myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   Budhaditya Yoga June, Sun Mercury Conjunction

Budhaditya Yoga: इन राशियों को 15 जून से मिलने लगेगा बुधादित्य योग का असर

myjyotish Updated 12 Jun 2024 12:12 PM IST
बुधादित्य योग
बुधादित्य योग - फोटो : myjyotish

खास बातें

Sun Mercury Conjunction: बुधादित्य योग का बनना काफी शुभ होता है। सूर्य और बुध की युति योग का फल अब हमें 15 जून में मिलने लगेगा जिसमें राशियां अधिक प्रभावित होंगी। आइये जान लेते हैं क्या है बुधादित्य योग और कैसा रहेगा बुधादित्य योग का प्रभाव।
विज्ञापन
विज्ञापन
Sun Mercury Conjunction: बुधादित्य योग का बनना काफी शुभ होता है। सूर्य और बुध की युति योग का फल अब हमें 15 जून में मिलने लगेगा जिसमें 4 राशियां अधिक प्रभावित होंगी। आइये जान लेते हैं क्या है बुधादित्य योग और कैसा रहेगा बुधादित्य योग का प्रभाव।

Budhaditya Yoga Rashifal: बुध और सूर्य की युति अब मिथुन राशि में होगी जिसके कारण मिथुन से लेकर वृष, तुला राशि वाले होंगे विशेष रुप से प्रभावित।  बुध गोचर, सूर्य गोचर जब एक राशि में साथ होता है तब मिलता है बुधादित्य योग का शुभ फल। 

बुधादित्य योग का बनना बहुत ही शुभ है।  बुधादित्य योग बुध और सूर्य की युति से बनता है जो कुंडली में सकारात्मक असर दिखाता है. इस समय में जून माह में अब मिथुन राशि में होगी, जिससे कुछ राशि के लोग विशेष रूप से प्रभावित होंगे। जब बुध गोचर और सूर्य गोचर एक साथ एक राशि में होते हैं, तो बुधादित्य योग के शुभ फल प्राप्त होते हैं। इस समय पर शिक्षा क्षेत्र में अच्छे मौके मिल सकते हैं। कुंडली के शुभ योगों में इसका विशेष स्थान है।

क्या होता है बुधादित्य योग ?  What is Budhaditya Yoga

सूर्य के साथ जब बुध एक राशि में होता है तब बुधादित्य योग बनता है। इस समय आने वाले 15 जून से बुध और सूर्य एक साथ मिथुन राशि में हंगे। यह योग कई मामलों में शुभ माना जाता है। इसका प्रभाव कुछ राशियों को मालामाल बना सकता है। इस योग की खास बात यह है कि जिस राशि में बुध प्रवेश करने जा रहा है, वह उसी की राशि है जहां सूर्य भी हैं। 

सूर्य को आत्मा और ऊर्जा का कारक माना जाता है, जबकि बुध को ज्योतिष में बुद्धि, वाणिज्य और ज्ञान का कारक माना जाता है। बुध के साथ सूर्य का योग बुध की कुशलता प्रसिद्धि मान सम्मान देता है। इस योग का असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है, लेकिन आइए जानते हैं बुधादित्य का गोचर इन राशियों के लिए क्या असर लेकर आ रहा है।

वृष राशि को मिलेगा धन लाभ 
वृष राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी। बुध सूर्य दोनों धन भाव को वृद्धि देंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि करेगा। यह गोचर शिक्षा और धन के मामले में शुभ परिणाम देगा। इस दौरान आपकी सोचने की क्षमता बढ़ेगी और आप सही निर्णय लेंगे। आप आय के विभिन्न स्रोतों को विकसित करने में सफल होंगे। 

मिथुन राशि को मिलेगी सफलता 
मिथुन राशि वालों के दांपत्य जीवन में आएगी मधुरता आएगी।  आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। मिथुन राशि वालों के लिए यह शुभ परिणाम लेकर आ रहा है। आपकी राशि में बुध का होना आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। अगर आपको बिजनेस सहयोगियों से कोई परेशानी आ रही है, तो उसका समाधान होगा। व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। इस समय संचार के कार्य आप काफी अच्छे से करेंगे। 

तुला राशि को मिलेगा नया जोश 
इस समय साहस और मेहनत से लक्ष्य हासिल करेंगे। काम में सफलता और उत्साह मिलेगा। यह समय आध्यात्मिक लाभ देगा तथा सामाजिक क्षेत्र में वृद्धि करेगा। आपको व्यापार और नौकरी में सही निर्णय से अच्छा लाभ मिलेगा। विदेशी मामलों में सफलता मिलेगी। 

कुंभ राशि को मिलेगा प्रेम का सुख 
आपको प्रेम का सुख मिलेगा, आपके पारिवारिक जीवन में शांति आएगी तथा धन संबंधी मामलों में भी आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।  संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिल सकता है। नए रिश्ते आपको लाभ दिला पाएंगे। शेयर मार्किट में अचानक से लाभ मिल सकता है। इस दौरान धन का निवेश करना भी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी समय काफी अच्छा रहेगा। 

मीन राशि को मिलेगा परिवार का सहयोग 
इस समय परिवार का सुख मिलेगा। आपको किसी पुरानी बीमारी से मुक्ति मिलने की संभावना है। आमदनी में न केवल बढ़ोतरी होगी बल्कि अगर आपने कहीं निवेश किया था तो उससे भी आपको धन प्राप्ति हो सकती है।कुछ अन्य स्रोतों से भी धन प्राप्ति की संभावना है। पारिवारिक जीवन में जो परेशानियाँ चल रही थीं, वे दूर होने लगेंगी। 

ज्योतिषाचार्यों से बात करने के लिए यहां क्लिक करें- https://www.myjyotish.com/talk-to-astrologers 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X