myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   kareena kapoor khan saif ali khan son taimur jeh astrology meaning

करीना और सैफ ने अपने दूसरे बेटे का नाम रखा जेह, ज्योतिषियों ने बताया इस नाम का मतलब

myjyotish expert Updated 13 Jul 2021 08:39 PM IST
Jeh - Son of kareena kapoor and khan saif ali khan
Jeh - Son of kareena kapoor and khan saif ali khan - फोटो : google
करीना कपूर खान और सैफ अली खान के सभी फैंस उनके दूसरे बेटे के नामकरण का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। पर लंबे समय से करीना कपूर और सैफ अली खान के दूसरे बेटे की ना तो नाम का पता लग रहा था और ना ही उसकी कोई भी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की गई थी। आपको बता दें कि करीना कपूर खान और सैफ अली खान ने 21 फरवरी 2021 को अपनी दूसरी संतान का स्वागत किया । दोनों सुपर स्टारों के फैंस पटौदी खानदान के दूसरे नन्हे नवाब के नामकरण का इंतजार कर रहे थे ऐसे समय में लोगों द्वारा करीना और सैफ के दूसरे बेटे के नाम को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे थे। वही करीना और सैफ ने अपने दूसरे बेटे के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर भी चुप्पी साध रखी थी।

इसको देखकर ऐसा लगता है कि ये कपल अपनी पहली संतान के जन्म के दौरान हुई गलती को दोहराना नहीं चाहते थे, आपको याद तो होगा ही जिस दौरान उनकी पहली संतान यानी तैमूर का जन्म हुआ था तो तैमूर के नाम को लेकर काफी विवाद खड़ा हुआ था। इसी के चलते खान कपल्स अपने दूसरे बेटे के जन्म से पहले ही पब्लिक अपीरियंस , सोशल मीडिया और सोशल गैदरिंग्स को लेकर काफी सतर्क हो चुके थे। बहुत लंबे इंतजार के बाद करीना और सैफ के दूसरे बेटे के नाम की जानकारी सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दूसरे बेटे का नाम 'जेह' रखा है । इस बात की पुष्टि खुद रणधीर कपूर यानी करीना कपूर खान के पिता ने की है। आपको बता दें कि एक बार सोशल मीडिया पर रणधीर कपूर ने गलती से करीना कपूर और सैफ अली खान के दूसरे बेटे की तस्वीर भी साझा कर दी थी और कुछ ही मिनटों में उसे डिलीट भी कर दिया।
 
 ज्योतिष (Astrology ) के अनुसार  इस नाम का अर्थ काफी सकारात्मक  ( Positive ) बताया गया है तो आइए जानते हैं 'जेह' नाम का अर्थ -
 

जेह नाम का अर्थ ( Meaning of Name Jeh):


ज्योतिर्विद (Astrologer) के अनुसार, यह एक पारसी नाम है और इसका अर्थ है आना ( To come ) ज्योतिष  के अनुसार यह नाम बहुत ही अच्छा और सकारात्मक (Posotive) माना गया है इस नाम को शुभता (Auspiciousness) और सकारात्मकता (Positivity) का प्रतीक माना गया है। इस नाम का अर्थ यह है कि बच्चे के आने से परिवार में और संसार में ढेर सारी खुशियां आएंगी।
 
यहाँ करें क्लिक और जानें, कौन सी राशि के साथी देते हैं सम्बन्धों से अधिक धन को महत्व
 

जेह नाम का महत्व (Importance):


अंक ज्योतिष (Numerology) के अनुसार , इस नाम का कुल टोटल 7  है , ज्योतिष कहते हैं कि जिन नामों की संख्या 4 , 7 व 8 आती है वे उन्हें रखने की राय नहीं देते क्योंकि यह संख्याएं आमतौर पर यह संकेत देती हैं कि बच्चा बहुत आध्यात्मिक (Spritual)  हो सकता है व सांसर (World) के मोह से दूर हो सकता है। व इस बात की संभावना होती है कि ऐसी संख्या के नाम  वाले बच्चे वैवाहिक (Matrimonial) जीवन से दूर रहना  पसंद करते हैं और इन्हें व्यापार  (Business) इत्यादि में कोई दिलचस्पी नहीं होती। ऐसे लोग दुनियादारी से दूर रहते है।  ज्योतिष के अनुसार ऐसे बच्चों की संत बनने की संभावनाएं प्रबल होती है। यह लोग दान पुण्य करने  के कार्य में भी अधिक विश्वास रखते हैं।

ज्योतिर्विद  (Astrologer) कहते हैं कि  इस नाम से यह भी पता चलता है कि बच्चे का अपनी माता  के साथ एक मज़बूत और भावनात्मक संबंध होगा । इस नाम का  बच्चा  भावुक व दयावान होगा। इन सब के साथ ही उसे  अपने भाग्य के आधार पर  कई  चीजे प्राप्त होंगी।

ये भी पढ़े:

Gupt navaratri 2021 : गुप्त नवरात्रि के महाउपाय करने से नष्ट होंगी आपकी हर

 

 


दैनिक लव राशिफल 14 जुलाई 2021: प्यार में तकरार या होंगी ख़ुशियाँ बेशुमार, जानिए अपने आज के लव राशिफ
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X