myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Anil Dhirubhai Ambani Kundli Analysis Janam Kundali in Hindi

डॉ अजय भाम्बी द्वारा अनिल अंबानी का कुंडली विश्लेषण

Ajay Bhambi Updated 18 Mar 2021 05:58 PM IST
anil ambani
anil ambani - फोटो : Myjyotish
पंडित अजय भांबी विश्व प्रसिद्ध ख्याति के प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं। जो प्रसिद्ध अभिनेताओं, राजनेताओं, खिलाड़ियों, फिल्म और टीवी निर्देशकों, संगीतकारों, कलाकारों, लेखकों, मॉडल और अन्य व्यक्तित्वों के सलाहकार हैं।  वह एक व्यक्तिगत स्तर पर और एक दार्शनिक विमान पर लोगों के साथ जोड़ते है।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


यहां वह अनिल अंबानी की कुंडली का विश्लेषण कर रहे हैं: -

 जब आप भारत में अंबानी के बारे में बात करते हैं।तो आप आम तौर पर व्यापार, धन और शक्ति के बारे में बात करते हैं। लेकिन आज भारत में सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली व्यवसायी व्यक्ति हमारे सौर मंडल के सितारों और नक्षत्रों के खिलाफ शक्तिहीन और महत्वहीन है।  श्री अनिल अंबानी जो स्वर्गीय धीरूभाई अंबानी और कोकिला अंबानी के दूसरे बेटे हैं। उनकी सारी शक्ति और धन संभवतः उनके जीवन के सबसे बुरे संकट से गुजर रहा है।  उनकी कुंडली और कुंडली धन में अचानक गिरावट, उनके भाई के साथ उनके झगड़े के साथ-साथ वर्तमान अशांत समय पर कुछ प्रकाश डालती है।

श्री अनिल अंबानी कुछ दस साल पहले दुनिया के सबसे अमीर, सबसे शक्तिशाली व्यक्ति थे।  लेकिन आज उन्होंने अपना बकाया चुकाने में असमर्थता जताई है। जेल के समय को देखने के साथ-साथ यदि वह अपना बकाया चुकाने में विफल रहता है तो उसकी संभावनाएं हैं।ज्योतिष के अनुसार एक नियम है जो प्रारब्ध, वर्तमन और आगामी है, इसका अर्थ है- आपका पिछला जीवन या जन्म, आपका वर्तमान और आपका भविष्य।  और अनिल अंबानी ने अपने जीवन काल में तीनों का सामना किया।

 अनिल अंबानी कुडली या राशिफल: -
 नाम: अनिल अंबानी
 जन्म तिथि: गुरुवार, 04 जून, 1959
 जन्म का समय: 22:30:00 बजे
 जन्म स्थान: मुंबई
देशांतर: 72 ई 50
अक्षांश: 18 एन 58
 समय क्षेत्र: ५.५

कर्क उनकी लगन है, शुक्र लगन के बीच में है। तीसरे घर में राहु (ड्रैगन हेड) ने कब्जा कर लिया है,जबकि पांचवें घर में बृहस्पति, छठे घर में शनि, नौवें घर में केतु (ड्रैगन टेल), दसवें घर में चंद्रमा और ग्यारहवें घर में सूर्य (सूर्य) और बुध (बुध) ने कब्जा कर लिया है।

2002 में अपने पिता धीरूभाई अंबानी की मृत्यु के बाद, अंबानी भाइयों ने संपत्ति के विभाजन के बारे में विवाद किया था। बड़े भाई मुकेश अंबानी की असहमति के बाद वे वर्ष 2004 में अलग हो गए।

होली के दिन, किए-कराए बुरी नजर आदि से मुक्ति के लिए कराएं कोलकाता में कालीघाट स्थित काली मंदिर में पूजा - 28 मार्च 2021

अनिल अंबानी के पास टेलीकॉम, एंटरटेनमेंट, फाइनेंशियल सर्विसेज और इंफ्रास्ट्रक्चर जैसी कई कंपनियां थीं।  वह राज्यसभा के सदस्य भी बने।  जैस को भारत के सबसे बड़े आईपीओ के रूप में भी श्रेय दिया गया था। जो 2008 में निर्भरता शक्ति था।जो 60sec से कम में सब्सक्राइब हुआ।

 अनिल अंबानी की गिरावट की अवधि: -

 एक ग्रह जो उदय और पतन के लिए जिम्मेदार है, वह चंद्रमा है, जिसमें कर्क लग्न है।और मंगल बीच में है।  चंद्रमा ने मंगल को शक्ति प्रदान की और स्वयं शक्तिहीन रहा। श्री अनिल अंबानी के लिए समस्या यह है कि शनि बारहवें भाव में है।  बारहवें घर में शनि आपको अपने जीवन में एक बार अपनी सारी मेहनत की कमाई खो देगा और आपको दुख और गरीबी देखने के लिए प्रेरित करेगा। यह कर्म का जनादेश है जो इस दुर्भाग्यपूर्ण परिदृश्य पर मजबूर है। यदि आप एक सामान्य या श्री अनिल अंबानी हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।  आप बारहवें घर में शनि के प्रकोप से नहीं बच सकते।  2003-2019 के बीच के वर्षों को अनिल अंबानी के लिए गिरावट या गिरावट की अवधि माना जाता है।

 केतु के साथ बारहवें घर में शनि के शामिल होने और शनि पंचोती के चलते यह संभव है। कि श्री अनिल अंबानी जेल का समय देखेंगे या वे पूरी तरह से दिवालिया हो सकते हैं।  7 मार्च 2019 से 22 जनवरी 2020 के बीच का समय श्री अनिल अंबानी के जीवन का सबसे बुरा समय है।  बारहवें घर में शनि महादशा और केतु का मतलब है। कि सितंबर 2020 तक का समय उनके लिए एक परीक्षा होगी।  वर्ष 2020 में, उन्होंने खुद को यूके कोर्ट में दिवालिया घोषित कर दिया और कहा कि उनकी निवल संपत्ति 0 है।

 श्री अनिल अंबानी के लिए आगे का रास्ता: -

श्री अनिल अंबानी लंबे समय में अपने सभी बकाया का निपटान कर सकते हैं।  चूंकि राहु और अन्य पुरुष शनि जन्म के समय चार्ट में शनि को नहीं देख रहे हैं, इसलिए इसकी संभावना नहीं है कि श्री अनिल अंबानी को अपने जीवन में फिर से इसी तरह का वित्तीय संकट दिखाई देगा।  श्री अनिल अंबानी को अच्छे रिटर्न के लिए बुनियादी ढांचे (रिलायंस इंफ्रा) और वित्त (रिलायंस कैपिटल) पर ध्यान देना चाहिए।  वह अपने अधिकांश अन्य व्यवसाय भी रख सकता है, लेकिन उनसे बड़े रिटर्न की उम्मीद नहीं करता है।  उन्हें रक्षा क्षेत्र के साथ-साथ संचार क्षेत्र से संबंधित व्यवसाय करने के विचार को छोड़ देना चाहिए।

यह भी पढ़े :-       

क्यों ख़ास है इस वर्ष होली ? जानें इस दिन करें कौन से विशेष उपाय

आज का राशिफल 19/03/2021 : शुक्रवार का दिन कई राशियों के लिए होगा

मीन सक्रांति आखिर क्यों मनायी जाती है

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X