myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Reiki How well does it work: Know how well Reiki works and gives relief

Reiki How well does it work : जानें रेकी कितनी अच्छी तरह काम करती है ओर देती है राहत

my jyotish expert Updated 17 Oct 2023 11:58 AM IST
Reiki
Reiki - फोटो : google
विज्ञापन
विज्ञापन
रेकी एक ऎसी उपचार की विद्या है जो ऊर्जा उपचार चिकित्सा के रुप में जानी जाती है. यह बेहद अच्छे से काम करने वाली विद्या है. अधिकांश रुप से शांत और सुख माहौल को पाने के लिए यह बहुत सहायक बन जाती है.  रेकी का स्वरुप कई तरह से आज प्रचलित है. इसे प्राचीन जापानी उपचार तकनीक के रुप में जाना गया है जो इस बात पर आधारित है कि इस ब्रह्मांड में सब कुछ ऊर्जाओं का खेल है. इसमें किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थितियों को ठीक करने के लिए और सुधार करने के लिए उन ऊर्जाओं का उपयोग किया जाता है. यही कारण है कि इस एनर्जी हीलिंग को बेहद शुभ प्रभाव से असर देने वाला माना जाता है. 

कामाख्या देवी शक्ति पीठ में शारदीय नवरात्रि, सर्व सुख समृद्धि के लिए करवाएं दुर्गा सप्तशती का विशेष पाठ : 15 अक्टूबर- 23 अक्टूबर 2023 - Durga Saptashati Path Online

रेकी के स्वास्थ्य लाभ मिलता है. बहुत से लोगों द्वारा अनुभव किए जाने वाले सबसे आम स्वास्थ्य लाभों में से एक है आराम की अनुभूति और शरीर दर्द एवं तनाव को दूर करना. यह भी कहा जाता है कि रेकी भावनात्मक घावों को भरने में मदद करती है और खुद को और दूसरों को गहराई से प्यार करने की आपकी क्षमता को बढ़ाती है. इसके अलावा, इसमें शरीर में विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए, प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर करने की देता है. यह माइग्रेन और तेज़ सिरदर्द से राहत दिलाने के लिए जाना जाता है. यह दीर्घकालिक बीमारी से ठीक होने में भी तेजी लाता है. 

इस शारदीय नवरात्रि कराएं खेत्री, कलश स्थापना 9 दिन का अनुष्ठान , माँ दुर्गा के आशीर्वाद से होगी सभी मनोकामनाएं पूरी - 15 अक्टूबर- 23 अक्टूबर 2023

आईये जानते हैं कि रेकी कितनी अच्छी तरह काम करती है तथा कैसे जीवन को बदलने में सहायक बनती है. 

रेकी एक ऊर्जा विद्या है. रेकी में शरीर के चारों ओर ऊर्जा क्षेत्रों को स्थानांतरित करने वाला होता है. रेकी का अभ्यास शरीर के एक विशिष्ट भाग पर या उसके ऊपर अपनी ऊर्जाओं को डालते हुए काम करता है. इसे स्पर्श चिकित्सा के रुप में उपयोग किया जाता है. 

विंध्याचल में कराएं शारदीय नवरात्रि दुर्गा सहस्त्रनाम का पाठ पाएं अश्वमेघ यज्ञ के समान पुण्य : 15 अक्टूबर - 23 अक्टूबर 2023 - Durga Sahasranam Path Online

किसी विशेष चोट या दर्द की स्थिति में, रेकी चिकित्सक हाथों के द्वारा उर्जाओं को प्रभावित स्थान पर फेरते हुए इसे ठीक करता है. इस ऊर्जा कई चीजों को भी शामिल किया जाता है किंतु विशेष रुप से यह स्पर्श का ही उपयोग आगे रखता है. 

रेकी दूर से की जाती है, तो उनका उपयोग कंपन में सहायता के लिए किया जाता है. रेकी उपचार की प्राथमिक अवधारणा सार्वभौमिक ऊर्जा को प्रवाहित करने वाली होती है. इसका उपयोग शरीर में को आराम देने के करते हैं. कोई भी व्यक्ति रेकी सत्र के बाद शांत और आराम महसूस कर सकता है. 

शारदीय नवरात्रि स्पेशल - 7 दिन, 7 शक्तिपीठ में श्रृंगार पूजा : 15 अक्टूबर- 23 अक्टूबर 2023

रेकी का लाभ शरीर में मौजूद तनाव से छुटकारा दिलाता है और भावनात्मक रुप से शांति प्रदान करने में सहायता करता है.
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X