से सफलता मिल सकती है। आपके लाभ वृद्धि को पाएंगे। आपको नए काम मिलेंगे और उनमें आप को परिवार का सहयोग भी मिलेगा। आपको माता-पिता की ओर से आर्थिक सहायता भी मिल सकती है। आप मेहनत भी करेंगे जिसके अनुरूप आपको फायदा भी मिल सकेगा। इस समय अगर आप कोई काम शुरु करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। 
 

तुला राशि के लिए जुलाई माह में शिक्षा

बच्चों को लेकर माता-पिता कुछ ज्यादा सजग रहने की आवश्यकता होगी। इस समय बच्चों की पढ़ाई में सुधार होगा और वे अपने लिए बेहतर मार्क्स भी प्राप्त कर सकने में सक्षम होंगे। तिमाही के मध्य भाग से कुछ दिक्कतें उभर सकती हैं। इस समय आप दूसरों के बहकावे में आकर अपने लिए कुछ गलत निर्णय भी ले सकते हैं। इस समय परेशानी अधिक होगी आपकी एकाग्रता भी प्रभावित होगी।   
 

तुला राशि के लिए जुलाई माह में उपाय

 तुला राशि वालों के लिए इस माह श्री विष्णु जी को केसर का भोग अर्पित करना चाहिए। 

यदि आप इससे संबंधित अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से संपर्क करें।
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X