myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Ganesh puja remedies to be done on wednesday

धन का हो अम्बार ,बढाना है व्यापार और सपने को करना है साकार तो करें बुधवार के दिन ये खास उपाय

Myjyotish Expert Updated 06 Jul 2021 05:19 PM IST
Wednesday Pooja remedies
Wednesday Pooja remedies - फोटो : Google
बुध दोष के उपाय  / वाणी दोष के उपाय : ज्योतिष शास्त्र में यह माना जाता है कि यदि कुंडली में बुध सही स्थिति में नहीं है, अर्थात व्यक्ति को वाणी दोष और बुध दोष का सामना करना पड़ता है। इन दोषों में हकलाना, लिस्प, बोलने में आत्मविश्वास की कमी, त्वचा रोग, बालों के रोग और खुद को दूसरों से कमतर समझना शामिल हैं।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


जो लोग बुध दोष या वाणी दोष के प्रभाव से परेशान हैं उन्हें गणेश जी के साथ - साथ देवी दुर्गा की पूजा करनी चाहिए। साथ ही संभव हो तो दुर्गा स्तुति या दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। दुर्गा स्तुति में कहा गया है कि इसका नियमित पाठ करने से ग्रहों के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिलती है। साथ ही प्रतिदिन 'ओम और ह्री क्लें चामुंडयै विच्छे' मंत्र का जाप करें।ज्योतिष में इनसे बचने के उपाय हैं।

दिनों को देखा जाए तो सप्ताह के सातों दिन खास होते हैं लेकिन आपको आर्थिक लाभ व उन्नति चाहिये तो बुधवार को करना होगा आपको ये पांच उपाय --

1 - बुधवार वाले दिन हम गणेश भगवान जी को पूजते हैं। इस दिन भक्त लोग जाप, स्त्रोत व श्लोक द्वारा गणेश भगवान जी को पूजते हैं। इन सभी में से गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ विशेष कल्याणकारी होता है। प्रातःकाल सुबह उठकर एवम शुद्ध होकर अथर्वशीर्ष का पाठ करने से भगवान गणेश जी की कृपा आप पर बनी रहती है।

2 - मनुष्य को अपने जीवन में सुख, समृद्धि प्राप्त करने  के लिए श्रीगणेश भगवान जी को दूर्वा (घास) अर्पित करना चाहिए तथा उन्हें मोदक (लड्डू) का भोग अवश्य लगाना चाहिए।

3 - बुधवार के दिन कुछ पैसे किन्नरों को दान देना चाहिए और फिर कुछ पैसो को उनसे आशीर्वाद के रूप में ले लेना चाहिए। फिर पूजागृह स्थान पर ले जाकर उन पैसो को धूपबत्ती  दिखाए, और फिर हरे रंग के कपड़े में उन पैसो को लेकर लपेट दीजिये और धन वाले जगह पर रख दीजिए।ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा और आप पैसे वाले हो जाएंगे।

कब-कैसे और कितना आएगा आपके पास धन? प्रसिद्ध ज्योतिषियों से पूछें अभी

4 - वैसे तो हमारे हिन्दू धर्म में तांत्रिक उपाय भी होता है। तो अगर आप भी तांत्रिक उपाय करना चाहते हैं तो फिर आपको बुधवार वाले दिन 7 कौड़ियां लेना होगा।कौड़ियां बाजार में पूजा सामग्री वाली दुकानों में आसानी से मिल जाती है। कौड़ियां के साथ एक मुट्ठी हरे खड़े मूंग को लेकर दोनों को एक साथ हरे रंग के कपड़े में बांधकर शांति से किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख आइए।और ध्यान रहे की इस बात को किसी को भी न बताएं और अपनी पूरी आस्था रखें।आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी।

5 - बुधवार वाले दिन सवा पाव मूंग को लेकर उबाल लें और उसमे शक्कर और घी को मिलाकर गाय माता को खिलाये। ऐसा करने से आपके ऊपर जो भी कर्जा है उससे आपको मुक्ति मिलेगी। और आप कर्जमुक्त हो जाएंगे।

6.घर की पूर्व दिशा में लाल झंडा लगाएं। ज्योतिष के अनुसार यह उपाय बुध के नकारात्मक प्रभावों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। साथ ही बुध दोष और वाणी दोष से परेशान व्यक्ति को सोने के आभूषण धारण करने चाहिए। अगर आप सोना नहीं पहन पा रहे हैं तो तांबे के आभूषण जरूर पहनें। अधिक से अधिक हरे वस्त्र धारण करें तथा हरी वस्तुओं का दान करें।

ये भी पढ़े:
 

नमक के ये कुछ आसान से उपाय पुरानी से पुरानी बीमारी से छुटकारा दिलाता है


भारत के इन मंदिरों में पुरुषों का प्रवेश वर्जित है , जानें क्या है वजह


उपरी हवा और बुरी नज़र से बचने के लिए करें ये उपाय




 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X