myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Shukrawar ke upay: Why are white clothes worn on Fridays,

Shukrawar ke upay: शुक्रवार के दिन क्यों पहने जाते हैं सफेद कपड़े, जानें आज के दिन के खास उपाय

Acharyaa RajRani Updated 07 Jun 2024 10:34 AM IST
शुक्रवार पूजा
शुक्रवार पूजा - फोटो : myjyotish

खास बातें

Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन को एक शुभ दिन के रुप में जाना गया है । शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्रों को पहनना सौभाग्य देने वाला होता है । शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का उपयोग सुख समृद्धि देता है ।
विज्ञापन
विज्ञापन
Shukrawar Upay: शुक्रवार के दिन को एक शुभ दिन के रुप में जाना गया है । शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्रों को पहनना सौभाग्य देने वाला होता है । शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का उपयोग सुख समृद्धि देता है । 

Shukrawar Puja ज्योतिष अनुसार शुक्र वार के देवता शुक्र देव हैं जो दैत्यों के गुरु हैं ओर जिनको मृत को भी जीवित कर देने की विद्या प्राप्त है । ऎसे में शुक्रवार के दिन शुक्र देव क अपूजन करने से शुक्र ग्रह शुभ होता है तथा सभी प्रकार के भौतिक सुख भी मिलते हैं । 
 

शुक्रवार के दिन सफेद कपड़ों का उपयोग दूर करता है नकारात्मकता 

शुक्रवार के दिन अगर कुछ टोटके आजमाएं, तो इससे जरूर लाभ मिलता है । इस दिन को शुभ दिन एवं सकारात्मका देने वाला दिन माना गया है । इस दिन किए जाने वाले कामों में सबसे विशेष सफेद कपड़ों का उपयोग शुभ होता है जो शांति एवं मानसिक सुख देता है । खत्म होते हैं तनाव और नकारात्मकता 


शुक्रवार की पूजा और उपाय दिलाते हैं धन संपत्ति 

शुक्रवार को भगवान शुक्र के साथ देवी लक्ष्मी का दिन माना जाता है । इस दिन लोग उनकी पूजा करते हैं, कई लोग शुक्रवार को व्रत भी रखते हैं । मान्यता है कि अगर लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न हो जाएं तो वे आपके सभी आर्थिक कष्ट दूर कर देती हैं । 

शुक्र वार के दिन शुक्र देव का पूजन करने से घर में सुख-समृद्धि आने लगती है । कलियुग में शुक्र देव ऐसे देवता हैं जो भक्तों को भौतिक सुख साधन, वाहन आभूषण हर प्रकार की अच्छी महंगी वस्तुओं का सुख तुरंत देने वाले हैं । जो लोग इस दिन लक्ष्मी माता के साथ ही शुक्र देव की पूजा करने वाले को धन, वैभव, बुद्धि और विद्या तो मिलती ही है, साथ ही उसे सभी तरह के दुखों से भी मुक्ति मिलती है । 


शुक्रवार के उपाय और लाभ 

शुक्रवार के दिन लक्ष्मी चालीसा का पाठ करने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं । शुक्रवार के दिन शुक्र देव की पूजा करने के अलावा अगर आप कुछ अन्य उपाय भी करते हैं तो आपको लाभ होगा । जिसके द्वारा कष्ट दूर हो जाएंगे ।

शुक्रवार के दिन ये सभी उपाय आजमाने से विशेष लाभ मिलता देवी माता व शुक्र देव अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते। इसके साथ ही श्री विष्णु जी की पूजा करना न भूलें, इन उपायों से आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं । साथ ही आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी होंगी । 
  • अगर आपका कोई शत्रु है तो शुक्रवार के दिन घी से चुपड़ी 5 रोटियां माता लक्ष्मी को चढ़ाएं, शत्रुओं का नाश होगा। आपके शत्रु स्वयं ही शांत होने लगेंगे । 
  • परिवार में कोई मानसिक समस्या से ग्रसित है तो महीने में किसी भी शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को मंदिर में दूध का दान करना चाहिए । 
  • अगर आप कड़ी मेहनत के बाद भी धन नहीं कमा पा रहे हैं तो शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को कोड़ी अर्पित करें । 
  • शुक्रवार के दिन शुक्र देव के मंत्र ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।। का जाप करें, आपकी मनोकामना पूरी होगी ।

ज्योतिषाचार्यों से बात करने के लिए यहां क्लिक करें- https://www.myjyotish.com/talk-to-astrologers 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X