myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Astrology Dreams Interpretation: Knowing the importance of dreams in real life

Dreams Interpretation: जाने स्वप्न का वास्तविक जीवन में महत्व

Myjyotish Expert Updated 23 Jul 2020 03:21 PM IST
स्वप्न महत्व
स्वप्न महत्व - फोटो : Myjyotish

हम सभी सपने देखते हैं - कुछ सपने दूसरों की तुलना में अधिक उज्ज्वल होते हैं और कुछ सपने जो हम याद करते हैं और कुछ हम भूल जाते हैं - हालांकि, क्या आप जानते हैं कि आप जो भी सपना देखते हैं उसका एक छिपा हुआ अर्थ होता है? शुभ और अशुभ दोनों तरह के सपने हैं और आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही सपनों को विश्लेषण करने की कोशिश करेंगे। ऐसा कहा जाता है कि सपने ज्योतिष शास्त्र का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं - त्रेता और द्वापर युग के शुरुआती धर्मग्रंथ सपनों की शुरुआत से ही मानव चेतना का हिस्सा होने की बात करते हैं। 
  • सपने में घोड़े को देखना 
यह ज्यादातर एक अच्छा शगुन माना जाता है --- अगर आप खुद को घोड़े की सवारी करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप जीवन में कई बाधाओं के बिना सहज तरीके से जी रहें ही।  यदि आप खुद को सरपट भागते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप किसी भी मुद्दे का सामना किए बिना अपनी सभी समस्याओं को जल्दी से समाप्त करने योग्य होंगे। 

सावन माह में बुक करें शिव का रुद्राभिषेक , होंगी समस्त विपदाएं दूर 
  • एक बच्चे को देखना 
ज्यादातर समय बच्चे बेगुनाही और प्यार का चित्रण करते हैं। हालाँकि, एक रोता हुआ बच्चा जीवन निराशा में बदलने का संकेत दे सकता है। यह आपके प्रेम जीवन में संघर्ष का संकेत हो सकता है। एक बच्चा जो सपनों में चलना सीख रहा है, वह जीवन में आपकी ताकत और लचीलापन का संकेत देता है।
  • कपड़े के बारे में सपना देखना 
यह अजीब लग सकता है, लेकिन कपड़े के बारे में सपने देखने के भी अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं। यह कहा जाता है कि यदि आप नए कपड़े पहन रहे हैं, तो आप एक उज्ज्वल भविष्य की आशा कर रहे हैं। यदि आप अपने कपड़ों को सुखा रहे हैं, तो यह परिवर्तन को दर्शाता है। यदि आप सपने में फटे कपड़े देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने प्रेम जीवन में संघर्षों का सामना करने वाले है।

काल सर्प दोष पूजा - नागवासुकि मंदिर , प्रयागराज
  • पानी के बारे में सपने देखना 
यह ज्यादातर सपने प्रकृति में सकारात्मक दर्शाने के होते हैं। अगर आप अपने सपनों में पानी के छींटे देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको जीवन में जितना मोलभाव करना है उससे ज्यादा मिलेगा - अगर आप सपने में पानी पीते हैं तो आपको पैसे वापस मिल जाएंगे जो आपने कभी किसी को ऋण के रूप में दिया था। यदि आप खुद को पानी पर चलते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप बड़ी सफलता प्राप्त करने वाले है।

यह भी पढ़े :-


Kaal Sarp Dosh - यदि आप या आपके परिवार का कोई सदस्य है काल सर्प दोष से परेशान, तो जरूर पढ़ें !

साढ़े - साती के प्रकोप से बचाव हेतु सावन में करें यह सरल उपाय

Sawan 2020: जाने सावन माह से जुड़ी यह 3 मान्यताएं

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X