myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Mars Saturn planet effects kangana Ranaut sikh community complaints

मंगल व शनि ग्रह का प्रभाव, कंगना के ख़िलाफ़ सिख संगठन ने दर्ज कराई शिकायत

My jyotish expert Updated 23 Nov 2021 12:43 PM IST
Kangana ranaut
Kangana ranaut - फोटो : Myjyotish
अपनी जन्म कुंडली के कारण बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का विवादों से गहरा रिश्ता रहता है। आज ही, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता एवं डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए मुंबई के खार पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई। कंगना पर  आरोप है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया।

अज्ञात स्रोतों से प्राप्त कंगना की जन्म कुंडली के अनुसार, उनका मंगल ग्रह उच्च का है। मंगल के उच्च होने के कारण ही वे इतनी बेबाक़ हैं कि उनके बयान बड़े-बड़े विवाद खड़े कर देते हैं। जैसे- डीएसजीएमसी ने शिकायत में उल्लेख किया है कि कंगना ने सब जानते हुए भी किसान आंदोलन (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन दर्शाते हुए, सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी करार दिया।

आरोप है कि कंगना ने 1984 तथा इसके पहले हुए नरसंहार को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरफ़ से एक सुनियोजित कदम के रूप में पेश किया। उनकी कुंडली में मंगल ग्रह के स्वयं के घर में होने के कारण ऐसा होता है।हमारे ज्योतिषियों द्वारा बनाई गई कंगना की कुंडली में मंगल ग्रह के घर में शनि ग्रह विराजमान है। जिस कारण उनके बयान उन्हें कोर्ट-कचहरी के दर्शन करवाते हैं। उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सिख समुदाय के विरुद्ध बेहद अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया।

उक्त शिकायत में बताया गया कि रनौत ने जो बयान दिया वह सर्वाधिक अपमान व तिरस्कारपूर्ण है, जिस कारण पूरी दुनिया में सिक्खों की भावनाओं को ठेस पहुँची है। शनि के शत्रु के घर में होने के कारण, सिख संगठन ने कंगना रनौत के विरुद्ध धारा-295(ए) तथा आईपीसी की अन्य धाराओं के अनुसार प्राथमिकी दर्ज किए जाने की माँग की है।

जानिए शुक्र के राशि परिवर्तन से किन राशियों पर होगा प्रभाव

कंगना की कुंडली के अनुसार, उनका शनि मंगल के घर में है और शनि के घर में बुध विराजमान है। इस कारण कंगना की बुद्धि उन्हें इस तरह के बयान देने की प्रेरणा देती है। ज्योतिष के अनुसार, मंगल ग्रह के उक्त प्रभाव के कारण वे बयान दे भी देती हैं तथा शनि के मंगल ग्रह में होने कारण उनके द्वारा दिए गए बयान उन्हें प्रशासनिक मामलों में उलझा देते हैं।

आसानी से देखिए अपनी जन्म कुंडली मुफ़्त में, यहाँ क्लिक करें

जीवन के संकटों से बचने हेतु जाने अपने ग्रहों की चाल, देखें जन्म कुंडली

दरिद्रता से मुक्ति के लिए ज़रूरी है अपने ग्रह-नक्षत्रों की जानकारी, देखिए अपनी जन्म कुंडली मुफ़्त में

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X