myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Lal kitaab remedies for job benefits

नौकरी की हर समस्या होगी दूर, जरूर जानें ये लाभकारी लाल किताब उपाय

myjyotish expert Updated 24 Jun 2021 04:43 PM IST
Laal kitab remedies
Laal kitab remedies - फोटो : Google
अच्छी नौकरी , सफलता से स्थिरता से सुख और समृद्धि से भरा जीवन की कामना कौन नहीं करता हैं। मगर कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता आपके पास आकर भी कभी आपकी नहीं हो पाती है। आप अक्सर नौकरी पाने के लक्ष्य को प्राप्त करने में असफल हो जाते हैं। नौकरी न मिलना आज के ज़माने में एक बहुत बड़ी समस्या है। लाल किताब में आपकी इस समस्या के लिए कई सारे आसान रामबाण उपाय है। जो आपके लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में सहायक साबित हो सकते हैं। अपनी इच्छानुसार मनचाही नौकरी पाने के लिए आपको भगवान शिव की आराधना करना चाहिए। प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव के मंदिर में जाकर कच्चा दूध, साबुत चावल चढ़ाने से लाभ मिल सकता हैं। अगर यही आप किसी गरीब को दान करेंगे तो भी लाभ मुमकिन हैं। इसके साथ साथ आप भोलेनाथ के वाहन नंदी के कान में भी अपनी मन की बात बोल सकते हैं। जो आपकी बात बहुत जल्द भगवान शिव तक पहुँचा देते। कहते हैं ऐसा करने से नौकरी की राह में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है। एवं इसके अतिरिक्त आप अन्य कई उपाय कर सकते हैं ।

जो अवश्य सहायक होंगे जैसे :
  • गणपति जी की आराधना : भगवान शिव के साथ साथ आपको उनके पुत्र श्री गणेश की पूजा सर्व प्रथम करें। यह काम आप किसी भी चतुर्थी पर कर सकते हैं। इसके अलावा अपने घर में गणेश जी की एसी तस्वीर लगाएं जिसमें उनकी सूंड दाएं और मुड़ी हो। इसी के साथ विघ्नहर्ता की सच्चे में से आराधना करें। गणपति जी के सामने लौंग और सुपारी रखें। और जब भी नौकरी के लिए जाए अपने साथ वो लौंग और सुपारी अवश्य रखकर ले जाएं।

ज्येष्ठा पूर्णिमा पर हरिद्वार में कराएं लक्ष्मी नारायण यज्ञ, होगी सुख-संपत्ति, धन, वैभव और समृद्धि की प्राप्ति - 24 जून 2021

 
  • भगवान शनि और काल भैरव की आराधना : ज्योतिष के अनुसार नौकरी और जीवन में सफलता प्रदान करने वाले यही दो देवगण हैं। रोजगार, करियर और आजीविका के स्वामी माने गए हैं। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कौवों को भोजन कराएं।
 
  • हनुमान जी की आराधना : एक अच्छी नौकरी की प्राप्ती के लिए बजरंगबलि की आराधना सहायक साबित हो सकती हैं। प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को नियमित रूप से हनुमान चालिसा का पाठ करें। लगभग 40 दिनों तक रोज़ाना नंगे पैर बजरंगबलि के मंदिर जाना आपके लक्ष्य प्राप्ति के लिए शुभ होगा। हनुमान जी को सिंदुर अर्पण करने से वे आपकी मनोकामनाएं अवश्य पूर्ण करवाएंगे।
 
  • मंत्र जाप : इंटरव्यू के लिए जाने से पहले ‘ ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी ’ मंत्र का 108 बार जप करें।
 
  • दही चीनी खाएं : नौकरी के लिए जाने से पहले आप हमेशा घर से दही और चीनी खाकर निकलें। ऐसा करने से शुभ परिणाम हासिल होते हैं। इसके साथ जब भी घर से बाहर निकले सबसे पहले अपना दायां पैर दरवाज़े से बाहर रखें।
 
  • पक्षियों को अनाज खिलाएं : लाल किताब में पक्षियों को सात अनाज (सतनाजा) खिलाने की सलाह दी गई है। यह उपाय आपके करियर और नौकरी के सारे संकट दूर हो सकते हैं।
 
  • सूर्य को जल चढ़ाएं : करियर में सफलता के लिए सूर्य देवता को जल चढ़ाना शुभ माना जाता है। केवल यहीं नहीं इसके साथ लगातार 11 दिनों तक 108 बार गायत्री मंत्र का जप करें। मगर ध्यान रहें कि इसकी शुरुआत रविवार से करनी है।

कब मिलेगी आपको अपनी ड्रीम जॉब ? जानने के लिए अभी बात करें हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से

 
  • हनुमान जी का तिलक लगाएं : मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा करें और अपने दाहिने पैर के अंगूठे से लाल तिलक लें और करियर में सफलता के लिए अपने माथे पर तिलक लगाएं।
 
  • ग्रह की पूजा करें : जन्म कुंडली का 10वां घर करियर, सफलता और आर्थिक स्थिति का होता है। जो भी ग्रह दसवें या छठवें घर में बैठा है उसकी पूजा करें।

ये भी पढ़े:
 

धन लाभ के लिए असरदार है लाल किताब के ये रामबाण टोटके

 

कोरोना के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द, श्रद्धालुओं को होंगे आरती के लाइव दर्शन

 

इन सपनों को देखने से बदल जाती है जिंदगी ! जरूर पढ़ें ये ख़ास लेख


 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X