myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   People of these zodiac sign expend more money than others

इन राशि के जातक होते हैं अधिक खर्चीले, देखें कहीं आपकी राशि भी तो नहीं

My Jyotish Expert Updated 13 Sep 2021 11:16 AM IST
Vastu Tips :   वास्तु शास्त्र के ये ऊपाय सुख समृद्धि से भर देगे आप का जीवन
Vastu Tips : वास्तु शास्त्र के ये ऊपाय सुख समृद्धि से भर देगे आप का जीवन - फोटो : Google
कुछ लोग ऐसे होते हैं जो खर्चीला लाइफस्टाइल जीना पसन्द करते हैं। चाहे उसको शौक कहें या दिखावा। ये खुद के साथ अपनों पर भी खर्च करते हैं, संकोच करना इनके स्वभाव में नही होता है। कुल 12 राशियां एवं 9 ग्रह होते हैं, सबका स्वभाव अलग होता है और ग्रहों पर भी निर्भर करता है। कुछ राशियों का स्वभाव मेहनती होता है और कुछ कंजूस होते हैं वहीं कुछ धनवान होते हैं। कुछ लोगों का ऐसा स्वभाव होता है कि वो चाहकर भी बचत नही कर पाते हैं। कुछ लोग दिलफेंक होते हैं जो  खर्च से जुड़ी चीजों में पीछे नही हटते वहीं कुछ लोग फिजूलखर्च करते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के स्वभाव एवं आचरण को उसकी राशि के अनुसार समझा जा सकता है। ऐसा कई बार देखा जाता है कि लोग बचत करना चाहते हैं पर उनका स्वभाव ऐसा होता है कि पैसे टिक नही पाते हैं कहीं न कहीं से रास्ता ढूंढ के निकल जाते हैं। ये उनमें से होते हैं जहां चार रुपये का काम होता है वहां चालीस खर्च करते हैं। इनको पैसा कमाने में भले ही समय लगा हो पर उड़ाने में बिल्कुल समय नही लगता है। आइये जानते हैं इन राशियों के बारे में-

कहीं आप किसी ग्रह दशा से प्रभावित तो नहीं? पूछिए प्रसिद्ध ज्योतिषी से

मिथुन राशि

इस राशि से जुड़े लोगों का अपना अंदाज़ होता है वो इसलिए भी अधिक खर्च करते हैं जिससे वो समाज की नज़रों में बने रह सकें। उनके मिलने वालों में अक्सर उनकी ही बातें हों। इनके पास जो भी पैसा आता है वो अपने स्टाइल को संभालने में चला जाता है। ये लोग इन्हीं सब में उलझे रह जाते हैं और कमाए हुए पैसे खर्च कर देते हैं जिससे ये आगे बढ़ने के रास्ते नही बना पाते हैं। इनका प्रमुख खर्च अपने रहन सहन और खान पान में अधिक होता है। जो काम एक आने का है उसे बेफिजूल में एक रुपये में करते हैं। इनका स्वभाव बेहद खर्चीला होता है।

तुला राशि

इस राशि से जुड़े लोग वर्तमान पर ध्यान देते हैं आगे की सोचकर नही चलते हैं। यदि आपका परिवार है तो आपको भविष्य की प्लानिंग भी कर के चलना पड़ता है जिससे भविष्य में अचानक कोई आपदा या संकट आ जाये तो उसका सामना किया जा सके पर ये कमाए हुए धन की बचत करना नही जानते हैं। ये आज कमाओ आज गवाओ की योजना पर चलते हैं। कभी कभी जीवन में ऐसे संकट आ जाते हैं जो हम सोच भी नही सकते यदि हमारे पास बचत नही होगी तो हम अपने परिवार को उससे नही सम्भाल पाएंगे। जैसे कोरोना महामारी को ही देख लें लॉकडाउन के समय में सब बन्द होने से स्थितियां बहुत से लोगों की बिगड़ गई थीं। ये आज की जिंदगी को शानदार बनाकर जीते हैं। जिसके कारण जिस रफ्तार से पैसा आता है उसकी चौगुनी रफ्तार से पैसा निकल जाता है। इस राशि के लोग भी बेहद खर्चीले होते हैं।

कहाँ निवेश करना होगा सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ, जानिए यहाँ क्लिक करके

सिंह राशि

इस राशि से जुड़े लोग खर्च करने में पीछे नही हटते हैं। इनका स्वभाव ऐसा होता है कि ये आगे बढ़कर खर्च करते हैं। इनकी जेब में जब तक एक रुपये भी है तब तक ये सामने वाले का खर्च नही होने देते हैं। कभी कभी अपने इस स्वभाव की वजह से ये कर्ज़ में भी डूब जाते हैं। कर्ज़ में डूबा व्यक्ति अक्सर उस दलदल से निकल नही पाता है और दम तोड़ देता है। इनका रहन सहन बिल्कुल अलग होता है ये अपने स्टैण्डर्ड पर हर काम करते हैं। कभी कभी इनका खर्च गलत कामों में हो जाता है जिससे भारी कर्ज़ की स्थिति भी आ जाती है पर ये अपने अनुसार चीजों को संभालते हैं। ये अपने साथ दूसरों पर भी फिजूलखर्च करते हैं। इनका लाइफस्टाइल का स्तर उच्च होता है और इनके शौक चादर के बाहर होते हैं। ये महंगी चीज़ों का उपहार देने वाले लोग होते हैं जो सामने वाले की नज़रों में उठे रहने के लिए ऐसा करते हैं। ये लोग भी खर्चीले किस्म के लोग होते हैं जिनका अपने पैसों पर नियंत्रण नही होता है।

वृश्चिक राशि

इस राशि से जुड़े लोगों का खानपान का अपना शौक होता है जिसकी जरूरत के लिए वो हर कीमत भरने को तैयार होते हैं। इनका हाल भी तुला राशि जैसा है ये आगे की सोचकर नही बल्कि आज की सोचकर चलते हैं जिससे किसी संकट में ये टूट जाते हैं। इनका हांथ ही महंगी कि
वस्तुओं पर पड़ता है हल्की चीजें इनकी समझ से दूर हैं। इनसे उपहार लेना तो सही है पर इन्हें देना बड़ी टेढ़ी खीर है। ये अपने अनुसार अपना जीवन चलाते हैं खुलकर जीते हैं आज में जीते हैं और बेहद खर्चीले किस्म के होते हैं।

कहीं आप किसी ग्रह दशा से प्रभावित तो नहीं? पूछिए प्रसिद्ध ज्योतिषी से

कब मिलेगी आपको अपनी ड्रीम जॉब ? जानें हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से- अभी बात करें FREE

किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व बात कीजिए ज्योतिषी से
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X