myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Aquarius zodiac sign yearly prediction new year 2022

कुम्भ राशि वालों को साल 2022 में मिलेंगे शुभ परिणाम, भाग्यफल से जानें क्या होगा ख़ास

My jyotish expert Updated 24 Nov 2021 11:10 AM IST
kumbh rashi 2022
kumbh rashi 2022 - फोटो : Myjyotish
कुम्भ राशिफल 2022 के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के आधार पर वर्ष 2022 आपको चुनौतियों, संघर्ष, श्रम और सफलता के अच्छे परिणाम देगा। बार-बार आपको कई चुनौतियाँ मिलेंगी, लेकिन आप अपनी मेहनत और लगन से उनका आसानी से सामना कर पाएंगे। इस साल आप अपने रिश्तेदारों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। किसी लंबी धार्मिक यात्रा पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं। इस साल आपको अपनी कार्य प्रतिबद्धता के कारण बहुत अधिक यात्रा करनी पड़ेगी और यात्रा संबंधी चीजों पर आप बहुत अधिक धन खर्च करेंगे। इस वर्ष आपके खर्चे भी अधिक रहेंगे। आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, और आपको उनसे लाभ भी हो सकता है।

कालभैरव जयंती पर दिल्ली में कराएं पूजन एवं प्रसाद अर्पण, बनेगी बिगड़ी बात - 27 नवंबर 2021

जनवरी और फरवरी का महीना दूसरों के साथ विशेष रूप से नए लोगों के साथ अच्छे संबंध विकसित करने के लिए अनुकूल समय होगा, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि आपको इन संबंधों से सावधान रहने की आवश्यकता है। फरवरी के महीने में कुंभ राशि वालों का प्रेम जीवन पिछले महीनों की तुलना में बेहतर रहेगा और यही वह समय है जब आप एक-दूसरे के करीब आते हैं।

मार्च और अप्रैल के महीनों में आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है; इस महीने में होने वाली समस्याओं से बचने के लिए उचित आहार और शारीरिक व्यायाम के अनुरूप होना चाहिए।

जून और जुलाई के महीनों में, बहुत अधिक तनाव में न आएं और अपने आवेग को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आप खेल का विकल्प चुन सकते हैं या प्रकृति के बीच में बाहर जा सकते हैं क्योंकि यह आपके मानसिक तनाव को कम करेगा और आपको आराम देगा। संचार और ईमानदारी आपके रिश्तों में प्रमुख तत्व हैं जो आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।

सितंबर और अक्टूबर के महीने ऐसे महीने हैं जब चतुराई और कूटनीति आपके करियर में चमत्कार करेगी। इस वर्ष क्लाइंट के साथ संबंध आपके अस्तित्व की कुंजी है। महीने बीतने के साथ, आपको पदोन्नति, वेतन वृद्धि और मान्यता प्राप्त होगी।

वर्ष के अंत तक, आप सफलता का आनंद ले सकते हैं, हालांकि चार्ट पर कुछ अवांछित खर्च हो सकते हैं, यह भी सलाह दी जाती है कि वसा से भरपूर भोजन से बचें क्योंकि यह इस अवधि के दौरान आपके पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है।

स्वतंत्रता के लिए प्यार के लिए कुंभ एक प्रसिद्ध संकेत है क्योंकि वे सब कुछ अपने तरीके से और अपने तरीके से करना चाहते हैं। वर्ष 2022 ईमानदारी के साथ कड़ी मेहनत करने और इस सुनहरे समय का सदुपयोग करने और इसे अपने जीवन के लायक बनाने का समय है। हर क्षेत्र आपको खुशी, स्थिरता और बहुत कुछ के साथ अप्रत्याशित परिणाम देगा। परिवार में बहुत सारी नई घटनाएं या शुभ कार्यक्रम मनाए जाएंगे। दोस्त और रिश्तेदार भी खुश रहेंगे, और भविष्य में हमेशा आपके लिए मददगार रहेंगे। आपको अधिक पैसा बचाने और वित्त में अधिक स्थिर रहने की आवश्यकता है। साल 2022 में आपकी किस्मत पिछले साल की तुलना में ज्यादा चमकेगी।

शनि अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण के समय करें पंच दान, होगा हर समस्या का समाधान और बढ़ेगा धन-धान - 4 दिसम्बर, 2021

हस्तरेखा ज्योतिषी से जानिए क्या कहती हैं आपके हाथ की रेखाएँ

जानिए अपने घर की बनावट का शुभ या अशुभ प्रभाव पूछिए वास्तु विशेषज्ञ से
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X