myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   In the current year 2024, these 3 zodiac signs are going through the Sade Sati of Saturn

Sade Sati: वर्तमान वर्ष 2024 में इन 3 राशियों में चल रही है शनि की साढ़े साती, जानें कब दूर होगा प्रभाव

Nisha Thapaनिशा थापा Updated 22 Jun 2024 11:49 AM IST
शनि की साढ़े साती 2024
शनि की साढ़े साती 2024 - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Sade Sati: वर्तमान वर्ष 2024 में कुल तीन राशियों में शनि की साढ़े साती चल रही है, जिसके चलते इन राशियों के जाकतों के जीवन में कई नकारात्मकता देखने को मिल रही है। आइए इस लेख में जानते हैं कौन सी हैं वो तीन राशियां और साढ़े साती का प्रभाव इन राशियों से कब खत्म होगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन

Sade Sati: शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव जातक के जीवन पर बहुत गहरा पड़ता है। वर्तमान वर्ष यानि कि 2024 में शनि देव मकर, मीन और कुंभ राशि पर हैं, जिसकी वजह से इन राशियों पर साढ़े साती चल रही है और कर्क, वृश्चिक राशि पर शनि की ढैया चल रही है। फिलहाल शनि देव राशि में परिववर्तन नहीं कर रहे हैं। वर्ष 2025 में शनि देव अपनी राशि परिवर्तन करेंगे, जिसके चलते मकर राशि से शनि की साढे़ साती का प्रभाव खत्म हो जाएगा। इसके अलावा  कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को भी शनि की ढैया से छुटकारा मिलेगा।  तो आइए जानते हैं कि शनि की साढे साती का प्रभाव जातक के जीवन में कैसा पड़ रहा है।
 

2024 में किन राशियों में चल रही है शनि की साढ़े साती? (2024 me Sade Sati kon si rashi me chal rhi hai)

 

1. कुंभ राशि


कुंभ राशि के जातकों पर फिलहाल शनि की साढ़े साती का नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है, क्योंकि यह शनि की स्वयं की राशि है इसलिए इस पर अधिक प्रभाव पड़ रहा है। कुंभ राशि के जातकों के करियर में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं और वहीं नौकरी और व्यवसायियों के लिए भी मुश्किलें बढ़ रही हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए नौकरी के द्वारा नहीं खुल रहे हैं। कड़ी मेहनत के बाद भी उन्हें कोई नौकरी मिलती नजर नहीं आ रही है। वहीं व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों को भी भारी नुकसान हो रहा है।
कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़े साती 24 जनवरी 2020 से चल रही है और यह 3 जून 2027 के बाद खत्म हो जाएगी।
 

2.  मकर राशि


इसमें दूसरी राशि है मकर राशि। मकर राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सुखमय नहीं बीत रहा है। शनि के साढ़े साती के कारण दांपत्य जीवन में तनाव की स्थितियां पैदा हो रही हैं। शनि की साढ़े साती का प्रभाव जातक को क्रोधित बना रहा है। उनके वैवाहिक जीवन में कई गलतफहमियां उत्पन्न हो रही हैं और उनके रिश्ते खराब हो रहे हैं, इसके अलावा करियर में भी मकर राशि के जातकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, उनके लिए कोई भी सफलता के द्वारा नहीं खुल रहे हैं। 
शनि के साढ़े साती का प्रभाव मकर राशि पर 26 जनवरी 2017 से शुरू हुआ और इसका प्रभाव 19 मार्च 2025 के बाद खत्म होगा।
 

3. मीन राशि


इसमें अगली राशि है मीन राशि। मीन राशि के जातकों में शनि की साढ़े साती का प्रभाव बहुत अड़चनें उत्पन्न कर रहा है। इन्हें हर क्षेत्र से नकारात्मकता हाथ लग रही है, फिर चाहे वह बिजनेस हो, नौकरी हो, वैवाहिक जीवन हो या फिर सेहत, इन्हें हर प्रकार से नकारात्मक प्रभाव मिल रहा है। इसके अलावा इन जातकों के जीवन में सेहत से जुड़ी कई परेशानियां उत्पन्न हो रही हैं। साढ़े साती के चलते उनकी पुरानी बीमारियां फिर से उभर कर आ रही हैं। यह लोग करियर में भी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में इन्हें सफलता हाथ नहीं लग रही है और नौकरी वालों के लिए प्रमोशन होते होते रुक रहा है। 
मीन राशि के जातकों में शनि की साढ़े साती 19 अप्रैल 2022 से शुरू हुई थी और यह 8 अगस्त 2029 तक चलेगी। 

तो इस प्रकार से इन राशि के जातकों में शनि की साढ़े साती का प्रभाव चल रहा है। यदि आप शनि की साढ़े साती का उपाय जानना चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से संपर्क करें। 

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X