myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   The blessings of Goddess Lakshmi always remain on the people of these three zodiac signs

Astrology: तीन राशि के जातकों पर सदैव बनी रहती है माता लक्ष्मी जी की कृपा

Nisha Thapaनिशा थापा Updated 04 Jul 2024 05:31 PM IST
3 राशि के जातकों को हमेशा बनती है माता लक्ष्मी की कृपा
3 राशि के जातकों को हमेशा बनती है माता लक्ष्मी की कृपा - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Astrology: तीन ऐसी राशियां हैं, जिन पर माता लक्ष्मी जी की कृपा सदैव ही बनीं रहती है।जिसमें वृषभ, तुला और कर्क राशि शामिल है। इस लेख में जानते हैं कि माता लक्ष्मी जी की कृपा इन राशियों पर किस प्रकार स बनीं रहेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

Astrology: माता लक्ष्मी का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से है। शुक्र ग्रह को धन का देवता कहा जाता है और शुक्र देव जातक की आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हैं। यदि जातक की कुंडली में शुक्र देव मजबूत हैं, तो वह आपको आर्थिक रूप से मजबूत बना सकते हैं। हमारे ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का उल्लेख है और हर एक राशि के देवता भिन्न-भिन्न हैं। जिस प्रकार से मकर और कुंभ राशि के देवता शनि देव है, कर्क राशि के देवता चंद्रमा है ठीक इसी प्रकार से तीन ऐसी राशियां हैं, जिन पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। तो आइए इस लेख के जरिए जानते हैं कि 3 राशियां कौन सी हैं,  जिन पर माता लक्ष्मी जी की कृपा सदैव बनी रहती है।
 

वृषभ राशि


इसमें सबसे पहली राशि ही है वृषभ राशि। वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं और वृषभ राशि पर सदैव माता लक्ष्मी की कृपा बनीं रहती है। वृश्चिक राशि के जातकों को माता लक्ष्मी का साथ मिलने पर इनका भाग्य हमेशा साथ देता है और उनके घर में सुख समृद्धि का वास भी होता है। यह जातक हर एक प्रयास में सफलता प्राप्त कर लेते हैं। इन जातकों को कभी भी आर्थिक नुकसान नहीं होता है और मां लक्ष्मी सदैव उनसे प्रसन्न रहती हैं। यदि कभी इन जातकों में आर्थिक संकट आता भी है, तो माता लक्ष्मी सब कुछ सही कर देती हैं।
 

कर्क राशि


कर्क राशि के जातकों पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनीं रहती है। चंद्र देव कर्क राशि के देव हैं। शुक्र और चन्द्र देव को एक दूसरे के सहयोगी हैं। कर्क राशि के जातकों पर माता लक्ष्मी की कृपा पड़ने से इन्हें जीवन में हर एक सुविधा का लाभ प्राप्त होता है और इनके जीवन में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है। यह जातक अपने जीवन में ऐश्वर्य प्राप्त करते हैं। लेकिन यदि इन जातकों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना करना पड़े, तो उससे भी यह जल्दी बाहर निकाल कर आ जाते हैं। 
 

तुला राशि


तुला राशि के जातकों पर भी माता की कृपा सदैव बनीं रहती है। तुला राशि के स्वामी स्वयं शुक्र हैं और शुक्र ग्रह को आर्थिक सुख का स्वामी माना जाता है। यदि इन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है, तो इन्हें हर प्रकार से धन ही धन प्राप्त होता है और इनके धन अर्जित करने के नए आयाम भी खुलते हैं। इनके जीवन में सुख -समृद्धि का संचार बना रहता है। शुक्र के मजबूत होने पर इन्हें किसी प्रकार से नुकसान नहीं होता है। इसके अलावा माता लक्ष्मी इन जातकों के घरों में क्लेश की स्थिति उतपन्न नहीं होने देती है। 

तो इस प्रकार से इन तीन राशि के जातकों पर माता लक्ष्मी जी की कृपा सदैव बनी रहती है। यदि आप इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से संपर्क करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X