myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Dream of Snake Bite: Know what a snake bite in a dream indicates

Dream Snake Bite: जानिए सपने में सांप का काटना किस बात का देता है संकेत

Nisha Thapaनिशा थापा Updated 20 Jun 2024 03:28 PM IST
सपने में सांप का काटना किस बात का देता है संकेत
सपने में सांप का काटना किस बात का देता है संकेत - फोटो : My Jyotish

खास बातें

Dream Snake Bite: कुछ लोगों का मानना होता है कि सांप को सपने में देखना अशुभ होता है। यदि वो सांप काट दे तो यह भी इस बात की संकेत करता है कि जीवन में कुछ नकारात्मक होने वाला है। इस लेख में जानते हैं कि सपने में सांप का काटना क्या दर्शाता है।
विज्ञापन
विज्ञापन

Dream Snake Bite: सपने हमारी नींद का एक रहस्यमय पहलू हैं जो अक्सर हमारे अवचेतन मन की झलक दिखाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में सपनों का विशेष महत्व होता है और उनसे जुड़े संकेतों को शुभ या अशुभ माना जाता है। इसी प्रकार से जब हमारे साथ कुछ घटनाएं घटित होती हैं, तो हमें याद आता है कि ऐसा ही कुछ हमने सपने में देखा था। इसी क्रम में कुछ धारणाओं की  मानें तो ऐसा कहा जाता है कि सपने में सांप देखना कुछ घटना की ओर इशारा करता है। ठिक इसी प्रकार से यदि सांप काट दें, तो उसका भी हमारे जीवन में बहुक गहरा प्रभाव पड़ता है। तो आइए इस लेख में जानते हैं कि सपने में सांप यदि काट दे तो क्या होता है।
 

सपने में सांप दिखना क्या होता है? (Seeing a snake in a dream?)


ज्योतिष में सांप को शक्ति, कुंडलिनी और परिवर्तन का प्रतीक माना जाता है। सपने में सांप देखना कुछ शुभताओं का संकेत हो सकता है। जैसे कि काला सांप धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। सपने में काला सांप देखना आर्थिक लाभ का संकेत हो सकता है। इसके अलावा सफेद सांप को रोग नाशक माना जाता है। सपने में सफेद सांप देखना स्वास्थ्य लाभ का संकेत हो सकता है। वहीं दूसरे पहलू को देखें तो सपने में सांप देखना शत्रुओं, कठिनाइयों और बाधाओं का संकेत हो सकता है। यदि सपने में सांप डरावना लगे या आपको डराए तो यह आपके मन में मौजूद भय और चिंता का प्रतीक हो सकता है। यदि सपने में सांप मृत हो या उसे मारते हुए देखें तो यह बीमारी का संकेत हो सकता है।

 

सपने में सांप द्वारा काटना किस बात का संकेत है? (What does mean by snake bite in a dream)


सपने में सांप काटना धोखा, षड्यंत्र और किसी करीबी व्यक्ति द्वारा किए जाने वाले विश्वासघात का संकेत हो सकता है। यदि सपने में सांप पैर में काटे तो इसका मतलब आर्थिक हानि हो सकती है। यदि सपने में सांप हाथ में काटे तो इसका मतलब कोई बीमारी हो सकती है। सपने में सांप का काटना शत्रुता, कठिनाइयों और बाधाओं का संकेत भी हो सकता है। यह दर्शाता है कि आपको अपने जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सकारात्मक रूप से देखें तो सपने में सांप काटने का मतलब यह भी हो सकता है कि आपके जीवन में कोई नई शुरुआत होने वाली है। लेकिन हर बार ये बातें सच नहीं हो सकती है, क्योंकि कुछ स्थितियों में जिसके बारे में हम सोचते हैं या फिर सोने से पहले वो चीज देखते हैं, तो भी वह हमारे सपने में आने लगता है।

यदि आप इसी प्रकार से अपने किसी भी सपने से परेशान हैं, तो हमारे ज्योतिषी से संपर्क करें, वह आपके बूरे सपनों के निवारण के लिए सलाह अवश्य ही देंगे।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X