myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Phobia - zodiac signs

क्या है आपका सबसे बड़ा डर , जाने राशिनुसार

Myjyotish Expert Updated 27 Jul 2020 05:29 PM IST
सबसे बड़ा डर , जाने राशिनुसार
सबसे बड़ा डर , जाने राशिनुसार - फोटो : Myjyotish

मेष राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर है विफलता का डर। आप हमेशा जो कुछ भी करते हैं उसमें सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं और सभी स्थितियों में विजेता होने का एक जज़्बा रखतें है। आपके शब्दकोश में "हारना" शब्द मौजूद नहीं है।

वृषभ राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर है अप्रत्याशित परिवर्तन का डर। आप अपने सुविधा क्षेत्र में रहना पसंद करते हैं और अपनी जीवनशैली में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं। आपके शब्दकोश में शब्द परिवर्तन मौजूद नहीं है, और एक बार जब आप पहले से ही कुछ निर्णय ले लेते हैं, तो आप इसे वापस देखने नहीं जाते हैं।

मिथुन राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर या भय,  प्रतिबद्धता का है । विभिन्न चीजों को जानने की आपकी जिज्ञासा उच्चतम स्तर पर है। आपका मन हमेशा तरह-तरह के विचारों के साथ उलझा रहता है। इसलिए आप किसी एक चीज के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।

कर्क राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर या भय स्थानों और स्थितियों से डरना है , जिनसे घबराहट या तनाव हो सकता है। आप अपने कम्फर्ट जोन में रहना पसंद करते हैं। आप भावनात्मक बोझ, अजीब स्थितियों और नकारात्मक वातावरण के तनाव को नहीं संभाल सकते है ।

सिंह राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर या भय, भूल जाने या नजरअंदाज होने का डर है । आप ध्यान का केंद्र बनना पसंद करते हैं और एक स्टार बनना चाहते हैं। आप हमेशा ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और सुर्खियों में रहते हैं। आप बस किसी का ध्यान नहीं जाने या अनदेखा करने से नफरत करते हैं।

शनि त्रयोदशी पर कोकिलावन शनि धाम में कराएं शनि देव का पूजन : 1 अगस्त 2020

कन्या राशि
: आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर या फोबिया है, इम्पेर्फेक्शन का डर है । आप बहुत सटीक हैं और विस्तार से हर उत्सुकता पर ध्यान देते हैं। आप सब कुछ परफेक्ट चाहते हैं। गलती करना आपके शब्दकोश में नहीं है।

तुला राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर या भय मोनोफोबिया या आइसोलोफोबिया है, जिसका अर्थ है अकेले होने का डर। आपको हमेशा एक साथी की जरूरत होती है। पार्टनर के साथ होने पर आप संतुलित महसूस कर सकते हैं। इसलिए आप कभी भी अकेले नहीं रहना चाहते हैं। आपका आकर्षण अप्रतिरोध्य है और आपको हमेशा वापस लौटाना होगा।

वृश्चिक राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर है अपने प्रियजनों द्वारा धोखा दिए जाने का डर। आप जटिल हैं और आपके भीतर बहुत गहरे अंधेरे रहस्य हैं। आप लोगों को अपनी भेद्यता दिखाने से बहुत डर सकते हैं और लोगों को आपकी ओर आकर्षित कर सकते हैं ताकि आप उन्हें बाद में पीछे धकेल सकें। आप अपने मन और आत्मा को नियंत्रित करते हैं क्योंकि आप पहले से ही बहुत दर्द का अनुभव कर चुके हैं, जिसे आप अब और बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

सावन माह में बुक करें शिव का रुद्राभिषेक , होंगी समस्त विपदाएं दूर 

धनु राशि
: आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर है अकेलेपन का । आप एक पार्टी प्रकार के व्यक्ति हैं, और आप अपने जीवन का पूरा आनंद लेना चाहते हैं। आप हमेशा अपनी जिज्ञासा और रोमांचकारी व्यक्तित्व से बाहर अगली सबसे अच्छी चीज की तलाश में रहेंगे।

मकर राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर विफलता का डर है । आप बहुत अधिक केंद्रित हो सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि कोई भी आपकी सफलता के रास्ते पर आने की हिम्मत नहीं करता है। आप जो भी लेते हैं, उसके लिए आप हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करते हैं। आप बहुत अधिक महत्वाकांक्षी और कार्यशील हैं, और शब्द विफलता आपके शब्दकोष में मौजूद नहीं है।
 
कुंभ राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर या भय,  कीटाणुओं का है। आप कीटाणुओं से घबरा सकते हैं और अपने लिए सोचने में सक्षम नहीं होने से भी घबरा जाते हैं।

मीन राशि : आपकी राशि के अनुसार सबसे बड़ा डर या भय, जिम्मेदारी का डर है । आप दिवास्वप्न हैं, कल्पना में रहना पसंद करते हैं और हर तरह की वास्तविकता से खुद को बचाते हैं। आपके लिए जिम्मेदारी एक गहरे दर्द की तरह है जिसमें आप पीड़ित हैं। आपके पास दिन-प्रतिदिन की जिम्मेदारी से निपटने की अक्षमता हो सकती है, और यदि कोई पूरी तरह से आप पर निर्भर है, तो आप खुद पर से विश्वास खो देते हैं।

यह भी पढ़े :-

वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष उपाय

साढ़े - साती के प्रकोप से बचाव हेतु सावन में करें यह सरल उपाय

Sawan 2020: जाने सावन माह से जुड़ी यह 3 मान्यताएं

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X