myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Good bad habits people born September

आइए हमारे साथ जाने सितंबर में बर्थडे वालों की खूबियां और कमिया

Myjyotish Expert Updated 06 Sep 2021 06:35 PM IST
astrology remedies
astrology remedies - फोटो : Google
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम किसी का भी प्रभाव और उसके व्यक्तित्व के बारे में हम उसका जन्म किस महीने में हुआ है उसे पता लगा सकते हैं । हर एक व्यक्ति का स्वभाव उसके महीने के अनुसार ही होता है। जैसे सितंबर माह में जन्मे लोग आमतौर पर यह लोग कोमल स्वभाव के धनी होते हैं। यह लोग दिल से बहुत उदार होते हैं। किंतु दुनिया के सामने स्वयं को काफी कठोर दिखाने का प्रयास करते हैं। साथ ही यह लोग खुद से बहुत अधिक प्यार करते हैं इस माह में जन्मे लोग ऊर्जा से परिपूर्ण देखे जा सकते हैं। यह लोग बहुत ही समझदार प्रवृत्ति के होते हैं। साथ ही दूसरों की मदद करना इन्हें बहुत पसंद होता है यह लोग बहुत ही साहसी होते हैं साथ ही नए नए कार्यों को करने में इनकी बहुत अधिक रूचि होती है। किसी अन्य व्यक्ति से स्वयं का कार्य कैसे कराया जा सकता है कोई इनसे सीख सकता है अपने नजदीकी लोगों से इनको भारी-भरकम अपेक्षाएं भी होती हैं यह लोग ऊर्जावान तो होते ही हैं साथ ही अपने कार्य को करने का जुनून भी इनके अंदर उच्च स्तर पर देखा जा सकता है किसी कार्य को एक बार प्रारंभ कर दे तो उसे पूरा कर कर ही दम लेते हैं यह कहा जा सकता है यह लोग मेहनती होने के साथ-साथ दिमाग से भी बहुत तेज होते हैं इन्हें अपने जीवन में काफी कुछ मिलता है लेकिन इसके लिए इन्हें बहुत परिश्रम और मेहनत करनी पड़ती है।

जानिए शुक्र के राशि परिवर्तन से किन राशियों पर होगा प्रभाव

•    इन लोगों में एक अलग से ही सनक पाई जाती है। यह लोग दिमाग के तो बुद्धिमान होते हैं लेकिन अपने क्रोध के कारण कई बार अपनी हानि भी करवा लेते हैं। 
•    आप लोग अपनी तरक्की के लिए कई बार अपने परिवार के लिए भी स्वार्थी बन जाते हैं। 
•    आप लोगों के इतने मित्र नहीं होते हैं क्योंकि आप किसी से जल्दी से बात नहीं करते हैं। आप लोगों में अपने बुद्धिमान होने का अहम भी होता है। जिसके कारण आपका स्वभाव थोड़ा कड़वा होता है। 
•    आप लोगों के मित्र अच्छे बन जाते हैं तो आप अपने सबसे अच्छे मित्र को भी अपने राज नहीं बताते। आपके अंदर क्या चल रहा है, आप क्या सोच रहे हैं और क्या करना चाहते हैं इसके बारे में आप किसी को नहीं बताते अपनी बातों को अपने मन में ही दबाए रखते हैं। लेकिन आप अपनी उपलब्धियों को सामने लाकर सभी को हैरान कर देते हैं। आपकी इस खासियत के कारण ही लोग आप की ओर आकर्षित होते हैं। और आपसे मित्रता करना चाहते हैं।
सितंबर माह में जन्म लेने वाली लड़कियों का स्वभाव
•    सितंबर माह में जन्म लेने वाली लड़कियां स्वभाव की तो अच्छी होती हैं। लेकिन इन्हें अपनी सुंदरता का काफी अहम भी होता है। 
•    यह नखरेली होती हैं। 
•    लेकिन इनमें दिमाग और बुद्धि  का अच्छा मेल होता है। 
•    इस माह की जननी लड़कियां प्यार के मामले में एकदम मूर्ख होती हैं। यह जल्दी से भी किसी के प्यार में पड़ जाती हैं और उस पर आसानी से विश्वास कर लेती हैं। जिसके कारण इन्हें कई बारी धोखा ही मिलता है।
•    सितंबर माह में जन्मी लड़कियां अन्याय को सहन नहीं कर सकती हैं और उसे लड़ने चल पड़ती हैं।
•    इन लड़कियों का दिल एकदम कोमल होता है। अगर यह किसी से प्यार करती हैं तो उसके द्वारा इन पर किया गया खर्च का यह पूरा ध्यान रखती हैं चाहे इन्होंने उन्हें पर कितना ही कर क्यों ना कर दिया हो।
इस तरह आपने सितंबर माह में जन्मे लोगों जैसे लड़का और लड़कियों दोनों के स्वभाव के बारे में जाना। इस तरह हम किसी के जन्मे महाशय उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में पता कर सकते हैं।

जानिए शुक्र के प्रभाव से वृषभ राशि को कैसे होगी आय में बढ़ोत्तरी

क्या पड़ेगा मिथुन राशि पर प्रभाव जब शुक्र करेंगे कन्या राशि में प्रवेश, जानें यहाँ

कहाँ निवेश करना होगा सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ, जानिए यहाँ क्लिक करके
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X