myjyotish

8595527216

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Rahu ketu rashi parivartan 2020 effects on all rashi

Rahu Ketu Transit 2020 Effects: 18 महीने बाद राहु - केतु राशि परिवर्तन, राशि अनुसार जानें कैसा होगा किसका हाल ?  

Myjyotish Expert Updated 17 Sep 2020 07:26 PM IST
राहु/केतु राशि परिवर्तन 2020
राहु/केतु राशि परिवर्तन 2020 - फोटो : Myjyotish
मेष :  यह गोचर वित्त, आंख, परिवार और धन के मामलों से संबंधित परेशानी का कारण होगा। आप अपने अशिष्ट व्यवहार से अपने संबंधों को खराब कर सकते हैं। इसलिए, किसी से भी बातचीत में असभ्य न बनें। आंखों से संबंधित कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं इसलिए इसके प्रति सावधान रहें। निवेश और अन्य वित्तीय मुद्दों के बारे में सावधान रहें क्योंकि आप कर्ज में फंस सकते हैं।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


वृष : यह परिवर्तन आपके वैवाहिक जीवन में टकराव का कारण बन सकता है। आपको अपने कार्यस्थल और अपने परिवार में स्थितियों को संभालने के लिए विनम्र बने रहने की आवश्यकता है। सभी स्थितियों को धैर्य के साथ संभालें। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य के अतिरिक्त देखभाल करने की आवश्यकता है और इसलिए नियमित रूप से अपने चिकित्सक से मिलें। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी।

मिथुन :  यह आपके लिए कठिन समय होगा लेकिन कुछ सकारात्मक खबरें भी हैं। आप अपने दुश्मनों और प्रतिस्पर्धियों को मात देने में सक्षम हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में भी आपको सफलता मिल सकती है। कुछ अनपेक्षित खर्च भी हो सकते हैं। किसी दुर्घटना से आपकी मुलाकात हो सकती है। इसलिए वाहन चलाते या यात्रा करते समय सावधान रहें। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपको अपने वरिष्ठों को संतुष्ट करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

कर्क : इस संक्रमण से आपको कुछ अप्रत्याशित लाभ मिल सकते हैं। अगर आपने शेयर मार्केट में निवेश किया है तो आपको लाभ मिल सकता है। हालांकि, छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होगा। आप किसी प्रेम संबंध में उलझ सकते हैं। हालाँकि, सावधान रहें और किसी पर भी भरोसा न करें। आपको मूड स्विंग की समस्या का सामना करना पड़ सकता है जो अंततः आपके परिवार और दोस्तों के साथ संबंधों को नुकसान पहुंचा सकता है।

पर्सनलाइज्ड रिपोर्ट से जानें राहु केतु राशि परिवर्तन किस प्रकार करेगा आपको प्रभावित

सिंह : इस गोचर के दौरान आपको बड़ा राजनीतिक लाभ मिल सकता है। आपको अपने करियर में विकास के अच्छे अवसर मिलेंगे। हालाँकि, आपके माता-पिता के साथ आपके संबंध गड़बड़ा सकते हैं। माता-पिता की बिगड़ती सेहत के कारण आप चिंतित रहेंगे। आपके कार्यक्षेत्र में कुछ अप्रत्याशित समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं। आपको अपनी सेवा में बार-बार स्थानांतरण का भी सामना करना पड़ सकता है।

कन्या : आपको किसी तीर्थयात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। हालाँकि, नवम भाव में राहु की स्थिति अच्छी मानी जाती है और इसलिए यह परिवर्तन आपके जीवन में कुछ अच्छे बदलाव भी लाएगा। अपने भाई-बहनों की देखभाल करें और उनके साथ संबंध बनाए रखें। 

तुला : आप अपने मूड में अचानक बदलाव महसूस करेंगे। आप योग, तीर्थयात्रा और आध्यात्म में रुचि लेने लगेंगे। हालाँकि, आप कुछ पलों में अपने परिवार के साथ भावनात्मक रूप से अलग भी महसूस करेंगे। यह वित्त मुद्दों के बारे में एक कठिन समय होगा क्योंकि बहुत सारे अनावश्यक व्यय आपका इंतजार कर रहे हैं। आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना चाहिए। आप कुछ अवांछित उलझनों में उलझ सकते हैं। इसलिए, किसी के मामलों में हस्तक्षेप न करें और शांत रहें। यह संक्रमण आपके जीवन में कुछ अप्रत्याशित और अचानक समस्याएं लाएगा।

वृश्चिक : आपको अपने कार्यस्थल पर एक कठिन स्थिति का सामना करना पड़ सकता है जहाँ आपको राय और बाधाओं के टकराव से निपटना पड़ेगा । आप नए उद्यम प्राप्त करने के लिए उत्साह दिखाएंगे, लेकिन सावधान रहें और इस विशेष अवधि में नए उद्यमों से बचें। अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को खुशहाल बनाने के लिए अपना सारा प्रयास करें और अपने साथी के प्रति वफादार रहें। साझेदारी में कोई नया व्यवसाय शुरू न करें। यदि आप साझेदारी में अपना व्यवसाय चला रहे हैं तो सावधान रहें क्योंकि आपको धोखा मिल सकता है।

कामाख्या नवग्रह मंदिर में कराएं सामूहिक पूजन, राहु केतु गोचर के अशुभ प्रभाव होंगे दूर : 23-सितम्बर-2020

धनु : इस परिवर्तन के दौरान, आपको अपने शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों पर सफलता मिलेगी। हालाँकि, स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण आपको कुछ अप्रत्याशित खर्चों का सामना करना पड़ेगा। कारावास और मुकदमों के कुछ खतरे हैं। लेकिन, आपको अज्ञात व्यक्तियों का समर्थन मिलेगा जो आपको इन सभी कठिनाइयों से निपटने में मदद करेगा। आपकी नौकरी में पदोन्नति और वेतन वृद्धि होने की अधिक संभावना है जो आपके जीवन में खुशी और संतुष्टि लाएगा।

मकर : यह ग्रह प्रभाव मकर राशि के जातकों के लिए अनजानी परेशानियों का एक पैगाम लेकर आएगा। स्वास्थ्य, रिश्तें और वैवाहिक संबंध, समग्र आनंद और वित्त आदि से संबंधित मामले नियंत्रण से बाहर प्रतीत होंगे। कई मुद्दों पर दोनों पेशेवर के साथ-साथ व्यक्तिगत मोर्चे भी लगे रहेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा साबित नहीं होगा। नौकरी के इच्छुक लोग खुद को गर्म पानी में भी पाएंगे। इस बुरे चरण के माध्यम से राहु पाल के लिए ग्रह यंत्र  प्राप्त करना अच्छा है।

कुंभ : यह गोचर कुंभ राशि वालों के लिए एक संभावित खतरा पैदा कर रहा है, जहां उनकी बुद्धिमत्ता, संतान, नकदी प्रवाह, लाभ, सपने और इच्छाओं की पूर्ति, आशाएं आदि दांव पर हैं। इस दौरान जल्दबाजी में किए गए निर्णय फलदायी नहीं हो सकते। इस दौरान खराब स्वास्थ्य , सांस लेने और पेट की बीमारियों से कुंभ राशि वालों को परेशानी हो सकती है।

मीन : यह राहु / केतु गोचर आपके व्यक्तित्व को शक्ति, आत्मविश्वास, साहस और उत्साह से भर देगा। हालाँकि, आपके पेशेवर जीवन में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन आप अपने तीसरे घर में राहु के संक्रमण द्वारा प्रदान किए गए आत्मविश्वास और संचार कौशल के साथ वह सब संभाल लेंगे। यह परिवर्तन आपकी नौकरी में पदोन्नति पाने में आपकी मदद करेगा। आप अपने व्यवसाय और करियर के संबंध में कुछ जोखिम भरा निर्णय ले सकते हैं। इस वर्ष आपको बहुत यात्रा करनी पड़ेगी। आपका मन भी आध्यात्मिकता की ओर झुक जाएगा।

यह भी पढ़े :-   

Rahu Ketu Transit 2020: राहु - केतु राशि परिवर्तन, जानें इसके शुभ - अशुभ प्रभाव

राहु एवं केतु किस प्रकार आपकी कुंडली को प्रभावित कर सकतें है ?

यदि आप है कोर्ट केस और मुकदमों से परेशान, तो जरूर करें यह उपाय !

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X