myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   virat kohli anushka sharma daughter name vamika meaning numerology predictions

इंडियन क्रिकेट टीम कप्तान की बेटी का नाम है भाग्यशाली

Nisha GhaiDr. Nisha Ghai Updated 02 Feb 2021 03:06 PM IST
Vamika
Vamika - फोटो : Myjyotish

इंडियन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली  और एक्टर अनुष्का शर्मा ने सोमवार को घोषित किया की उनकी बेटी का जनम  हुआ है ।

बेटी का नाम उन्होंने वामिका रखा है।  वामिका  नाम का अंक ज्योतिष के आधार पर इस नाम का बारे महत्त्व है ।

इंटरनेट द्वारा प्राप्त डेट्स के अनुसार इंडियन क्रिकेट के कप्तान और  स्टार प्लेयर विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 दिन को हुआ था । अंक ज्योतिष के अनुसार  विराट कोहली का मूलांक है 5 और  भाग्यांक 33 बनता है, जिसका टोटल बनता है 6 । अंक 33 अति भाग्य शाली है अंक है । साथ ही यह शुभ संयोग है कि विराट का  नामांक  32 यानि 5 का ही अंक आता है जो उनका मूलांक भी है। इस  अंक  का गुरु बुध  ग्रह  है। इस अंक के जातक अपनी उम्र के 18 वें वर्ष से ही प्रगति की दिशा में अपना कदम बढ़ा देते हैं। 

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


एक्टर अनुष्का शर्मा का जनम 1 मई 1988 को हुआ ।  अंक ज्योतिष के अनुसार अनुष्का का मूलांक 1 है और भाग्यांक बनता है 32 जिसका टोटल बनता है 5 और गुरु है बुध ग्रह। अनुष्का शर्मा का भग्यांक जो विराट के नामांक  5 से मैच करता है इस लिए इनको लव स्टोरी विवाह में परिवर्तित हुई और पॉपुलर है । अनुष्का शर्मा का मूलांक 1  का  गुरु ग्रह है सूर्य   जिसने  अनुष्का को  फिल्म इंडस्ट्री में  यश और नाम दिया। अनुष्का का नामांक है 39 यानि 2 का अंक जिसका गुरु ग्रह है चन्द्रमा जिस कारण उन्होंने कला के खेत्र में नाम कमाया ।

उनकी बेटी   वामिका का जनम 11 जनवरी 2021 को हुआ।  वामिका  का मूलांक है 2 जिसका स्वामी ग्रह है चंद्र और भाग्यांक  बनता है 8  जिसका स्वामी ग्रह है शनि । नामांक वामिका कोहली के अनुसार  बनता है 33 जो की बहुत है भाग्यशाली अंक है और उनके पिता के विराट कोहली के भाग्यांक  मैच करता है।  

वामिका अपने पिता के लिए बहुत भग्यशाली होंगी।  वामिका का मूलांक अपनी माता के नामांक 2  से मैच करती है जो इन्हें कला और संगीत के क्षेत्र  में भी नाम दिला सकता है। 
वामिका की जन्म तिथि  है 11  जो  की मास्टर नंबर है।  11 अंक वाले व्यक्ति अधिक ऊर्जावान होते है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करते है , यह लोग सेंसटिव होते है और अपनी कुलाइटी द्वारा लोगो को अपनी और आकर्षित भी करते है।

अक्षर V  शुक्र ग्रह से शासित है, जिस व्यक्ति के नाम का प्रथम अक्षर  V होता है वे दूसरों का सम्मान करते है और दूसरों से भी उन्हें सम्मान मिलता है।  इनमें ग्रहण करने की शक्ति  प्रबल होती है अपनी बातों को से लोगों को आसानी से इम्प्रेस कर देते है। 

वामिका नाम का टोटल बनता है 15 और वामिका कोहली नाम का टोटल बनता है 33 दोनों अंको का अंक बनता है 6 जिस का स्वामी है शुक्र ग्रह।  अंक 15 और 33 दोनों बहुत शुभ और भाग्यशाली अंक है ।  15 नामांक वाले व्यक्ति संगीत कला में प्रेम रखते है और इनके आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है । धन का लाभ इन्हे आजीवन मिलता है  

वामिका कोहली के अनुसार नामांक 33 बहुत है शुभ अंक माना  जाता है   इस अंक वाले जातक को उच्च पदाधिकारी के पद पर शुशोभित होते है और उनसे फायदा भी मिलता है सहयोग मिलता है । जरुरत के समय कही न कही से सहायता प्राप्त होती रहती है । आध्यात्मिक नॉलेज के साथ   यह ग्रोथ का अंक है इस नाम  वाले व्यक्ति को जीवन  की सारी सुविधाओं के साथ धन , यश   सभी प्राप्त होता है।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X