myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mars transits into Taurus on July 12, people of these four zodiac signs will benefit

Mangal Gochar 12 July: मंगल का वृषभ राशि में गोचर, इन चार राशि के जातकों को मिलेगा लाभ

Nisha Thapaनिशा थापा Updated 30 Jun 2024 01:06 PM IST
12 जुलाई को मंगल का वृषभ राशि में गोचर
12 जुलाई को मंगल का वृषभ राशि में गोचर - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Mangal Gochar 12 July: मंगल का वृषभ राशि में गोचर होने जा रहा है, जिसके चलते सभी राशियों में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। लेकिन 4 ऐसी राशियां हैं, जिन पर इस गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ने से उन्हें हर क्षेत्र से लाभ अर्जित हो सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन

Mangal Gochar 12 July:  मंगल ग्रह 12 जुलाई से वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इसके साथ ही इस समय वृषभ राशि में बृहस्पति ग्रह विराजमान हैं और मंगल के आने से दोनों की युति बन रही है। मंगल ग्रह वृषभ राशि में 46 दिन तक रहने वाले हैं और इसके बाद 26 अगस्त को मंगल ग्रह वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। जब मंगल राशि परिवर्तन करते हैं, तो इसका प्रभाव समस्त राशियों पर पड़ता है। लेकिन आज हम इस लेख में उन राशियों के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्हें मंगल के गोचर से लाभ प्राप्त होगा। तो आईए जानते हैं कि मंगल के गोचर से कौन सी राशियों को लाभ प्राप्त हो सकता है।
 

12 जुलाई को मंगल के गोचर से किन राशियों को मिलेगा लाभ

 

वृषभ राशि

सबसे पहले बात करते हैं वृषभ राशि की। मंगल का गोचर वृषभ राशि में होने जा रहा है। जिससे चलते इनके व्यवसाय में उन्नति हो सकती है। यदि कोई जातक व्यवसाय में अड़चनों का सामना कर रहा है, तो वह दूर होती नजर आ रही हैं। हालांकि पारिवारिक दृष्टि से देखे तो परिवार में कलह की स्थिति पैदा हो सकती है। यदि वृषभ राशि की जातकों का धन कहीं फंसा हुआ है, तो वापस आते नजर आ रहा है।
 

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर काफी शुभ परिणाम लाने वाला है। मंगल के गोचर से सिंह राशि वालों की आमदनी में वृद्धि हो सकती है और आप कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही देखा जाए तो नौकरी पेशा वालों के लिए भी करियर में तरक्की के द्वार खुल रहे हैं और आपको किसी संस्था से एक अच्छा ऑफर प्राप्त हो सकता है। यदि आप इस समय कोई वाहन या संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए शुभ हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से देखे तो आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहने वाला है, इसके अलावा धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और पारिवारिक जीवन में आप जिम्मेदारियां को पूरा करेंगे।

कन्या राशि

मंगल का गोचर कन्या राशि की नौवें भाव में होने जा रहा है, जिसके चलते कन्या राशि की जातकों को विदेश यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही सभी क्षेत्रों में सफलता भी प्राप्त हो सकती है। कन्या राशि के जातकों को अन्य धन के स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं और आपको धन संचय में सफलता प्राप्त हो सकती है। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए भी मंगल का यह गोचर काफी शुभ रहने वाला है, उनके करियर के नए आयाम खुल सकते हैं, जिसके जरिए वह नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं। यदि कन्या राशि के जातकों के परिवार में कुछ अनबन चल रही है, तो वह इस गोचर के बाद खत्म हो जाएगी और परिवार में शुभ आयोजन हो सकता है। कन्या राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलने वाला है जिसके चलते आपका रुका हुआ धन वापस आ सकता है।
 

तुला राशि

मंगल का गोचर तुला राशि के आठवें भाव में होने जा रहा है और इस दौरान उन्हें जिंदगी में धन अर्जित करने के कई आयाम प्राप्त हो सकते हैं। इन जातकों का आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहने वाला है और यदि कोई कार्य अटके हुए हैं, तो वह भी इस अवधि के दौरान पूर्ण हो जाएंगे। नौकरी कर रहे तुला राशि के जातकों के लिए भी अच्छी खबर है। उनकी तनख्वाह में इजाफा हो सकता है और व्यापारियों को धन लाभ हो सकता है। मंगल के गोचर से तुला राशि के जातकों की नेतृत्व क्षमता में सुधार होगा और मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

तो इस प्रकार से मंगल के गोचर से इन राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होने वाला है। यदि आप इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से संपर्क करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X