myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Sade Sati Remedy: Adopt these 5 measures to reduce the effect of Sani's Sade Sati.

Sade Sati ke Upay: शनि की साढ़े साती के प्रभाव को कम करने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय

Nisha Thapaनिशा थापा Updated 17 May 2024 12:27 PM IST
शनि की साढ़े के प्रभाव को कम करने के उपाय
शनि की साढ़े के प्रभाव को कम करने के उपाय - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Sade Sati ko kam karne ke Upay: शनि की साढ़े साती किसी की राशि में ढाई साल, तो किसी की राशि में साढ़े सात साल तक चलती है। इस दौरान काफी समस्याएं लोगों को झेलनी पड़ती है। आइए जानते हैं शनि की साढ़े साती कम करने के लिए क्या उपाय हैं।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
Shani ki Sade Sati: शनि देव अनुशासन एवं न्याय के देवता हैं और उन्हें नौ ग्रहों में सबसे अहम माना जाता है, क्योंकि वह एकमात्र ऐसे ग्रह हैं, जो मनुष्य को उनके क्रमों के अनुसार फल देते हैं। शनि, कुंडली के भावों में काफी लंबे काल तक रहते हैं और इस काल को शनि की साढ़े साती और ढैय्या कहा जाता है। यह काल लोगों के लिए काफी कठिन होता है, जिसके प्रभाव से मनुष्य का जीवन काफी प्रभावित होता है। शनि की साढ़े साती के काल को कम तो नहीं किया जा सकता है, लेकिन प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय अवश्य ही अपनाएं जा सकते हैं।

शनि देव को प्रसन्न करने के कुछ प्रभावी उपाय 


1. शनिवार का व्रत: शनिवार, शनि देव का दिन है, तो इस दिन आपको व्रत रखना चाहिए, जिससे आपके ऊपर शनि देव की कृपा बनी रहती है और शनि का प्रभाव भी खत्म होता है। शनिवार के व्रत के दिन उड़द की दाल, काले तिल, काले रंग के वस्त्र का दान और शनि देव की पूजा करनी चाहिए।

2. शनि स्तोत्र का पाठ:  शनि देव की कृपा पाने के लिए शनि स्तोत्र का नियमित पाठ करें। इसके साथ ही शनि चालीसा और शनि कवच का पाठ भी आपके लिए लाभकारी हो सकता है। 

3. दान-पुण्य: शनिवार के दिन लोहे की वस्तुएं, काले रंग के वस्त्र, सरसों का तेल एवं काले तिल आदि दान करें, इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं। साथ ही शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष की परिक्रमा करना भी शुभ माना जाता है।

4.  सच्चाई का मार्ग अपनाएं: शनि देव व्यक्ति के कर्मों के अनुसार उन्हें फल देते हैं। यदि भूतकाल में आपसे कोई पाप हुआ तो उसका प्रायश्चित करें और सच्चाई के राह पर चलने का प्रयत्न करें।

5. काले कुत्तों एवं कौवे की सेवा: शनि देव को प्रसन्न करने के लिए काले कुत्तों को खाना खिलाएं और शनि देव की सवारी कौवे की भी सेवा करने का प्रयास करें। संभव हो तो उन्हें खाना खिलाएं।

इन उपायों को अपनाकर आप शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं और शनि की साढ़े साती के प्रभाव को कम कर सकते हैं। हालांकि इन उपायों को अपनाने से पूर्व एक बार किसी ज्योतिषी या वैदिक ब्राह्मण से परामर्श अवश्य ले लें, क्योंकि वह साढ़े साती के प्रभाव के अनुसार ही आपको उपाय बता सकते हैं।
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X