myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Palmistry Rajyoga Signs Know from the palm lines whether there is Raja Yoga in your luck or not

हथेली की रेखा से जानें की आपकी किस्मत में राजयोग है या नहीं

myjyotish expert Updated 20 Jun 2021 12:40 PM IST
हस्तरेखा में राजयोग निशान
हस्तरेखा में राजयोग निशान - फोटो : google
मनुष्य की हथेली पर बनी रेखा कोई मामूली रेखा नहीं होती है। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, हथेली पर बनी रेखा  व्यक्ति के भविष्य के बारे में सब कुछ बताती है। अगर आप की हस्तरेखा में राजयोग है तो राजा के समान सुख-सुविधा से भरा जीवन व्यतीत करता है।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


हस्तरेखा के अनुसार, हथेली पर विभिन्न चिन्ह होते है। अगर कभी आपने ध्यान दिया होगा  तो आप ने भी अपनी हथेली पर ये सब चिन्हों को देखा ही होगा तो आइए आज जानते है इन चिन्हों के बारे में..

अगर त्रिशूल का निशान हथेली पर  बना हो तो यह बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है और वहीं किसी व्यक्ति की हथेली में हृदय रेखा के सिरे पर गुरु पर्वत के पास त्रिशूल का निशान हो वह समाज में मान-सम्मान मिलता है और खुब नाम कमाते हैं। इसी के साथ यदि सूर्य रेखा पर त्रिशूल का निशान बना हो तो व्यक्ति को सरकारी क्षेत्रों में  लाभ एवं उच्च पद मिलता है।

गंगा दशहरा पर हरिद्वार गंगा घाट पर कराएँ 10 महादान- पाएँ 10 पापों से मुक्ति - 20 जून 2021

हस्तरेखा में राजयोग निशान:

हस्त शास्त्र के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति की हथेली में मछली की चिन्ह हो तो यह भी बहुत ही शुभ माना जाता है। यह चिन्ह व्यक्ति की हथेली  पर जीवन रेखा या भाग्य रेखा पर होता है और यह चिन्ह हथेली पर बने हो से माना जाता है कि व्यक्ति की लंबी आयु का प्रतीक माना जाता है।

गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम-20 जून 2021


व्यक्ति की  हथेली में घोड़ा बना होने या फिर हथेली में स्तंभ की चिंह बना होने के कारण व्यक्ति अपने जीवन में राजयोग मिलता है और साथ ही वह व्यक्ति धनवान होता और कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।
अगर किसी व्यक्ति की हथेली में धनुष,चक्र, माला, वज्र, रथ, आसन या चतुष्कोण बना होता है, तो उस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और उसके पास धन की कभी कमी नहीं होती।
यदि जातक के अंगूठे में मछली का चिन्ह, वीणा या सरोवर जैसा निशान होते हैं तो व्यक्ति यशस्वी माना जाता है और साथ ही यह व्यक्ति अपने जीवन में करोड़पति बने की और पहुंचता है। इस सब चिंह को बहुत ही बारीकी से देखा जाता हैं।
अगर किसी व्यक्ति की हथेली  में शनि शनि पर्वत पर त्रिशूल का चिन्ह हो, चंद्र रेखा का भाग्य रेखा से संबंध हो या भाग्य रेखा हाथ की हथेली के मध्य से शुरू होकर गुरु पर्वत तक जाए तो ऐसे व्यक्ति राज अधिकारी पद मिलता है और इन व्यक्तियों को बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। 

ये भी पढ़े:
 

आज का राशिफल 20 जून 2021 : इन 3 राशियों के लिए रविवार का दिन होगा बहुत ही ख़ास, जानें दैनिक भाग्यफल


जानें कौन सी माता के मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की मनाही
 

Shani Chalisa : जानें शनि चालीसा और उसका महत्व



 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X