myjyotish

8595527216

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Numerology Astrology Kareena Kapoor Kkhan Saif Ali Khan New Born Baby

अंक भविष्यवाणी से जानें सैफ और करीना के बेटे का कैसा होगा भाग्य ?

Nisha GhaiDr. Nisha Ghai Updated 22 Feb 2021 06:28 PM IST
Kareena Kapoor
Kareena Kapoor - फोटो : Myjyotish

सैफ अली खान  और करीना कपूर खान के सपुत्र का जन्म 21/2/2021 को हुआ है ।

उनका मुलय्याँक नंबर बनता है 3  गुरु जुपिटर ।

 भाग्यांक नंबर  1  गुरु  सूर्य ।

यह एक बहुत ही स्पेशल और खास  तारिख है  क्यों की  बुद्धिमान इस तिथि में जुपिटर और सूर्य दोनों के गुण समाये  हुए है । खास बात यह भी है की  मूलांक  3 और भाग्यांक  1 अंक मित्र अंक है । अंक 3  को त्रियामी  माना गया है,  जो  जीवन के  त्रिगुण पदार्थ बुद्धि बल और चेतना का प्रतीक है । 

  21 तारिख  को जन्मे जातक बुद्धिमान विचारशील कल्पना शील , भावना शील , होते है  21 तारीख़ में जुपिटर और सूर्य  दोनों की शक्तियां होती  है । जिस कारण  यह उत्तम लीडर अच्छे वक्ता होते है । इनकी अपनी अलग विचार धारा होती , इसलिए इनके कुछ दुश्मन भी बन सकते है ।

तारिख 21 में  अंक 2 मन का प्रतीक है और अंक 1 आत्मा का   दिन है रविवार ,  रविवार  को जन्मे बच्चे भाग्यवान, धनी , दीर्घायु  धरम में रूचि रखने वाले होते है ।   फरवरी महीना  अंक 2 से प्रभावित रहता है  , और इस महीने  में जन्मे बच्चे  ज्यातर अद्वितीय  , रचनात्मक और उदार होते हैं और उनके पास  अपना एक पक्ष हो सकता है  जो कि वे दुनिया को नहीं दिखाते है । हालांकि, वे कभी-कभी थोड़ा अलग भी हो सकते हैं ।   

माघ पूर्णिमा पर हरिद्वार में कराएं लक्ष्मी नारायण यज्ञ, होगी सुख-संपत्ति, धन, वैभव और समृद्धि की प्राप्ति -27 फरवरी 2021

सैफ अली खान  के बेटे का मूलांक 3 है तीन मूलांक वाले व्यक्ति   स्वाभिमानी  होते है ।  इनकी रूचि अनेक विषयो में होती है । यह महत्वकांक्षी , प्रसन्नचित, मोहक, रोमांचक व्यक्तित्व वाले होते है । इनकी रूचि गंभीर विषयों में कम होती है । ज्यादातर  विषयों को यह सलरता से लेते है । क्यों की यह आकर्षक होते है इस लिए मित्रों की गिनती भी ज्यादा होती है ।

मन से यह कलाकार होते है संगीत डांस आदि में इनकी रूचि होती है । क्लब पार्टी में भाग लेना और आनंद दायक जीवन जीना इनकी इच्छा होती है,  पसंद  होती है । यह अभिनय या मिमिगिरि में माहिर होते है ।

21/2/2021  में अंक 2 चार  बार रिपीट हो रहा है , अंक 2 चन्द्रमा  का अंक है जो की मन की कोमलता दर्शाता है  यह अंक है इमोशन, और  प्रेम की भावना का  ।

जन्म तिथि में नंबर 2  अधिक बार आया है जी व्यक्ति को  अधीन , नर्वस और शंकालु बनता है जिस कारण इस तरीख में जन्मे  जातको के प्रेम सम्बन्ध  मैरिड लाइफ में काफी प्रोब्लेम्स आती है  । 20 या 22 वर्ष में कष्ट की आशंका होती है शत्रुओं की अधिकता और हानि हो सकती है ।

अंक 2 का बार  रिपीट होना माता या घर से दूरियां भी दर्शाता है मन विचलित रहता है । इन्हे यात्रायें  भी ज्यादा करनी  पर सकती है  ।

भाग्यांक 1 जो की सूर्य का अंक है और इस अंक से सरकारी कार्यों की तुलना भी की जाती है जन्म तिथि में दो  बार आ रहा है जो जीवन में सरकारी  कार्यों के  विघ्न को दर्शाता है लेकिन व्यक्ति जीवन में प्रतिनिधत्व करता है  बॉस या लीडर बनता है ।

सैफ अली खान के बेटे का मूलांक 3 और भाग्यांक 1 मित्र अंक है  जो इन्हे स्वाभिमानी बनता है , यह उच्च शिक्षा प्राप्त करेंगे , कला विज्ञान में इनकी रूचि  होगी,  अपने सहज, निस्वार्थ और कल्पनाशील स्वभाव के लिए जाने जायेंगे ।  दूसरों की भावनाओं और विचारों पर ध्यान देंगे ।

यह भी पढ़े :-         

बीमारियों से बचाव के लिए भवन वास्तु के कुछ खास उपाय ! 

क्यों मनाई जाती हैं कुम्भ संक्रांति ? जानें इससे जुड़ा यह ख़ास तथ्य !

जानिए किस माला के जाप का क्या फल मिलता है

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X