myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   birthday birth date predictions for future and good career remedies

जन्मतिथि भी तय करती है आपका भविष्य और करियर..

myjyotish expert Updated 03 Jun 2021 12:10 PM IST
जन्मतिथि भी तय करती है आपका भविष्य और करियर
जन्मतिथि भी तय करती है आपका भविष्य और करियर - फोटो : google
स्कूल पूरा होने के बाद अधिकतर बच्चों के मन में यह संशय बना रहता है कि किस फिल्ड में अपना करियर बनाए। कुछ लोग जीवन में क्या करना चाहते हैं इसका निर्णय वह पहले ही कर लेते है लेकिन कुछ लोग अपने करियर को लेकर दुविधा में रहते है। आपको बता दे कि आपके जन्म से पहले ही यह तय हो चुका होता है कि आपको किस क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। जन्म की तारीख ना केवल व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में अपितु उसके रोजगार के बारे में भी पता बताता है। आप अपनी जन्मतिथि से जान सकते है कि कौनसा करियर आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर आप सही तरह से करियर को निश्चित करेंगे तो आपको सफलता के साथ-साथ प्रसिद्धि भी अवश्य मिलेगी।जानिए किस मूलांक के लिए कौनसा करियर ऑपशन बेहतर रहेगा।

1. जन्म तारीख – 01, 10, 19 या 28

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध सूर्य और मंगल से माना जाता है। 1 नंबर वाले हमेशा अलग-अलग चीजों की खोझ करते रहते हैं। इसके अलावा 1 नंबर वाले आत्मविश्वासी और ऊर्जावान होते हैं। ऐसे लोग अपना निर्णय अपनी आइडिया के दम पर ही लेते हैं। इस जन्मांक के व्यक्तियों के लिए प्रशासनिक सेवा, बैंकिंग, प्रबंधन, प्रशासनिक सेवा एवं राजनीति में करियर बनाना अच्छा होता है। रोज सूर्य को जल अपर्ण करने से और ताम्बा धारण करने से रोजगार की समस्या दूर होती है।
 
2. जन्म तारीख – 02, 11, 20 या 29

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध चंद्र व शुक्र दोनों से होता है। चंद्रमा की तरह यह शांत स्वभाव के होते हैं। यह मानसिक रूप से काफी कुशल होते हैं और हर चीज योजना बनाकर करते हैं। इस अंक वाले व्यक्ति काफी भावुक भी होते हैं।  कला, अभिनय, संगीत, सौंदर्य और जल के क्षेत्र में काफी नाम कमा सकते हैं। अस्पताल, रेस्टोरेंट व सौंदर्य का व्यवसाय भी आपके लिए काफी अच्छा है। रोजगार की समस्या को दूर करने के लिए चांदी धारण करे और रोज भगवान शिव की उपासना करें।

3. जन्म तारीख – 03, 12, 21 या 30

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध बुध व बृहस्पति से होता है। । इस मूलांक के व्यक्ति काफी महत्वाकांक्षी होते हैं। इस अंक के व्यक्ति अधिक समय तक किसी के अधीन रहकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं करते। यह परिस्थिति के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ये शिक्षा, सलाहकारिता, वकालत और बौद्धिक क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। स्टेशनरी, शिक्षा तथा धर्म कार्य में भी इन्हें खूब लाभ होगा। रोजगार में समस्या होने पर स्वर्ण धारण करें व विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

4. जन्म तारीख – 04, 13, 22 या 31

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध राहु व चन्द्र से होता है।  इस मूलांक के व्यक्ति अक्सर उलझन की स्थिति में रहते हैं। इनके जीवन में बहुत कुछ अचानक होता है। इनमें खास बात यह है कि यह किसी को दुखी नहीं देख सकते। यह बहुत व्यवहारिक और भरोसे लायक होते हैं। इनको बदलाव बहुत कम पसंद आता है। ये बहुत मेहनती होते हैं।  ये तकनीक, औषधि, ज्योतिष, तंत्र-मंत्र आदि क्षेत्रों में नाम कमा सकते हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और सलाहकारिता के क्षेत्र में भी सफलता मिलती हैं। स्टील का छल्ला पहनने से और भगवान शिव की आराधना करने से रोजगार की समस्या दूर होती है।

5. जन्म तारिख – 05, 14 या 23

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध बुध व सूर्य से होता है। इस मूलांक के व्यक्ति मिलनसार होते हैं और हंसी मजाक इन्हें खूब पसंद होता है। यह हर काम को सोच-विचार कर करते हैं। चतुराई और कुशल बात-चीत कला से लोगों से काम निकलवाना इन्हें खूब आता है। ये क़ानून, प्रशासन तथा कॉर्पोरेट क्षेत्र में अच्छा कार्य कर सकते हैं। लेखन व संगीत के क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त होता है। रोजगार में समस्या आने पर कांस्य धारण करें और श्रीकृष्ण की उपासना करें।
 
 6. जन्म तारीख – 06, 15, या 24

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध शुक्र व बुध से होता है।इस मूलांक के लोग शौकीन और उत्साही होते हैं। यह हर काम योजना बनाकर करते हैं इसलिए काम में सफल भी होते हैं। ये अभिनय, फिल्म, मीडिया व चिकित्सा के क्षेत्र में तरक्की प्राप्त कर सकते हैं। शिक्षा का क्षेत्र भी इनको खूब रास आता है। रोजगार में समस्या होने पर चांदी का छल्ला पहनें और भगवान शिव और पार्वती की पूजा करें।

7. जन्म तारीख – 07, 16 या 25

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध केतु व शुक्र से होता है। इस मूलांक के व्यक्ति अपने जन्मस्थान से दूर जाकर करियर बनाने में सफल होते हैं। इनमें नई-नई चीजों को सीखने की चाहत होती है। ये धर्म, शिक्षा, कला, अनुसंधान व तकनीकी क्षेत्र में अच्छा काम कर सकते हैं। विशेष औषधियों के क्षेत्र में भी ये सफलता पा सकते हैं। स्वर्ण धारण करने और भगवान गणेश की उपासना करने से रोजगार की समस्या दूर होती है।
 
8. जन्म तारीख – 08, 17 या 26

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध शनि व मंगल से होता है। ये बहुत गहराई से हर चीज को सोचते हैं और मन में जो भी होता है, वह बोल देते हैं। ये सभी अड़चनों को पार करके सफलता प्राप्त करते हैं। इन्हें आसानी से सफलता नहीं मिलती है इसलिए संघर्ष इनके जीवन का मूलमंत्र होता है। ये प्रशासन, राजनीति, कानून व इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं। आध्यात्म, ज्योतिष और तंत्र-मंत्र के क्षेत्र भी इनके लिए बढ़िया हो सकते हैं। रोजगार में समस्या आने पर लोहे का छल्ला पहनें व रोज शनि देव और हनुमान जी की आराधना करें।

अधिक जानने के लिए हमारे ज्योतिषियों से संपर्क करें
 
9. जन्म तारीख – 09, 18 या 27

इस तारीख में जन्में जातकों का संबंध मंगल व बृहस्पति से होता है। यह बहुत साहसी होते हैं ।हालांकि ये जल्दबाजी में निर्णय तो ले लेते हैं लेकिन उसके बुरे परिणाम इनको प्राप्त होते है।  ये सेना, साहस, फैक्ट्री, जमीन व निर्माण के क्षेत्र में बढ़िया कार्य करते हैं। शिक्षा व लेखन क्षेत्र भी इनके लिए बढ़िया होता है। रोजगार में समस्या होने पर ताम्बे का छल्ला पहनें व नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करें।

ये भी पढ़े:
चन्द्रमाँ के किन भागों वाले लोग होते हैं लोकप्रिय
क्या आप जानते है इस ज्योतिर्लिंग से जुड़ी विशेष मान्यताएं ?
साप्ताहिक लव राशिफल : इस सप्ताह जीवन साथी के साथ कैसे रहेंगे आपके संबंध




 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X