myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   lapse in security of PM Modi and what is opinion of astrology

जानिए पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक और सुरक्षित होने पर क्या है ज्योतिष की राय

My Jyotish Expert Updated 06 Jan 2022 04:35 PM IST
Narendra Modi's Safety
Narendra Modi's Safety - फोटो : google
जानिए पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक और सुरक्षित होने पर क्या है ज्योतिष की राय

बुधवार को पंजाब के फ़िरोज़पुर में रैली के लिए जाते समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक हो गई। ख़राब मौसम के चलते सड़क मार्ग से फ़िरोज़पुर की ओर जा रहे प्रधानमंत्री के क़ाफ़िले को अचानक प्रदर्शनकारियों ने एक फ़्लाईओवर पर जाम लगाकर रोक लिया। कुछ मिनटों के बाद प्रधानमंत्री का क़ाफ़िला वापिस भटिंडा हवाईअड्डे पर वापिस चला गया। वहाँ पहुँचने पर पीएम मोदी ने पंजाब सरकार के एक अधिकारी से कहा कि अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं एयरपोर्ट जिंदा लौट पाया। ज्योतिष के अनुसार, उस समय पीएम मोदी की जन्म कुंडली के ग्रहों के प्रभाव ने अनहोनी से उन्हें बचा लिया।

भगवान भैरव की पूजा से दूर होंगे ग्रहों के दोष और मिलेगी शत्रुओं पर विजय 

कल बुधवार को प्रधानमंत्री पंजाब के फ़िरोज़पुर से भाजपा का चुनाव प्रचार शुरू करने वाले थे। रैली के लिए भीड़ जुड़ना भी शुरू हो गई थी, लेकिन फ़िरोज़पुर पहुँचने से पूर्व ही उनका क़ाफ़िला प्रदर्शनकारियों द्वारा रोक दिया गया और रैली रद्द हो गई। प्रधानमंत्री को यहाँ 42 हज़ार करोड़ से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन करने हेतु भी पहुँचना था। उन्हें भटिंडा हवाईअड्डे से हेलिकॉप्टर द्वारा फ़िरोज़पुर के हुसैनी वाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पहुँचना था, मौसम ख़राब होने के कारण उन्हें भटिंडा में ही 20 मिनट इंतज़ार करना पड़ा। जब मौसम में सुधार नहीं हुआ तो पंजाब डीजीपी को सूचना देने के बाद वे वहाँ तक दो घंटे की दूरी तय करने के लिए सड़क मार्ग द्वारा रवाना हुए। राष्ट्रीय शहीद स्मारक पहुँचने के 30 किमी पहले ही कई आक्रोशित प्रदर्शनकारियों द्वारा फ़्लाईओवर पर प्रधानमंत्री का काफिला जबरन रोक लिया गया। वहाँ से 15-20 मिनट बाद प्रधानमंत्री वापिस भटिंडा लौट गए।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा प्रोटोकॉल को अतिसंवेदनशील इलाक़े में नज़रअन्दाज़ करना किसी भी अनहोनी का कारण बन सकता था। जिस कारण देश भर में राजनीति गरमा गई है। ज्योतिषियों ने ग्रह चाल और उनकी कुंडली का विश्लेषण कर इस स्थिति का ज्योतिषीय अनुमान लगाया…

पीएम मोदी की जन्म कुंडली के छठे घर में राहु 05 डिग्री और 12′ 49″ रेखांश पर मीन राशि में स्थित है। अपने मित्र गुरु की राशि में राहु है और गुरु इस समय शनि की कुम्भ राशि में मार्गी हैं। 2022 के प्रारम्भ के समय भाग्य भाव में राहु था, जिस कारण राजा पर घोर संकट आ सकते हैं। पंचाँग के अनुसार, 5 जनवरी को भद्रावास में मृत्यु का प्रभाव और पंचक काल भी था। पंचक काल में कभी नए काम का प्रारम्भ नहीं करना चाहिए। जिस कारण बहुत बड़ी अनहोनी उनके साथ घट सकती थी। लेकिन, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता प्रधानमंत्री की कुंडली में राहु की ओर सूर्य और बुध की दृष्टि है, जो राहु से उनका अनहित होने से बचाती है। मोदी जी की कुंडली के बारहवें अर्थात् स्वयं के घर में बुध कन्या राशि में विराजमान है। यह स्थिति उनकी कुंडली में बुध के उच्च प्रभाव को दर्शाती है। एक सप्ताह पूर्व ही बुध के मकर राशि में मार्गी हो जाने के कारण इस विपरीत परिस्थिति का उन पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं हुआ।

जानिए शुक्र के राशि परिवर्तन से किन राशियों पर होगा प्रभाव
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
banner-image
X