myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   remedies to overcome evil eye

बुरी से बुरी नजर उतारने के लिए अपनाइए ये बेहद चमत्कारी उपाय

oasisdal oasisdal Updated 05 Jul 2021 10:09 PM IST
Astrology
Astrology - फोटो : Google

खास बातें


बुरी से बुरी नजर उतारने के लिए अपनाइए ये बेहद चमत्कारी उपाय

किसी भी व्यक्ति के साथ कुछ अच्छा होते-होते  कुछ बुरा होना , या कोई हंसता खेलता बच्चा अचानक लगातार रोने लगे या प्रतिदिन आसानी से खाना खाने वाला व्यक्ति अचानक खाने से भागने लगे यह कुछ ऐसे लक्षण हैं जिसे सामान्य भाषा में नज़र का प्रभाव बताया जाता है। ऐसा माना जाता है कि नज़र लगने पर व्यक्ति की जो सकारात्मक ऊर्जा होती है वह समाप्त हो जाती है।  व्यक्ति बीमार महसूस करने लगता है।  नज़र लगने पर व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसके अलावा नज़र लगने के कुछ सामान्य लक्षण भी देखे जा सकते हैं।  जैसे  कि उल्टी होना और बच्चों का बार-बार रोना या किसी पशु की अचानक मौत हो जाना आदि। कोई किसी की उन्नति या किस्मत को देखकर जलन करता है या कोई कुछ गलत कह दे तो इससे भी लोग जलन करते हैं, तो भी नज़र लग सकती है। नजर किसी को भी लग सकती है चाहे वह बच्चा हो या बड़ा हो।
नजर लगने पर विश्वास करना या न करना एक अलग बात है लेकिन हमें अपनी दादी , नानी या किसी  बड़े से पता चलता है कि वह नजर उतारने के लिए क्या क्या जतन करते रहे हैं।
ज्योतिष शास्त्री के अनुसार सबसे ज्यादा पीड़ा तब होती है जब बच्चों को नजर लगती है तो ऐसे में नजर दोष को दूर करने के कुछ अचूक उपाय हैं ।

तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में - 

1. यदि आपको लगता है कि आपके घर के किसी सदस्य या किसी बच्चे को नज़र लगी है तो फिटकरी और सरसों को उस व्यक्ति के सर से पांव तक 7 बार उतार कर जला दें ,नज़र उतर जाएगी।
2. यदि किसी बच्चे को या बड़े सदस्य को बुरी नज़र लग जाए तो उस व्यक्ति के ऊपर सर से पैर तक 7 बार नींबू उतार कर उसके चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फेंक दें , नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें।
3. रुई की बत्ती लें और उसे सरसों के तेल में डुबो दें तत्पश्चात उस बत्ती को बच्चे के ऊपर से 3 या 7 बार उतारें और फिर बिना टोके उसे जला दें । इससे बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा।
4. यदि किसी पर बुरी नज़र का प्रभाव हुआ है तो उसके ऊपर नमक काली सरसों लहसुन प्याज के सूखे छिलके और लाल मिर्च को सात बार उतार कर आग में डाल दें। याद रहे  कि यह उपाय केवल रविवार ,  मंगलवार या शनिवार के दिन करने से ही लाभ मिलता है।
5. नज़र उतारने का सबसे आसान उपाय है कि जिस स्त्री या पुरुष पर आपको संदेह हो कि उसकी नज़र आपको या आपके किसी परिवार के सदस्य को लगी है तो ऐसे में जिस व्यक्ति पर आपको संदेह है उसका हाथ नज़र लगे हुए व्यक्ति के सिर पर फिरवा दें ,नज़र उतर जाएगी।
6. रविवार के दिन नज़र लगे व्यक्ति के सिर से एक गिलास दूध तीन बार  उतारकर मिट्टी के पात्र में भर दे और कुत्ते को पिला दे , इससे नज़र दूर हो जाएगी।
7. शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर हनुमान जी के कंधों पर लगा हुआ सिंदूर लाकर नज़र लगे व्यक्ति के मस्तिष्क  पर लगाने से नज़र का प्रभाव दूर हो जाता है।
8. घर के पास पेड़ की जड़ में शाम को थोड़ा सा कच्चा दूध डाल दें फिर सुबह गुलाब की अगरबत्ती जलाएं इससे नज़र दोष दूर हो जाएगा।
9. पुराने कपड़े की 7 चिंदियों को लेकर सिर पर से एक 21  बार उतार कर आग में जलाने से किसी भी व्यक्ति को लगी नज़र समाप्त हो जाती है।
10. घर या व्यवसाय स्थल के प्रवेश द्वार पर मयूर का चित्र लगाने से बुरी नज़र नहीं लगती है।

यहाँ करें क्लिक और जानें, कौन सी राशि के साथी देते हैं सम्बन्धों से अधिक धन को महत्व
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X