myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   astrology compatibility between taurus and pisces zodiac signs

जानिए वृष राशि और मीन राशि के मध्य कैसा रहता है सामंजस्य

ज्योतिषाचार्य राज रानी Updated 29 Sep 2021 03:53 PM IST
tauras and pisces compatibility
tauras and pisces compatibility - फोटो : google
यदि आप वृष राशि के हैं, तो आप पाएंगे कि पृथ्वी तत्व राशि के साथ इनका संबंध बहुत अनुकूल रह सकता है. मीन के साथ वृष का संबंध सामान्य रह सकते हैं, लेकिन अनुकूलता की कमी भी होती है. दोनो को खुलने और एक-दूसरे के साथ सहज होने में देर लग सकती है. ईमानदारी और विश्वास की एक मजबूत समझ दोनों में होगी है, पर वे अच्छी तरह से संवाद कर पाने में थोड़ा सा कठिनाई का अनुभव हो सकता है. वृषभ को मन की शांति की आवश्यकता होगी वही मीन की भी होगी दोनों एक दूसरे के साथ बौद्धिक विचारों में सहयोग दे सकते हैं. इस बात की संभावना है कि वे एक दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं. हालाँकि, उन्हें यह समझने में परेशानी होगी कि एक-दूसरे से क्या चाहते हैं, और वे दोनों इसके बारे में बात करने के लिए संघर्ष कर सकते हैं. वे अच्छी तरह से संवाद नहीं कर पाएं और ऐसा महसूस करेंगे कि वे दो अलग-अलग दुनिया से हैं.

किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व बात कीजिए ज्योतिषी से

कल्पना के साथ भावनाओं का संगम 

मीन राशि वालों को एक खुले विचारों वाले साथी की जरूरत होती है जो उनके साथ संवाद करने से दूर न रहे, वे यह नहीं जान सकते कि उनका साथी क्या सोच रहा है इसलिए वृष के साथ भावनाओं के बारे में बात करने और स्नेह दिखाने में असहज होते हैं.  मीन विशेष महसूस करना चाहते हैं, उन्हें एक ऐसे साथी की जरूरत होती है जो उन्हें काम करने के लिए प्रोत्साहित करे.

इन दोनों राशियों के बीच का संबंध अत्यधिक अनुकूल है, और यह स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ सकता है. हालाँकि मीन राशि एक प्रकार के स्वप्नद्रष्टा हो सकते हैं और वृषभ व्यावहारिक होते हैं फिर भी वे अच्छे दोस्त और उससे भी बेहतर साझेदार बन सकते हैं. सपने देखने वाले मीन और जमीन से जुड़े वृषभ को रिश्ते और उनकी साझा गतिविधियों के बारे में आमने-सामने देखने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. एक बार जब वे बातें करते हैं और एक-दूसरे में विश्वास पाते हैं, तो यह बहुत अच्छा हो जाएगा चाहे आगे बढ़ने की रफ्तार धीमी हो लेकिन स्थिरता का रिश्ता आगे बढ़ सकता है. 


विश्वास और ईमानदारी से बनता है मजबूत रिश्ता 

मीन राशि आमतौर पर वृषभ राशि के साथ अच्छी तरह मेल खाती है, वृष और मीन राशि वालों को किसी ऐसे व्यक्ति के होने का दिखावा नहीं करना पड़ता है. प्रकृति में समान हो सकते हैं, इसलिए बहस करने के कई कारण नहीं होंगे. मीन वृष राशि की जोड़ी का बेहद मजबूत भावनात्मक संबंध होगा. वे एक-दूसरे से किसी भी बात पर बात करने में सहज महसूस कर सकते हैं. जिससे एक स्थिर, लंबे समय तक चलने वाला रिश्ता बन सकता है. शुरुआती दौर में एक परी कथा जैसा प्यार भी हो सकता है लेकिन धैर्य से ही इसे आगे बढ़ाया जा सकता है.


कैसा होगा आपका भविष्य, पूछिए टैरो कार्ड रीडर से
कहीं आप किसी ग्रह दशा से प्रभावित तो नहीं? पूछिए प्रसिद्ध ज्योतिषी से
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज एक साथ प्रसन्न -6 अक्टूबर 2021
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X