myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Astrology nazar dosh remedies that affects home business

नज़र दोष से अपने घर, कारोबार और खुद को कैसे बचाए

Myjyotish expert Updated 27 May 2021 03:01 PM IST
नजरदोष से अपने घर, कारोबार और खुद को कैसे बचाए
नजरदोष से अपने घर, कारोबार और खुद को कैसे बचाए - फोटो : google

अक्सर कई बार य़ह सुनने में आता है कि घर में काफी सुख-समृद्धि थी लेकिन अचानक से सब नष्ट हो गई है। फलता-फूलता व्यापार अचानक से ठप पड़ गया है। घर में सभी लोग बीमार पड़ने लगे है। यह सोचने पर विवश करता है कि कहीं नजर तो नहीं लग गई है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर ये नजर लगना या नजरदोष होता क्या है? दरअसल, दुनिया में कई तरह की ऊर्जा काम करती हैं जैसे सकारात्मक, नकारात्मक आदि। यह ऊर्जा हमारी सोच, व्यवहार, आदत और शब्दों से बनती है। हमारे अपने शरीर और घर में आम तौर पर सकारात्मक ऊर्जा होती है।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


नजरदोष क्या होता है?

जब किसी की सोच, स्वभाव और सम्पर्क से हमारे ऊपर नकारात्मक असर पड़ता है तो उसे हम नजर लगना कहते हैं।  यह रुकावट काफी तेज होती है और एकदम से बिना कारण सब रोक देती है। आमतौर ऐसा माना जाता है कि पर बुरी नज़र के कारण व्यक्ति की सकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। वह जो भी करता है उसमें उसे नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए लोग बुरी नजर से बचाने के लिए कई प्रकार के जतन करते हैं। बुरी नज़र से बचने के उपाय से पहले बुरी नज़र के लक्षण को जानना आवश्यक है।

इस कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 2 जून 2021

बुरी नज़र के लक्षण

यदि किसी घर को नज़र लग जाए तो उस घर में क्लेश पैदा हो जाता है। घर में चोरी-चकारी की घटना होती है और उस घर में अशांति का माहौल बना रहता है। घर के सदस्य किसी न किसी रोग से पीड़ित होने लगते हैं। उस घर में दरिद्रता आने लगती है |
  • यदि काम-धंधे को नज़र लग जाए तो व्यापार ठप होने लगता है।
  • यदि किसी व्यक्ति को नज़र लग जाए तो वह रोगी अथवा किसी बुरी संगति में फंस जाता है जिससे समाज में उसकी प्रतिष्ठा समाप्त हो जाती है अथवा उसके बने बनाए काम बिगड़ जाते हैं।
  • यदि किसी बच्चे को नज़र लग जाए तो वह बीमार पड़ जाता है अथवा वह बिना बात के ज़ोर-ज़ोर से रोता है।
यह भी पढ़े:

जानिए माँ के किस मंदिर में चढ़ाई जाती हैं चमत्कारी सात्विक रूप से बलि

आज का राशिफल 27/05/2021 : मई का अंतिम गुरूवार लाएगा किन राशियों के लिए शुभ संकेत, जानें भाग्यफल

Budhha Purnima 2021: जानें क्या है बुद्ध पूर्णिमा ? इसके महत्व व पूजा विधि





 
 
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X