Know How Distance Will Be Created From Job Problem - जानिए नौकरी की समस्या से कैसे बनेगी दूरी - Myjyotish News Live
myjyotish
हेल्पलाइन नंबर

9818015458

  • login

    Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Know how distance will be created from job problem

जानिए नौकरी की समस्या से कैसे बनेगी दूरी

My Jyotish Expert Updated 04 Apr 2020 12:18 PM IST
Know how distance will be created from job problem
वर्तमान समय की अगर कोई सबसे बड़ी समस्या है तो वह है एक अच्छी नौकरी। हर कोई चाहता है की वह अपने जीवन में सफल बने तरक्की प्राप्त करें और इसके लिए एक अच्छी नौकरी होना बहुत आवश्यक है। अक्सर ऐसा होता है की आप कठिन मेहनत करते हैं परन्तु उसके परिणाम आपके मन अनुसार नहीं होते। ऐसे समय में परेशान होने के बजाए यदि आप अच्छी तरह मेहनत करें तो आपकी वेतन वृद्धि व पदोन्नति होने से कोई नहीं रोक सकता। मेहनत करने के साथ -साथ यदि आप कुछ नियमों का भी ध्यान रखे तो आपको सफलता अवश्य ही प्राप्त होगी।

कहते है की यदि शनिवार के दिन शनि देव की पूजा की जाए तो नौकरी में फलदायी साबित होता है। शनि देव हमारे कर्मों के देवता कहलाते हैं। उनकी उपासना से प्राप्त हुए शुभ प्रभाव अच्छे -अच्छों की नैया डूबने से बचा लेते हैं। शनिवार के दिन सुबह स्नान आदिकर मंदिर में विधिवत शनि देव की पूजा करनी चाहिए। यह  भी मान्यता है की यदि गाय को गुड़ और चना खिलाया जाए तो उससे शीघ्र ही नौकरी मिल जाती है। गुड़ और चने के भोग से प्रसन्न हो कर गौ माता आशीर्वाद प्रदान करती हैं। 

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

प्रतिदिन सुबह - सुबह सूर्य को जल अर्पण करना चाहिए। जल में मिर्ची के दाने डालकर सूर्य को अर्पित करने से नौकरी में तरक्की प्राप्त होती है। इससे मनचाहे जगह पर ट्रांसफर भी मिलता है। मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में चमेली का तेल, पत्र का पत्ता, पीला सिंदूर अर्पण करने से बजरंगबली की कृपा बरसती है तथा मन की सभी मनोकामनाएं अवश्य ही पूर्ण होती हैं। सफलता का मार्ग प्राप्त करने के लिए सच्चे मन से ईश्वर की उपासना करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।
पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाने से नौकरी में प्रमोशन प्राप्त करने के शुभ योगों का निर्माण होता है। पक्षियों को शुद्धता और पवित्रता से सम्बोधित किया गया है जिसके कारण यदि आप इन्हे मक्का, ज्वार, बाजरा, चावल, दाल मिलाकर पक्षियों को खिलाये तो नौकरी से जुड़ी इच्छाएं जल्दी ही पूर्ण होती हैं। यह कार्य सुबह -सुबह करना चाहिए उस समय पक्षी आसानी से मिल जाते हैं।

यह भी पढ़े 

अंक नौ की सामुहिक शक्ति

गौरी पुत्र कार्तिकेय प्रदान करते हैं संतान सुख का आशीर्वाद

प्रभु श्री गणेश दूर करेंगे अपने भक्तों के सभी कष्ट

जानिए क्यों फलदायी कहलाया कामदा एकादशी का व्रत
 

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X