myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Shani Vakri: The retrograde of Saturn will bring positive changes in the lives of people of these five zodiac

Shani Vakri: शनि की वक्री चाल से इन पांच राशियों को होगा लाभ, जानें जीवन में कौन से आएंगे बदलाव

Nisha Thapaनिशा थापा Updated 15 Jun 2024 01:19 PM IST
शनि वक्री 2024
शनि वक्री 2024 - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Shani Vakri: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव जून के अंत में वक्री अवस्था में चलने वाले हैं और उनकी यह वक्री अवस्था 15 नवंबर यानि कि 5 महीने तक रहेगी। लेकिन इस वक्री के कारण कुछ राशि के जातकों को बहुत ही लाभ होने वाला है, तो आईए जानते हैं कि कौन सी है वह पांच राशियां।
विज्ञापन
विज्ञापन
यह तो हम सभी जानते हैं कि ग्रह समय-समय पर अपनी चाल बदलते रहते हैं। जब ग्रह एक राशि से निकाल कर दूसरे राशि में प्रवेश करते तो उसे गोचर कहा जाता है। ठीक इसी प्रकार से जब ग्रह वक्री होते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उसका असर राशियों पर अलग-अलग पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव जून के अंत में वक्री अवस्था में चलने वाले हैं और उनकी यह वक्री अवस्था 15 नवंबर यानि कि 5 महीने तक रहेगी। लेकिन इस वक्री के कारण कुछ राशि के जातकों को बहुत ही लाभ होने वाला है, तो आईए जानते हैं कि कौन सी है वह पांच राशियां, लेकिन उससे पहले समझ लेते हैं कि वक्री क्या होता है। 
 

वक्री क्या है?


जब ग्रह एक राशि में उल्टी दिशा की ओर चलते हैं या फिर गति करने लगते हैं, तो उसे वक्री कहा जाता है। वास्तव में कोई भी ग्रह है उल्टी दिशा या फिर पीछे की ओर नहीं चलता है। ग्रहों की गति के कारण ही ऐसा आभास होता है कि वह पीछे की ओर चल रहे हैं और इसे ही ग्रहों का वक्री कहा जाता है। 
 

वृषभ राशि 


वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि का या वक्री काफी शुभ परिणाम देने वाला है। इस दौरान इस राशि के जातकों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे और वहीं कार्य क्षेत्र की बात करें, तो इन 5 महीनों में इन जातकों का स्थानांतरण किसी अच्छी जगह पर हो सकता है और नई नौकरी मिलने के भी असर दिख रहे हैं। नौकरी वालों के लिए प्रमोशन भी हो सकता है और यदि यह जातक लंबे समय से कोई नई प्रॉपर्टी या जमीन खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह उनके यह समय उनके लिए काफी उत्तम रहेगा।
 

कन्या राशि


कन्या राशि के जातकों के लिए भी शनि की वक्री शुभ दिखाई दे रही है। इस राशि के जातकों को आर्थिक रूप से लाभ प्राप्त हो सकता है। यह वक्री के 5 महीने के लिए इस राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार और शुभ संकेत लेकर आ सकते हैं। इन जातकों के लिए बिगड़े हुए काम बन सकते हैं और यदि यह बिजनेस कर रहे हैं तो नए कॉन्ट्रैक्ट भी आ सकते हैं।
 

तुला राशि


तुला राशि के जातकों के लिए शनि की यह वक्री भी बेहद शुभ परिणाम देने वाली है। इस अवधि के दौरान तुला राशि के जातकों की समस्त कार्य पूरे होंगेधन लाभ के कई अवसर देख रहे हैंयदि इनका कोई पैसा रुका हुआ है तो वह भी वापस मिलेगा और आर्थिक समस्या दूर होगीप्रेम संबंधों में यह रात तकप्रेम संबंधों में यह जातकों को अच्छा सरप्राइज मिल सकता है।
 

धनु राशि


धनु राशि के जातकों के लिए शनि की वक्री उनके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव लेकर आने वाली है।  वक्री के चलते उनके रूके हुए कार्य सफल होंगे और काम में तेजी आएगी। इस राशि के जातकों का धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और यदि ये जातक दान-पुण्य के कार्य करते हैं, तो शनि देव की कृपा इन जातकों पर अवश्य ही पड़ेगी। 
 

मकर राशि


मकर राशि के जातकों के लिए शनि की वक्री बहुत शुभदायक रहने वाली है। शनि की वक्री के चलते हैं इस राशि के जातकों को शुभ परिणाम हासिल होंगे।  यदि कोई नया कार्य या बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो यह समय आपके लिए उपयुक्त हो सकता है। यदि आपके जीवन में कोई समस्या या आर्थिक तंगी है, तो इस अवधि के दौरान वह खत्म हो जाएंगी। 

तो, इस प्रकार से इन 5 राशि के जातकों को शनि की वक्री के चलते शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं।  यदि आप इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषचार्यों से संपर्क करें।
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X