myjyotish

6386786122

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Astrology: Such remedies, which will be in your state of improvement.

Jyotish Shastra: कमजोर ग्रहों के लिए ऐसे आहार उपाय, जो बदल देंगे आपके ग्रहों की दशा। 

Myjyotish Expert Updated 17 Mar 2022 02:15 PM IST
कमजोर ग्रहों के लिए ऐसे आहार उपाय, जो बदल देंगे आपके ग्रहों की दशा। 
कमजोर ग्रहों के लिए ऐसे आहार उपाय, जो बदल देंगे आपके ग्रहों की दशा।  - फोटो : google

कमजोर ग्रहों के लिए ऐसे आहार उपाय, जो बदल देंगे आपके ग्रहों की दशा। 


कुछ ही लोग इस तथ्य से अवगत हैं कि कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हमारे बीच मौजूद हैं जिन्हे खाने से ग्रहों के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है। फल स्वरुप, कुंडली में सबसे खराब ग्रह भी सकारात्मक परिणाम देने लगते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार और उनकी सहायता से हमने यहां उन खाद्य पदार्थों को सूचीबद्ध किया है, जिन्हें आपको विभिन्न ग्रहों से अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने आहार में शामिल करना चाहिए। खासकर जब वे आपकी कुंडली में अपने सबसे कमजोर चरण में हों।

होली पर वृंदावन बिहारी जी को चढ़ाएं गुजिया और गुलाल - 18 मार्च 2022


सूर्य 
सूर्य सफलता, आत्मविश्वास, सम्मान और स्वास्थ्य का ग्रह है। कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए व्यक्ति को अपने आहार में गेहूं, आम और गुड़ को शामिल करना चाहिए।

चंद्रमा
चंद्रमा एक मानसिक कारक है। चन्द्रमा का अच्छा प्रभाव पाने के लिए गन्ना, चीनी, दूध और दूध से बने पदार्थ जैसे की मिठाइयाँ, आइसक्रीम, दही, घी आदि का प्रयोग अपने भोजन में करना चाहिए।

बृहस्पति
ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को सबसे शुभ ग्रह माना गया है। यदि यह ग्रह बलशाली हो तो व्यक्ति जीवन के सभी क्षेत्रों में सौभाग्य प्राप्त करता है। अपने परिणामों को बेहतर बनाने के लिए चना, चने की दाल, बेसन, मक्का, केला, हल्दी, सेंधा नमक, पीली दालें और फल खाएं।

राहु और केतु
राहु और केतु के नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए अपने आहार में उड़द, तिल और सरसों को शामिल आवश्य करें। ऐसा करने से आप राहु केतु के दुष्प्रभाव से खुद को बचा सकते हैं। 
होली पर बुरी नजर उतारने और बचाव के लिए काली पूजा - 17 मार्च 

बुध
बुध ग्रह का प्रभाव व्यक्ति की बुद्धि, व्यापार और आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। यदि यह आपके लिए प्रतिकूल परिणाम दे रहा है, तो तत्काल लाभ के लिए मटर, जौ, कुलपी, हरी दाल, मूंग और हरी सब्जियों का सेवन करें।

शुक्र
शुक्र भौतिक सुख, सौंदर्य, ऐश्वर्य और सुखी वैवाहिक जीवन का कारक ग्रह है। शुभ फल पाने के लिए त्रिफला, मसूर की दाल, कमलगट्टा, मिश्री, मूली और सफेद शलजम कहानी चाहिए।

शनि ग्रह
यदि शनि ग्रह प्रतिकूल हो तो यह शरीर, मन और आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। अच्छे जीवन के लिए शनि की कृपा आवश्यक है। इसके लिए तिल, उड़द, काली मिर्च, मूंगफली का तेल, अचार, लौंग, तेजपत्ता और काला नमक का सेवन जरूरी है।

मंगल ग्रह
मंगल की अशुभता वैवाहिक जीवन, भूमि और संपत्ति में समस्याएं लाती है। इसे मजबूत करने के लिए गुड़, दाल, अनार, जौ और शहद का सेवन करें।

अधिक जानकारी के लिए, हमसे instagram पर जुड़ें ।

अधिक जानकारी के लिए आप Myjyotish के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।


 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X