myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Mangal Gochar 12 July: Mars transits in Taurus, problems of these 3 zodiac signs will increase

Mangal Gochar 12 July: मंगल का वृषभ राशि में गोचर, इन 3 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

Nisha Thapaनिशा थापा Updated 03 Jul 2024 12:17 PM IST
मंगल ग्रह का वृषभ राशि में प्रवेश 12 जुलाई 2024
मंगल ग्रह का वृषभ राशि में प्रवेश 12 जुलाई 2024 - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Mangal Gochar 12 July: मंगल का वृषभ राशि में प्रवेष होने जा रहा है, जिसके चलते 3 ऐसी राशियां हैं जिन्हें नुकसान हो सकता है। तो आइए जानते हैं कि वो 3 राशियां कौन सी हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन

Mangal Gochar 12 July: मंगल ग्रह सबसे शक्तिशाली ग्रहों में से एक है। जब किसी जातक की कुंडली में मंगल खराब होता है तो उसे बर्बाद कर सकता है और यदि मंगल शुभ हो, तो उसे राजा की भांति भी ऐश्वर्य दिला सकता है। लेकिन ग्रह समय-समय पर अपनी राशि में परिवर्तन करके दूसरी में प्रवेश करते हैं, जिसके चलते समस्त राशियों में इसका प्रभाव देखना को मिलता है। ठीक इसी प्रकार से मंगल ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं। अभी मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं और वृषभ राशि में पहले से ही बृहस्पति ग्रह विराजमान हैं, जिस वजह से दोनों की युति हो रही है और इसका असर किसी राशि में सकारात्मक रूप से किसी राशि में नकारात्मक रूप से पड़ रहा है। तो आइए इस लेख में जानते हैं कि मंगल के गोचर से किन राशियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 
 

12 जुलाई को मंगल के गोचर से इन राशियों को होगा नुकसान (12 July mangal gochar negative impact)


मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए मंगल के गोचर के बाद थोड़ी परेशानियां बढ़ने वाली हैं। मानसिक रूप से ये जातक काफी चिंतित रहेंगे और इन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। मिथुन राशि के जातकों के खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है और आपके शत्रु इस समय आप पर हमला भी कर सकते हैं। इसलिए आपको हर एक कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा और अपने खर्चों में भी कटौती करनी होगी। अपने रिश्तों में आपको संयम बरतने की आवश्यकता है और क्रोध को भी कम करना चाहिए।  इसके लिए साथ अपने करियर से संबंधित फैसले भी आपको सोच समझकर लेने चाहिए।

कर्क राशि

मंगल का यह गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है। गोचर के बाद कर्क राशि के जातकों के खर्च में वृद्धि हो सकती है और आपके ऊपर कार्य का दबाव बढ़ सकता है। इसके अलावा किसी भी रूप में आपको धन की हानि हो सकती है, इसलिए अपने धन का सही उपयोग करें। पारिवारिक कलह की स्थिति पैदा हो सकती है, हालांकि यदि आप दिक्कतों को सहजता से सुलझाते हैं, तो आपकी समस्या का समाधान हो सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य में ध्यान देना चाहिए नहीं तो आप अस्पताल भी जा सकते हैं। 


कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए मंगल का गोचर परेशानियां खड़ी कर सकता है।  कुंभ राशि के जातकों के लिए जीवन में आर्थिक रूप से तनाव उत्पन्न हो सकता है और आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं। कुंभ राशि के जातकों के मन में भय बना रहेगा,  जिसके चलते वह किसी भी प्रकार के सही फैसले नहीं ले पाएंगे। कुंभ राशि के जातकों को लंबी यात्राओं से बचना चाहिए।

तो इस प्रकार से मंगल के वृषभ राशि में गोचर से इन तीन राशि के जातकों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। यदि आप अपनी राशि से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से संपर्क करें।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X