Facts - Similar - Zodiac - Signs - Partners - यदि आप और आपके जीवन साथी की राशि है एक , तो जरूर जाने यह बातें ! - Myjyotish News Live
myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   facts - similar - zodiac - signs - partners

यदि आप और आपके जीवन साथी की राशि है एक , तो जरूर जाने यह बातें !

Myjyotish Expert Updated 03 Aug 2020 01:46 PM IST
जीवन साथी की राशि है एक
जीवन साथी की राशि है एक - फोटो : Myjyotish

एक ही सूर्य के चिन्ह के साथ होने पर कई बार यह मुश्किल हो सकता है, यह या तो स्वर्ग में बनाया गया मैच हो सकता है या धरती पर नरक बन सकता है। यह कितना आकर्षक हो सकता है जब दूसरा व्यक्ति आपके सकारात्मक और नकारात्मक लक्षणों को प्रदर्शित करता हुआ एक चलने वाले दर्पण की तरह होगा। लेकिन अंततः यह सब आप दोनों पर निर्भर करता है कि या तो समस्या को ठीक करें या बस इसे जाने दें। चलिए पता लगाते है, क्या आप अपने साथी के साथ एक ही राशि के साथ संगत हैं?

मेष – मेष :   यह निसंदेह एक कठिन मैच है, जहां दो अग्नि संकेत एक विस्फोट का कारण बनते हैं। दो मेष साथी संगत नहीं हो सकते हैं जब तक कि वह अपने विचारों को एक - दूसरे तोपना बंद नहीं करते हैं। यह साझेदारी तभी काम कर सकती है जब वह अपने आवेगों को अपनी प्रेरणा बनने दें। वह एक - दूसरे के आवेशपूर्ण स्वभाव को प्रज्वलित कर सकते हैं और यदि वह वास्तव में चाहते हैं तो बहुत मज़ा करें।

वृषभ – वृषभ :  यह दो संकेत काफी संगत हो सकते हैं क्योंकि वह एक साथ स्थिरता का आनंद लेते हैं। हालांकि, किसी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि वृषभ राशि को एक ट्रैक दिमाग के लिए जाना जाता है। सभी तब तक ठीक है जब तक दोनों साथी एक ही दिशा में सोच रहे हैं। अगर वह अलग-अलग राय रखते हैं तो चीजें उलटी हो जाएंगी क्योंकि दोनों को अपने कम्फ़र्ट ज़ोन से आगे बढ़ना मुश्किल होगा। संतुलन इस रिश्ते को सफल बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

कृष्णजन्माष्टमी पर द्वारकाधीश में तुलसी के पत्ते से कराएं विष्णुसहस्रनाम , होगी मनवांछित फल की प्राप्ति - 12 अगस्त 2020

मिथुन – मिथुन :  जुड़वां एक साथ कभी उबाऊ नहीं हो सकते; एक फ्लिंग काफी रोमांचक हो सकता है और सुरक्षित रूप से दोनों के बीच जुनून का एक बवंडर माना जा सकता है। लेकिन जब लंबी दौड़ में अनुकूलता की बात आती है, तो चीजें संदिग्ध हो सकती हैं। यहां समस्या स्थिरता की कमी और बहुत अधिक अप्रत्याशितता होगी। एक साथी के बोर होने पर दोनों आसानी से एक-दूसरे से दूर जा सकते हैं। यदि वह काम करना चाहते हैं, तो उन्हें एक साथ रहने के लिए स्थिरता की दिशा में काम करने की आवश्यकता है। यदि आप इस तरह के एक मैच हैं और अपने रिश्ते में अशांति का अनुभव कर रहे हैं, तो  एक ज्योतिषी से ऑनलाइन परामर्श करना न केवल आपको वर्तमान स्थिति से उबरने में मदद करेगा बल्कि आपके रिश्ते को पोषण देने और इसे मजबूत बनाने के लिए मार्गदर्शन करेगा।

कर्क – कर्क : कर्क राशि के दो व्यक्तियों के बीच संबंध एक अच्छा मेल माना जा सकता है। दोनों स्वभाव से पोषण और संवेदनशील हैं, लेकिन यह एक समस्या भी हो सकती है। भावनात्मक कारक इस रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।  यदि वह संवेदनशील साथी की उपस्थिति को स्वीकार करना नहीं सीखते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वह एक-दूसरे के स्वभाव को सहना सीखें और चीजों को थोड़ा आसान बनाएं।

सिंह - सिंह :  यह एक अप्रत्याशित मैच या बल्कि एक विस्फोटक संयोजन हो सकता है क्योंकि दोनों को हावी होने की आवश्यकता महसूस होती है। यदि वह  इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तो दोनों ध्यान आकर्षित करते हैं और झकझोर सकते हैं। यद्यपि यह दुर्लभ हो सकता है, इस संयोजन में सच्ची समानता की बहुत आवश्यकता है जहां दोनों को आगे और पीछे हावी होने के लिए अपनी शक्ति का व्यापार करने की आवश्यकता होती है। इस रिश्ते में जुनून अधिक हो सकता है, लेकिन दोनों को अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने और एक-दूसरे के लिए आपसी सम्मान बढ़ाने की जरूरत है।

कन्या - कन्या  : उधम मचाते और मजाकिया, दो लोग वास्तव में स्वर्ग में बनाया गया मैच हो सकता है। दोनों को एक दूसरे से उच्च उम्मीदें हैं और यदि दोनों एक ही पृष्ठ पर हैं तो उच्च लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। अपने महत्वपूर्ण स्वभाव के कारण, उन्हें एक-दूसरे को बदलने की बहुत कोशिश करने के बजाय एक-दूसरे को स्वीकार करना सीखना चाहिए। दोनों एक-दूसरे को बेहतर इंसान बनने में मदद कर सकते हैं।

तुला – तुला :  दोनों के बीच का मेल प्यारा हो सकता है, लेकिन यह केवल तभी काम कर सकता है जब वह अपनी लड़ाइयों को अच्छे से चुनें। उनकी संगतता इस बात पर निर्भर करती है कि वह  एक-दूसरे के मुद्दों या समस्याओं के बारे में कितनी अच्छी तरह जानते हैं। हर चीज़ का थोड़ा सा संतुलन और उनकी एक-दूसरे के प्रति निष्पक्ष रहने की क्षमता इस रिश्ते के लिए उपयोगी हो सकती है। क्या आप अक्सर महसूस करते हैं कि आप दोनों के बीच एक पारदर्शी दीवार है? आप एक दूसरे से अपने दिल की बात कहने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सभी प्रयास विफल हो गए हैं। यह उच्च समय है जब आपने उस दीवार को तोड़ दिया और एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के लिए अपने दिल को एक दूसरे से बाहर कर दिया।
 
वृश्चिक - वृश्चिक:  रहस्य, खतरा, जुनून और बहुत कुछ जब दो स्कॉर्पियो एक साथ होते हैं। समय पर संभाल करना बहुत अधिक हो सकता है और इन दोनों में इन लुभावने गुणों को संघ बहुत अनुकूल नहीं बना सकता है। ईर्ष्या या संदिग्ध स्वभाव, झगड़े और बहुत भावनात्मक उथल-पुथल के साथ मिलकर, रिश्ते को मजबूत बनाया जा सकता है। विश्वास इस रिश्ते को अंतिम बनाने के लिए आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण लक्षणों में से एक है।
 
धनु- धनु:  यह एक मजेदार मैच हो सकता है क्योंकि प्रतियोगिता और रोमांच दोनों का आनंद क्षेत्र है । विभिन्न मामलों पर उनकी मजबूत राय गंभीर लेकिन सुखद चर्चा का कारण बन सकती है। लेकिन असली मुसीबत तब सामने आती है जब कोई अपनी स्वतंत्रता के उल्लंघन का डर रखता है या जब एक साथी प्रतिबद्धता चाहता है और दूसरा स्वतंत्र रहना पसंद करता है। अगर दोनों इन मुद्दों पर काम करने के इच्छुक हैं, तो यह काफी हद तक एक अच्छा मैच हो सकता है।

मकर - मकर:  यह मैच किसी भी भ्रम से रहित है और इस रिश्ते के काम करने की पूरी संभावना है। कारण दोनों भागीदारों के रिश्ते के बाहर एक दूसरे की जरूरतों के बारे में पता है। उनके पास एक-दूसरे के काम और स्पेस के लिए भी सम्मान है। उनका रिश्ता धीरे-धीरे साझा मूल्यों के गहरे बंधन से विकसित होता है। लेकिन अगर वह सांसारिक महत्वाकांक्षाओं को अपने बीच आने दें तो समस्याएँ पैदा हो सकती हैं।

जन्माष्टमी पर कराएं वृन्दावन के बिहारी जी का सामूहिक अभिषेक एवं 56 भोग , होंगी समस्त कामनाएं पूर्ण - 12 अगस्त 2020

कुंभ  - कुंभ  : यह दोनों सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं क्योंकि दोनों खुले विचारों वाले होते हैं और अत्यधिक सहनशील व्यक्ति होते हैं। लेकिन भावनाओं की दुनिया उनका सबसे मजबूत बिंदु नहीं हो सकती है और जुनून दोनों के बीच एक लापता कारक हो सकता है। यह तब होता है जब मुसीबत में कमी आती है और दोनों अपने रिश्ते के भावनात्मक पहलुओं की अनदेखी कर सकते हैं। इस काम को करने के लिए, उन्हें अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने और अपनी सच्ची भावनाओं के बारे में बताने से रोकने की जरूरत है।

मीन - मीन:  रिश्ते में दो सपने देखने वाले एक साथ चीजों का सपना देख सकते हैं। लेकिन किसी भी कार्ययोजना के बिना यह रिश्ता किसी भी परिणाम से रहित हो सकता है। दोनों मछलियां अपनी काल्पनिक कल्पनाओं में बेहद गहराई तक तैर सकती हैं, जो उनके लिए काम कर सकती । वह अपने गुलाब के रंग का चश्मा पहनना पसंद करते हैं और भोले बने रहते हैं । यह संघ तभी काम कर सकता है जब उनमें से एक के पैर जमीन पर मजबूती से टिके हों।

जैसा कि वे कहते हैं, 'विवाह स्वर्ग में किए जाते हैं'; फिर उनमें से कुछ का सामना सभी कठिनाइयों, खटास और अंत में क्यों होता है? ज्योतिष के पास निश्चित रूप से इसका उत्तर है, तथा आपको अगर किसी समस्या का सामना करना पड़ता है इन उपयुक्त कारणों से तो जरूर ज्योतिष का सहारा ले अपने सवालो के जवाब प्राप्त करें।
 

यह भी पढ़े :-

वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष उपाय

अपनी राशिनुसार जाने सबसे उपयुक्त निवेश

ज्योतिष किस प्रकार आपकी सहायता करने योग्य है ?

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X