myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Know how Raja Yoga is formed due to Mars and Moon in the horoscope?

जाने कुंडली में मंगल और चंद्र के कारण कैसे बनता है राजयोग ?

आचार्य गिरीश राजौरिया Updated 19 Jun 2020 06:54 PM IST
मंगल और चंद्र के कारण कैसे बनता है राजयोग ?
मंगल और चंद्र के कारण कैसे बनता है राजयोग ? - फोटो : Myjyotish
यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल और चंद्र की युति है तो ये बहुत शुभ मानी जाती है। इसे हम धनलक्ष्मी योग कहते है, इस युति से व्यक्ति भाग्यशाली होता है। ये राजयोग भी है। जाने अपनी समस्याओं से जुड़ें समाधान भारत के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों के माध्यम से

चंद्र मंगल का परम मित्र है। यह मंगल के शुभ असर में वृद्धि करता है। यदि कुंडली मंगलिक है और चंद्र-मंगल की युति है तो मांगलिक दोष खत्म हो जाता है। मंगल उग्र ग्रह है और चंद्र शीतलता देता है। ऐसे में मंगल की नकारात्मक ऊर्जा को चंद्र सकारात्मक बनाता है।
मंगल-चंद्र आमने-सामने हो तो केमद्रुम योग भंग होकर लक्ष्मी योग बनता है।
इन दोनों ग्रहों में से कोई एक ग्रह स्वग्रही या उच्च का हो तो महालक्ष्मी योग बनता है। ऐसा व्यक्ति सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त करता है। फिर यह युति कुंडली के किसी भाव में है, इस बात से कोई फर्क नहीं पडता। यह युति अच्छे भाव में हो तो शुभ फलों में कई गुना वृद्धि हो जाती है।

माय ज्योतिष के अनुभवी ज्योतिषाचार्यों द्वारा पाएं जीवन से जुड़ी विभिन्न परेशानियों का सटीक निवारण


मेष, वृष, कर्क, वृश्चिक और मकर राशि में मंगल-चंद्र की युति हो या आमने-सामने हो तो लक्ष्माधिपति योग बनता है।
चंद्र-मंगल की युति से कैंसर होने की संभावनाएं रहती हैं। इस योग से शुभ फल पाने के लिए चंद्रमौलेश्वर की पूजा करें। पूर्णिमा पर हनुमान मंदिर में चोला चढ़ाएं।

यह भी पढ़े :-

सूर्य ग्रहण का प्रभाव हमारे और आपके जीवन में जन्म कुंडली के अनुसार

सूर्य ग्रहण 21जून 2020 विशेष

जाने व्यापर में साझेदारी के साथ क्यों जरुरी है ज्योतिष शास्त्र ?

 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X