myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   surya- shani -samsaptak -yoga -zodiac signs

सूर्य और शनि के समसप्तक योग से होगा इन राशियों को लाभ

पं. नरेन्द्र कृष्ण शास्त्री Updated 15 Jul 2020 04:27 PM IST
सूर्य और शनि के समसप्तक योग से होगा इन राशियों को लाभ
सूर्य और शनि के समसप्तक योग से होगा इन राशियों को लाभ - फोटो : Myjyotish

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य जिस राशि में उच्च फल देते हैं, उस राशि में शनि नीच हो जाते हैं। वहीं जिस राशि में शनि उच्च फल प्रदान करते हैं, उस राशि में सूर्य नीच हो जाते हैं। सूर्य पिता और शनि पुत्र का संबंध एक-दूसरे के विपरित कार्य करते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. नरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बताया कि १६ जुलाई २०२० को सूर्य कर्क राशि में आ रहे हैं, वह इसमें एक महीने तक रहेंगे। वहीं शनि मकर राशि में होंगे अर्थात दोनो ग्रह एक-दूसरे से सातवें घर में होंगे। जब दोनो ग्रह एक-दूसरे सातवें घर में होते हैं तब उन ग्रहों के बीच समसप्तक योग बनता है। जब यह योग बनता है तब राशियों पर इसके शुभ-अशुभ परिणाम देखने को मिलते हैं। सूर्य और शनि के बीच बन रहे इस समसप्तक योग कई राशियों को लाभ होगा. अब हम बता रहे हैं कि किन राशियों को सूर्य-शनि के इस योग से अगले एक महीने तक फायदा मिलने वाला है.........
  • मेष राशि:- समसप्तक योग मेष राशि के लिए फलदायी रहेगा। जो जातक नई जॉब ढ़ूंढ रहे हैं, उनकी तलाश पूरी होगी। भाई-बहनों से आपको फायदा होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नई उपलब्धि प्राप्त करेंगे। संतान की तरफ से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, साथ ही धर्म-कर्म के कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। नौकरी व व्यवसाय में एकाग्रता के साथ काम करेंगे तो आपको कई लाभ होंगे। शेयर बाजार में भी आपको काफी लाभ होगा.!
  • वृषभ राशि:- सूर्य और शनि के योग से वृषभ राशि वालों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अनुसार कई बदलाव होंगे। अचानक धन प्राप्ति हो सकती है। आय के नए स्रोत आपको प्राप्त होंगे, जिससे आर्थिक संतुलन बना रहेगा। कर्ज की समस्या भी धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी। परिवार के लोग हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.!
  • कन्या राशि:- अगले एक महीने कन्या राशि वालों के लिए लाभकारी है। बिजनस बढ़ोतरी के लिए यह समय शुभ है, धन का संचय कर पाने में कामयाब होंगे। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह समय आपके लिए धन का मार्ग खोलेगा। आपको ससुराल पक्ष से भी लाभ होगा। घर में कोई नया सदस्य आएगा, जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपके अंदर निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी.!
माय ज्योतिष के अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण
  • तुला राशि:- आपके काम करने का तरीक बदलेगा, जिससे आपको मान-सम्मान मिलेगा। साझेदारी में व्यापार करने वालों को लाभ होगा। हालांकि आपको धन के लेन-देन से बचना होगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है, साथ ही सरकार की योजनाओं का आपको फायदा भी मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र के लिए नए-नए विचार आपके दिमाग में आएंगे, जिससे आपको लाभ होगा.
  • वृश्चिक राशि:- जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं, यह समय उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है, साथ ही बड़े भाई से आपको लाभ भी होगा। सामाजिक जीवन में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और मित्रों का साथ आपके लिए लाभदायक रहेगा। जमीन व वाहन खरीदने के संयोग बन रहे हैं। अपनी ऊर्जा का कार्यक्षेत्र में सही इस्तेमाल करें, जिससे ना सिर्फ आपको लाभ होगा बल्कि आप कई लोगों की मदद भी कर पाएंगे.!
  • कुंभ राशि:- सूर्य और शनि के समसप्तक योग से कुंभ राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपका कोई अटका हुआ काम पूरा होगा और नौकरी करने वालों को कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। इस दौरान आप सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, साथ ही स्वास्थ्य में भी आपके सुधार आएगा। नया कारोबार शुरू करने के लिए यह समय शुभ है, भाग्य आपका पूरा साथ देगा। खेल-कुद से जुड़े जातकों को सम्मान मिलेगा। साथ ही धन में वृद्धि के योग बन रहे हैं..!!
 यह भी पढ़े :-


sawan 2020 : इन अचूक उपायों से बनेंगे बिगड़ें काम

Sawan 2020 : बाबा बैद्यनाथ के पूजन से पूर्ण होती है मनोकामनाएं


sawan 2020 : राशि के अनुसार सावन में किस प्रकार करें शिवोपासना

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X